मेरी बिल्ली कैसे डांटें

मेरी बिल्ली कैसे डांटें

iquest- क्या आप अपने पालतू जानवर को अनुशासन देना चाहते हैं और नहीं जानते कि कैसे? आमतौर पर हर किसी को आप सुझावों एक कुत्ता में अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए, जूते नहीं काटने का, उनकी जरूरतों को घर से दूर करना, छाल के लिए नहीं है ... लेकिन पढ़ाने के लिए क्या होता है जब यह एक बिल्ली है, इस जानवर स्वतंत्र, संदिग्ध, थोड़ा जंगली लेकिन स्नेही और मजेदार।

अगर आपके पास घर पर बिल्ली है, तो आपने निश्चित रूप से खुद से यह प्रश्न पूछा है: Iquest- मुझे अपनी बिल्ली कैसे डांटा जाना चाहिए? खैर, ExpertoAnimal में हम आपको जवाब देने में मदद करते हैं। एक बिल्ली को पढ़ाना कि वह जो कुछ करता है वह सही नहीं है, आपको लगता है कि आपको धीरज रखना होगा और इन सरल युक्तियों का पालन करना होगा।

बिल्लियों बुद्धिमान जानवर हैं और यदि उनके पास ऐसे दृष्टिकोण हैं जो सह-अस्तित्व के लिए अनुकूल नहीं हैं, तो आप उन्हें प्रभावी ढंग से डांट सकते हैं, जिससे वे आपको समझ सकें और उन कार्रवाइयों को दोहराएं जो परेशान हो सकते हैं। हम जानते हैं कि बिल्लियों विशेष वर्ण है और आप निश्चित रूप से कुत्तों के साथ तुलना नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम क्या कर सकते हैं उनके व्यवहार को समझना और उचित कार्रवाई मदद से आप सही ढंग से और घर पर कुछ अनुशासन के साथ रहती है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहीं
सूची

इससे पहले कि आप अपनी बिल्ली को डांटाना चाहते हैं

यदि आपके पास बिल्ली है तो आप बहुत अच्छी तरह से जान लेंगे कि यह स्वतंत्र आत्मा का एक जानवर है, थोड़ा जंगली और बहुत स्वतंत्र है। यह मामला हो सकता है कि जब आप बस बाहर ले जा रहे हों तो आप एक पूर्ण विनाशक होने के लिए उनके वृत्ति से निर्धारित कार्यों.

बिल्ली के समान वृत्ति, सीमा शुल्क और उनके नजरिए से कुछ इतनी मेहनत वे गायब हो उनके जंगली पूर्वजों से आ सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने बिल्ली सह-अस्तित्व के बुनियादी नियमों को पढ़ाने और अनुपालन, कम से कम जब तक आप इसे देख कर सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि धैर्य रखें और याद रखें कि यह एक जानवर है।

डांट से बेहतर सिखाओ

कुछ क्लासिक गलत कार्य हैं जो फेलिन कर सकते हैं और यह आपके कारण का कारण हो सकता है कि आप बिल्ली को कैसे डांट सकते हैं। तथ्य यह है कि यदि आपके घर में इन मामलों में से कोई एक है, तो बेहतर ढंग से समझें कि आपकी बिल्ली को डांटने से पहले क्यों हो सकता है कि आपको पहले खुद को डांटाना चाहिए ...

