क्या मैं अपने कुत्ते को बचा सकता हूं?

देना अपने कुत्ते को भोजन के बचे हुए यह अपने पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकता है, अब गर्मियों यकीन है कि आप जो आप भाग लेने के लिए दर्जनों द्वारा बारबेक्यू की संख्या की गणना कर सकता है, यह एक जगह आप अपने पालतू लेकिन कुछ सावधानियों लेने के साथ का आनंद ले सकते है।

बार्बेक्यू में जाने वाला कोई भी कुत्ता फर्श से टेबल लेने के लिए उत्सुक होता है या किसी भी भोजन को मुंह में ले जाया जा सकता है - अनुमति के साथ या बिना अनुमति के - घटना के मेजबानों द्वारा। आप इस तरह के एक विशेष और मजेदार दिन कोई दुर्घटना है कि अपने पालतू जानवरों को भी हो सकता है द्वारा दूषित कर रहा है नहीं करना चाहते हैं, यहाँ प्रतीत होता है हानिरहित खतरों जिसमें, शायद, आप कभी नहीं सोचा होगा की एक सूची है:

बोनस के साथ आरआईबीएस और मांस

कुत्तों में भोजन के अवशेष एक कुत्ते को हड्डियां देना पारंपरिक के रूप में लोकप्रिय हो सकता है, यहां तक ​​कि कार्टून में भी। हालांकि, मांस के हड्डियों को हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है क्योंकि वे मसूड़ों या पाचन तंत्र में उन्हें काटकर और छेड़छाड़ करके उन्हें विभाजित कर सकते हैं।

समस्या से बचें: हड्डियों को एक कचरे के साथ कचरा या कचरे में फेंक दें और यदि आप अपने पालतू जानवर को एक देना चाहते हैं, तो आप बेहतर पालतू जानवरों के दुकानों में तैयार होने वाले कुत्तों के लिए हड्डियों का चयन करें।

कुत्तों और चिकन हड्डियों

चिकन और AVE का मीट

कई पशु चिकित्सक मालिकों को चेतावनी देते हैं कि वे अपने कुत्तों को आंतों के बाधाओं के साथ चिकन पंखों के साथ खिलाने न दें क्योंकि ओसियल्स इतने छोटे होते हैं कि जानवर चबाने के बिना उन्हें निगलता है।

समस्या से बचें: बचे हुए मांस को तोड़ो जिसे आप अपने कुत्ते को अपनी अंगुलियों से देना चाहते हैं, किसी भी हड्डी को अलग करना हालांकि यह छोटा हो सकता है।

हॉट पपियां या `हॉट डॉग` कुत्तों में बचे हुए भोजन

जाहिर है, एक हॉट डॉग किसी भी कुत्ते के लिए एक विनम्रता है, लेकिन ध्यान रखें कि यदि आप अपने कुत्ते को एक हॉट डॉग देते हैं, इतना पदोन्नत और आप चबाने के बिना एक बार काटने में खाना चाहता हूँ बहुत खुश हो सकता है में रहते हैं। इसके अलावा, अपने आप में, वे हाइपरकोलिक खाद्य पदार्थ हैं जो मोटापा में आसानी से योगदान देते हैं।

समस्या से बचें: यदि आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता आपके जैसा ही आनंद ले, तो रोटी और सॉसेज को छोटे टुकड़ों में काटकर धीरे-धीरे सांस लें। आप चकमा देने या `प्लग` बनाने से बचेंगे।




कुत्ते के भोजन बचे हुए
पेटाइटलस, NACHOS और GUACAMOLE

बारबेक्यू में स्टार सॉस में से एक guacamole है। लोगों के लिए स्पष्ट रूप से स्वस्थ, एवोकैडो से बने यह दलिया कुत्ते के लिए सबसे खतरनाक और जहरीले खाद्य पदार्थों में से एक है। वास्तव में, Guacamole के तीन मूल तत्व किसी भी कुत्ते के लिए एक `विस्फोटक कॉकटेल` हैं: एवोकैडो, लहसुन और प्याज।

लहसुन और प्याज कुत्तों में आंतों की समस्या, कार्डियक त्वरण और लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाते हैं। एवोकैडो की विषाक्तता उल्टी, दस्त और बाद में कब्ज पैदा करती है।

इसके अलावा, कुरकुरे, खतरनाक हो सकता है विशेष रूप से नमक युक्त द्वारा के रूप में वे उन्हें अत्यधिक प्यास के कारण या, सबसे खराब मामलों में, सोडियम की उच्च खुराक का कारण उल्टी, दस्त, कांपना, बुखार, ऐंठन और यहां तक ​​कि जहर मौत

समस्या से बचें: इन कुत्ते में से किसी भी खाद्य पदार्थ को अपने कुत्ते की पहुंच में न छोड़ें। अपने फीडर में भोजन डालने का प्रयास करें ताकि अगर आप खाने के दौरान भूख लगी हो, तो आप खतरे के बिना बैठ सकते हैं।

फल सलादकुत्ते के भोजन के लिए बचे हुए

अधिकांश फल कुत्तों के लिए अच्छे होते हैं, जैसे तरबूज के टुकड़े, जिन्हें आप ठंडा करने के लिए बाउबल के रूप में दे सकते हैं। हालांकि, फल सलाद में एक फल बहुत आम है जो कुत्तों के लिए अत्यधिक जहरीला है: अंगूर और किशमिश।
ये फल कुत्तों में गुर्दे की विफलता के कारण ज्ञात हैं और उन लोगों के लिए घातक हैं जिनके पास स्वास्थ्य समस्याएं हैं।

समस्या से बचें: अपने कुत्ते के फलों को उच्च पानी की सामग्री के साथ दें जैसे तरबूज या तरबूज चूसने और ठंडा करने के लिए। अंगूर और किशमिश से बचें पहुंच के भीतर हैं।

कुत्तों के लिए मिठाई
मिठाई

आइस क्रीम, केक, कुकीज़ ... मिठाई के बिना नमक के बराबर कोई बारबेक्यू नहीं है! और, बेशक, चॉकलेट आमतौर पर स्टार स्वाद, लोगों के लिए भी एक मिठाई का इलाज, शामिल कुत्तों के लिए एक बेहद जहरीला भोजन जो `चीनी` है, क्योंकि यह शामिल है xylitol.

कुत्तों के लिए चॉकलेट का घातक घटक है थियोब्रोमाइन (डार्क चॉकलेट और पेस्ट्री में अधिक सांद्रता के साथ) क्योंकि यह हृदय संबंधी एराइथेमिया, मांसपेशियों की धड़कन और स्पैम का कारण बन सकता है। Xylitol - `चीनी मुक्त` खाद्य पदार्थों में उपयोग किया जाता है - आपके पालतू जानवरों के लिए घातक परिणाम हो सकते हैं।

समस्या से बचें: इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जब आपका कुत्ता थोड़ा मिठाई मांगता है तो कितना कुत्ता रोता है और दयालु होता है, उसके परिस्थिति में वह किसी भी परिस्थिति में नहीं आ जाएगा। अपने मेहमानों को यह न करने के लिए चेतावनी दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
हम अपने कुत्ते के साथ कैडिज़ जा रहे हैं!हम अपने कुत्ते के साथ कैडिज़ जा रहे हैं!
कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
कुत्ते को हड्डी दें गलत है?कुत्ते को हड्डी दें गलत है?
कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?
मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
कुत्ते पिल्ले के लिए हड्डियोंकुत्ते पिल्ले के लिए हड्डियों
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
» » क्या मैं अपने कुत्ते को बचा सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com