5 पालतू जानवर होने से मैंने सीखा

एक पालतू जानवर होने पर मैंने सीखा 5 चीजें
के माध्यम से छवि: https://pixabay.com/

जब हम लोगों से संबंधित होते हैं, तो हम हमेशा नई चीजें सीखते हैं। हमारे द्वारा उत्पन्न लिंक के साथ भी ऐसा ही होता है जानवरों, क्योंकि यह सिर्फ एक होने के बारे में नहीं है शुभंकर, लेकिन यह भी कि हम उन्हें पता करने के लिए जानने के लिए, उन्हें समझने के लिए और उन्हें सम्मान करने के लिए। क्यों एक जानवर होने एक शानदार तरीका हमारे बच्चों को निश्चित मूल्यों को पढ़ाने के लिए है, जबकि सड़क पर कैसे अद्भुत वे जानवर हैं द्वारा हमें आश्चर्य करने के लिए जारी है और यह भी हम लगातार जिम्मेदारी है कि के लिए आवश्यक है के बारे में सीखने रहते हैं कि एक अच्छा मास्टर बनो निस्संदेह, सबसे सुंदर सबक एक पालतू जानवर के माध्यम से सीखा रहे हैं।

सहिष्णु होना

किसी भी प्रकार के भावनात्मक बंधन को धैर्य की आवश्यकता होती है, क्योंकि दूसरे की प्रतिक्रिया हमेशा हमारे लिए अच्छी नहीं लगती है। एक पालतू जानवर के अधिकतम करने के लिए हमारे धैर्य का विकास, क्योंकि हम जानते हैं कि जानवरों शरारती हैं और अनजाने में गलती करते हैं करने के बाद। आप घर पर एक चार पैरों वाला साथी है, तो या हाँ तुम, 10 गिनती करने के लिए है क्योंकि आप जानते हैं कि कुछ बिंदु पर आप एक गहरी साँस ले, अपने गुस्से को पकड़ और अपने पालतू जानवरों को थपथपाना करने की आवश्यकता होगी सीखना चाहिए।


जानवरों की रक्षा के लिए

किसी व्यक्ति जिसने जानवर से जुड़े होने की संवेदना का अनुभव किया है, परिवार के हिस्से के रूप में इसे प्यार और पहचानने के अलावा, उनके अधिकारों का उल्लंघन होने पर अंधेरा नजर नहीं आ पाएगा। ए को अपनाने की अनिच्छुक कार्रवाई के लिए धन्यवाद शुभंकर, आप समझते हैं कि आपके जीवन का मूल्य उतना ही महत्वपूर्ण है जितना आपके और आपके खोने से आपको वही दर्द होता है जब आप किसी प्रियजन को छोड़ देते हैं। इसी कारण से, पालतू जानवरों के लिए हमें प्राप्त होने वाले पाठों में से एक, इन रक्षाहीन प्राणियों की रक्षा के महत्व को समझना है, जो निस्संदेह किसी भी इंसान के जीवन को सकारात्मक तरीके से बदलते हैं।

दूसरे की देखभाल करने के लिए

ऐसे लोग हैं, जो इस तरह से जरूरी नहीं चाहते हैं, विकसित देखभाल कौशल नहीं है। इसलिए, उन लोगों की देखभाल करने के महत्व के बारे में शुरुआती उम्र से सीखना शुरू करने के लिए, पालतू जानवर होने से इस ज्ञान को अभ्यास में शामिल करने का आदर्श तरीका होगा। पालतू जानवर की देखभाल करना सीखना हमारी सुरक्षात्मक वृत्ति विकसित करता है, हमें जीवन के महत्व को समझने में मदद करता है और यह भी हमारी आंखों के सामने क्या होता है, इसके बारे में हमें और अधिक संवेदनशील बनाता है।




जानवरों के साथ सहानुभूति के लिए

आप एक पालतू जानवर के लिए किया था कभी नहीं किया है, तो आपको लगता है कि लग रहा है कि आप अनुभव जब भी आप एक जानवर का सामना कर रहे समझ में नहीं होगा। यह एक भावना है कि गतिशील बनाया और तुम सिर्फ जिस तरह से यह इलाज के लिए अपने आप को इस में रहने वाले, के स्थान पर डाल करने के लिए उनकी जरूरतों को समझने के लिए, समझने के लिए आप क्या आपको बताने के लिए, भावनात्मक बंधन को बढ़ाने के लिए कोशिश कर रहे हैं की कोशिश करने के लिए प्रयास करें और विशेष रूप से आप लाता है मैं इलाज करना चाहता हूं।

जिम्मेदार होना

पालतू जानवर होने के कारण शब्द जिम्मेदारी का सबसे बड़ा भौतिककरण है, क्योंकि इस परिवार के सदस्य की देखभाल करने के लिए, आपको निश्चित रूप से जिम्मेदार होना सीखना होगा। जब हम किसी जानवर के प्रभारी होते हैं, पहली बार, हम इसकी देखभाल करने, इसे खिलाने, इसे स्नान करने और नकारात्मक नतीजों को समझने के महत्व को समझते हैं जो इसके बारे में परवाह नहीं करते हैं। इसके अलावा, एक जानवर हमें सिखाता है कि प्यार और जिम्मेदारी हाथ में है।

पालतू जानवर होने के नाते सिर्फ एक खेल या निर्णय नहीं होता है जिसे हम अकेले नहीं बनाते हैं, लेकिन यह हमें जानवरों के बारे में कई चीजें सीखने की अनुमति देता है, लेकिन सबसे ऊपर, जीवन के बारे में और बेहतर लोगों के बारे में कैसे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीकासकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीका
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
बच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवरबच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
बच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएं
मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?
पालतू जानवरों की आध्यात्मिकतापालतू जानवरों की आध्यात्मिकता
» » 5 पालतू जानवर होने से मैंने सीखा
© 2022 TonMobis.com