  • फर्नीचर नष्ट हो गया है : बिल्लियों खरोंच और अक्सर अपने नाखूनों को फाइल करते हैं, यह एक सहज और जीवित कार्रवाई है क्योंकि वे तनाव मुक्त करने और आराम करने के लिए करते हैं। अपनी बिल्ली को नष्ट कर देता अपने फर्नीचर शायद एक स्क्रैपर और कुछ खिलौने की आवश्यकता होगी तो वास्तव में क्यों अपनी बिल्ली खरोंच फर्नीचर पता लगाना और यदि आप बहुत सारा पैसा निवेश करने के लिए, अपने आप को एक घर स्क्रेपर अजीब बिल्ली का निर्माण नहीं करना चाहते हैं।
  • काटने और अपने हाथों पर हमला करें : बिल्लियों कई अलग-अलग कारणों से काट सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने हाथों पर हमला करते हैं तो हमें आपको यह बताने में खेद है कि गलती तुम्हारा है। यदि आपने अपनी बिल्ली के साथ निबल्स खेला था, तो आप जो कुछ भी कर चुके हैं, उसे सिखाना है कि आपकी उंगलियां शिकार हैं, इसलिए आपको यह करना सही है कि इस व्यवहार को सही करें। विस्तार से पता लगाएं कि क्यों बिल्लियों काटते हैं और डरते नहीं हैं अगर आपने इसे सीखा है।
  • सैंडबॉक्स को छोड़कर पूरे घर का प्रयोग करें : सैंडबॉक्स का उपयोग फेलिन में लगभग सहज है, ऐसा इसलिए है क्योंकि वे सहजता से किसी भी गंध को खत्म करने की आवश्यकता रखते हैं जो निशान छोड़ सकता है। लेकिन, कभी कभी ऐसा नहीं होता है, तो इससे पहले कि आप डाँटने बेहतर वास्तव में क्यों अपनी बिल्ली कूड़े बॉक्स का उपयोग नहीं है और अगर सिर्फ इस बारे में नहीं है, तो आप भी अपनी बिल्ली पेशाब रखने के लिए यह अन्य आइटम पर एक नज़र हो सकता है पता लगाने के घर पर और अधिक साहसी के लिए हमारे पास सिंक का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को सिखाने के निर्देश भी हैं।
डांट से बेहतर सिखाओ

कब की कुंजी

जब हम बिल्ली को डांटने के बारे में बात करते हैं, तो "कब" तत्व मौलिक होता है। अन्य प्रकार के पालतू जानवरों के साथ, यह डरावना प्रभावी होगा यदि यह सही समय पर होता है जब पशु अपराध कर रहा है। दूसरे शब्दों में, अगर आपको द्रव्यमान में अपने हाथों से अपनी बिल्ली नहीं मिलती है, तो उसे डांटने के बारे में भूल जाओ समझ में नहीं आता.

यदि आपने अपनी बिल्ली को कुछ ऐसा करने के लिए डांटा है, तो वह उस समय होना चाहिए जब जानवर कार्रवाई कर रहा हो, यदि एक मिनट बीत चुका है तो प्रभाव अब वही नहीं होगा। बिल्ली, जैसा कि कुत्तों के साथ होता है, में मनुष्य का कारण बनने की क्षमता नहीं होती है, इसलिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप चेहरे को कितना रखते हैं या आपसे बात करते हैं, वह वह नहीं जानता कि आप उसे डांट रहे हैं उसने 3 घंटे पहले, 15 मिनट या 2 के लिए क्या किया था।

अपने छोटे बिल्ली के समान दोस्त कुछ बहुत बुरा किया हालांकि गया है, और जाने घर उल्टा, रसोई घर में फर्नीचर को नष्ट करने या huellitas छोड़ देते हैं, यह अगर यह समय नहीं है डाँटने कुछ नहीं करेंगे, तो उस पर समय बर्बाद मत करो। आपके पालतू जानवर आपके रवैये से भयभीत हो सकते हैं और यह नहीं समझ पाएंगे कि उन्होंने ऐसा कुछ किया है जो उचित नहीं है।

कब की कुंजी

नो की शक्ति!




स्पष्ट होने के नाते कि डरावना सटीक पल पर होना चाहिए, आपको क्या करना चाहिए एक iexcl-नहीं! कंपनी अपने पालतू जानवर के लिए जब आप पाते हैं अपनी बिल्ली इस तरह के एक मेज पर चढ़ाई के रूप में कुछ है कि वे नहीं करना चाहिए कर रही है, या काटने एक जब आप अनुशासनात्मक थोपना लेकिन फर्नीचर सावधान रहना है, यह चिल्लाओ करने के लिए या बिल्ली को समझाने के लिए तुम क्यों तुम क्या कर रहे ऐसा नहीं करना चाहिए कोशिश नहीं करता याद रखें कि यह एक जानवर है और हम नहीं चाहते कि वह दौड़ें , यह उसे सीखने के बारे में है कि उसे इस कार्रवाई को दोहराना नहीं चाहिए।

