कुत्तों की भाषा





क्या आप आश्चर्यचकित हैं जब आपका कुत्ता समझता है कि आप क्या कह रहे हैं? यह है कि, वास्तव में, कुत्ते हमें समझते हैं!

सरल और सामान्य रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द जैसे "बाहर जाना", "नहीं", "हां", कुत्तों के लिए आसानी से पहचानने योग्य होते हैं। हालांकि, आम कुत्ता आमतौर पर लगभग 160 शब्दों को सीखता है, हालांकि अधिकांश लोगों को केवल पहला अक्षर या अक्षर मिलता है।

क्योंकि शब्द हम उसके साथ बातचीत करने के लिए का उपयोग हमेशा एक अगली कड़ी है, जो सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है द्वारा पीछा कर रहे हैं और कहा कि कुत्ते को एक प्रशंसा या उनके व्यवहार के लिए सुधार के रूप में यह समझ में बनाता है वे, उनके अर्थ सीखना होगा। यह इस बात का धन्यवाद है कि वे शब्दों को समझ सकते हैं, क्योंकि एक शब्द के बाद हमेशा कुत्ते या मानव की कार्रवाई होती है।

यह भी महत्वपूर्ण है कि हम उस संदेश को स्वर और दृढ़ता से अनुकूलित करें जिसे हम देना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, अगर हम हमारे 4 टांगों वाला दोस्त को एक सीमा में चिह्नित करना चाहते हैं, तो हम भ्रम की स्थिति उत्पन्न होगा अगर हम कहते हैं कि "नहीं" एक मुस्कान और टोन के साथ "हम चलने के लिए जा रहे हैं?"। तो हम जो स्वर इस्तेमाल करते हैं वह हमारे कुत्ते के साथ संवाद करने में एक बड़ी मदद होगी। यह एक सामान्य या कम स्वर में बात करने के लिए सलाह दी जाती है, तो दिन एक आदेश को पूरा नहीं करता, तो हम अधिक शक्तिशाली आवाज रिकॉर्ड का उपयोग करें और उम्मीद प्रतिक्रिया मिल।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि सबसे अधिक शब्दों को पहचानने वाली दौड़ सीमा कॉली है। इसके अलावा, यह रिको नामक इस वंशावली के कुत्ते के लिए था, कि कुत्तों में भाषाई अध्ययन शुरू हुआ। फिर, वे पालन करते हैं, पूडल, जर्मन चरवाहों और सुनहरा कुत्ता.

हालांकि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके कुत्ते की नस्ल क्या है, क्योंकि प्यार, सम्मान और धैर्य के साथ, हर कोई हमारे साथ संवाद करने और यहां तक ​​कि हमें सिखाता है।

आपके कुत्ते को क्या समझते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहीं
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
कुत्तों में सामाजिक शिक्षाकुत्तों में सामाजिक शिक्षा
अपने कुत्ते को नहीं कहेंअपने कुत्ते को नहीं कहें
कोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं हैकोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं है
बातचीत के रूप में पुनर्मिलनबातचीत के रूप में पुनर्मिलन
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
» » कुत्तों की भाषा
© 2022 TonMobis.com