बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?

गाली

बच्चों की स्वतंत्रता के साथ, यह संभव है कि वे फोन का दुरुपयोग करें। सेक्स्टिंग में यौन संदेश या फोटो भेजने के लिए टेक्स्ट संदेशों का अनुचित उपयोग शामिल है। स्मार्टफ़ोन वाले बच्चों के पास इंटरनेट तक पहुंच भी है, जिसके माध्यम से वे अश्लील साहित्य या जुए के संबंध में संभावित रूप से खतरनाक वेबसाइटों तक पहुंच सकते हैं, उदाहरण के लिए। बच्चे महंगे अतिरिक्त शुल्क लेने वाले टेक्स्ट संदेशों के उपयोग की सीमा से अधिक हो सकते हैं। बच्चे साइबर धमकी व्यवहार कक्ष का लाभ भी ले सकते हैं, जो एक अन्य अपमानजनक या डरावनी तरीके से पाठ संदेश भेज रहा है। माता-पिता अपने सेल फोन विशेषाधिकारों को दूर करके इन चीजों को करने के लिए अपने बच्चे को अनुशासन देने का फैसला कर सकते हैं।

अत्यधिक उपयोग

आम मीडिया वेबसाइट के मुताबिक, बच्चों को सेल फोन पर अत्यधिक उपयोग और निर्भरता की आदतें विकसित हो सकती हैं, जो एक बाध्यकारी आदत का कारण बन सकती हैं। अगर यह समझने के लिए कि आपका बच्चा उपयोग में नियंत्रण के लिए फर्म सीमा स्थापित करने के लिए दिन या रात के गलत समय पर या अपने सेल फोन का उपयोग कर रहा है। आप जोर दे सकते हैं कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह इन सीमाओं का सम्मान करता है, आपका बेटा आपको काम के समय या रात में बिस्तर पर जाने से पहले अपने सेल फोन देगा। आप अपने बच्चे के मोबाइल फोन के दिन और रात के कुछ समय के दौरान अनुपयोगी होने के लिए सेवा लॉकआउट समय भी खरीद सकते हैं।


स्कूल में समस्याएं


अगर बच्चों में स्कूल में अकादमिक या अनुशासनात्मक समस्याएं हैं, तो माता-पिता एक सेल फोन को हटाकर जवाब दे सकते हैं। कभी-कभी कोई बच्चा फोन का उपयोग बहुत अधिक और विचलित कर सकता है, जिससे स्तर नीचे जा सकते हैं। समय की अवधि में फोन को सीमित करना बच्चे को दिखाने का एक तरीका हो सकता है कि उसका व्यवहार अस्वीकार्य है।

गैर जिम्मेदारी / उल्लंघनकर्ता

उल्लंघन के परिणामस्वरूप माता-पिता टेलीफोन उपयोग के नुकसान का निर्धारण कर सकते हैं लुइसविले काउंसिलिंग सेंटर विश्वविद्यालय कहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई जवान व्यक्ति कर्फ्यू का उल्लंघन करता है, तो वह काम नहीं करता है या फोन पर बोलता है जब उसे अध्ययन करना चाहिए, माता-पिता एक निश्चित अवधि के लिए अपना सेल फोन ले जा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
परिवारों के लिए कंप्यूटरपरिवारों के लिए कंप्यूटर
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
बच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकेंबच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकें
» » बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com