याद रखें कि, आपको अपने पालतू जानवर को कभी चोट नहीं पहुंची है , आपको क्या करना चाहिए उसके साथ संवाद करने का प्रयास करें। जब भी आवश्यक हो, इस क्रिया को दोहराएं और आवाज के समान फर्म टोन का उपयोग करने का प्रयास करें। इस तरह बिल्ली समझ जाएगी कि आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, लेकिन धीरज रखना याद रखें, क्योंकि यह एक प्रभावी लेकिन लंबी प्रक्रिया है।

हिंसा अनुशासन नहीं है

कभी भी अपने पालतू जानवरों के खिलाफ हिंसा का उपयोग न करें, याद रखें कि बिल्लियों एक बहुत ही खास चरित्र वाले जानवर हैं और हो सकता है कि जब आप देख रहे हों तो एक छोटा परी है और जब आप अकेले छोड़ते हैं तो पुराने तरीकों पर वापस जाते हैं, इसकी प्रकृति है।

किसी भी मामले में, दुर्व्यवहार इसके व्यवहार को बेहतर बनाने में मदद नहीं करेगा लेकिन इसके विपरीत यह रिश्ते को खराब कर सकता है, क्योंकि यह आपको स्वयं की रक्षा करने और अपने व्यक्ति के प्रति एक बड़ा अविश्वास और भय रखने के लिए हमला करने में सक्षम होगा। धैर्य और सही कार्यों के साथ आप अपनी बिल्ली को उन चीजों को सिखा सकते हैं जो उन्हें नहीं करना चाहिए और आप कई वर्षों तक एक अद्भुत कंपनी का आनंद ले सकते हैं।

और अगर मेरी बिल्ली भटक गई है ..

यदि आपने सड़क से आने वाली वयस्क बिल्ली को अपनाया है, तो अनुशासन का विषय किसी अन्य तरीके से संभाला जाना चाहिए। ध्यान रखें कि एक बिल्ली जो जीवित रहती है सड़कों पर रहती है दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ सकता है मनुष्यों के हिस्से पर, इसलिए जब उसे एक साथ रहने के लिए सिखाने के लिए उसे डांटने की बात आती है, तो आपको बहुत ही कुशल होना चाहिए।

ExpertoAnimal में हम अपने बिल्ली मित्रों और अधिक मदद कर रहा है, तो यह बिल्लियों है कि एक कठिन जीवन पड़ा है है के पक्ष में हमेशा से रहे हैं, तो आप को बधाई देता हूं और सबसे अच्छा के साथ प्रक्रिया में मदद करता है, तो आप में एक सड़क का बिल्ली को अपनाने का फैसला किया है एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए सुझाव।

एक जंगली बिल्ली को टम करना इतना जटिल नहीं है, हमें केवल धैर्य रखना है और अनुशासन के विषय पर हमला करना है, हमें पहले अपने नए घर में बिल्ली के सुरक्षा और आत्मविश्वास जैसे अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को हल करना होगा।

पूरी तरह से पानी और शोर के तरीकों को छोड़ दें। याद रखें कि एक भटक बिल्ली पहले से ही अपने नए घर में काफी पीड़ित है, मेरे पास ऐसी चीजें हैं जो उन्हें एक अप्रिय अतीत की याद दिलाती हैं। एक बार आपकी बिल्ली आरामदायक महसूस करती है और आपका विश्वास अर्जित कर लेता है, सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करता है अपने गुणों को बढ़ाने के लिए।

और अगर मेरी बिल्ली एक सड़क है ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली कैसे डांटें , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
मशहूर बिल्लियों के नाममशहूर बिल्लियों के नाम
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों को कैसा लगता है?बिल्लियों को कैसा लगता है?
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
क्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम हैक्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम है
मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करेंमेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करें
पैर देने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?पैर देने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
» » मेरी बिल्ली कैसे डांटें
© 2022 TonMobis.com