कुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँ

एक कुत्ते को डांटते समय 5 आम गलतियों

सकारात्मक प्रशिक्षण के आधार पर कुत्ते को शिक्षित करना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर जब वे प्रकट होते हैं अवांछित व्यवहार . यह तब होता है जब कुछ मालिक अपने कुत्तों को दंडित करने और डांटने का फैसला करते हैं, बिना यह जानते हुए कि वे जो तकनीकों का उपयोग करते हैं वे प्रतिकूल या अपर्याप्त हैं।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको दिखाएंगे एक कुत्ते को डांटते समय 5 आम गलतियों कि आप पूरी तरह से टालना चाहिए, लेकिन यह भी हम कुछ सुझाव देंगे इसलिए आप जानते हैं कि अपने संचार में सुधार कैसे करें या प्रत्येक मामले में कैसे कार्य करें। iexcl- आप इसे याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: अपने कुत्ते के साथ चलते समय 10 आम गलतियों
सूची

1. समय के साथ अपने कुत्ते को डांट दिया

शायद आप पहले से ही कई बार सुना है, लेकिन सच्चाई यह है कि एक कुत्ते को डांटने के बाद लंबे समय से कुत्ते को डांटने से कोई मतलब नहीं होता है। कुत्तों वे सहयोग करने में सक्षम नहीं हैं ऐसा कुछ जो घंटों पहले एक वर्तमान सजा के साथ हुआ था, जो अनिश्चितता और अविश्वास का कारण बनता है।

यदि आप समय से बाहर कुत्ते को डांटते हैं तो आप देखेंगे कि वह अपने कान कम करता है, अपनी पूंछ, छिपाने या छुपाता छुपाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप समझते हैं या आप वास्तव में जानते हैं कि आप तर्क क्यों देते हैं। कुत्ते आपके क्रोध के कारण अपमान के संकेत दिखाते हैं, इरादे के साथ कि आप जोड़े.

1. समय के साथ अपने कुत्ते को डांट दिया

2. आगे बढ़ें

लड़ाई में खुद को पार करना हमेशा बुरा होता है, जो भी कारण है। आपको चाहिए हिंसा, धक्का और यहां तक ​​कि हानिकारक उपकरण का उपयोग करके चिल्लाने से बचें , बिजली कॉलर की तरह। पहले से ही अप्रिय स्थिति को बढ़ाने से तनाव और चिंता उत्पन्न होती है। सबसे गंभीर मामलों में, यह अत्यधिक सजा के जवाब में भय पैदा कर सकता है या आक्रामक व्यवहार को ट्रिगर कर सकता है।

2. आगे बढ़ें

3. पेशाब या आंत्र आंदोलनों दृष्टिकोण

कुछ कुत्तों, यहां तक ​​कि जो लोग सड़क पर पेशाब करना सीख चुके हैं, उन्हें समय-समय पर दुर्घटना हो सकती है। यह कुछ सामान्य है। और हालांकि यह एक बहुत ही अप्रिय व्यवहार है ... किसी भी मामले में आप अपने बयान से संपर्क नहीं करना चाहिए, Iquest- आप जानते हैं क्यों?




ऐसा करके, आपका कुत्ता अपने क्रोध के साथ पेशाब पेशाब और मल , तो आप खत्म कर सकते हैं उन्हें खा रहा है , डांटने से बचने के लिए। इससे तनाव से संबंधित गंभीर समस्याएं होती हैं, कॉप्रोफिया ट्रिगर होती है और इससे स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं।

इस विधि का उपयोग न करें, AnimalExpert में बेहतर सीखें कि कैसे वयस्क कुत्ते को सड़क पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए सिखाया जाए। आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप कुछ सकारात्मक सत्रों का उपयोग करके और हमारी सलाह के बाद कुछ सत्रों में कैसे सीख सकते हैं। iexcl-गारंटी!

3. पेशाब या आंत्र आंदोलनों दृष्टिकोण

4. उसे उगने दो मत

कुत्तों वे अपनी असुविधा को संवाद करते हैं grunting के माध्यम से, या तो अन्य कुत्तों की ओर या लोगों के प्रति। विभिन्न संदर्भों में, एक चिल्लाहट का मतलब "दृष्टिकोण न करें" या "ऐसा करना बंद करें, मुझे यह पसंद नहीं है"। जब हम उसे डांटते हैं तो हम उसे बता रहे हैं कि उसे उगाना नहीं चाहिए और इससे कारण हो सकता है चेतावनी के बजाय, सीधे काटने के लिए जाओ . AnimalExpert में पता लगाएं कि कुत्ता उगता है तो क्या करना है।

4. उसे उगने दो मत

5. असंगत होने के नाते

अगर ऐसा कुछ है जो ऊपर वर्णित सब कुछ से भी बदतर हो सकता है, तो यह आपके कुत्ते की शिक्षा और अनुमति के साथ असंगत है। यदि आप दो दिन बाद उसे जाने के लिए प्रोत्साहित करने जा रहे हैं और उसे थोड़ी देर तक गले लगाने के लिए प्रोत्साहित करने जा रहे हैं तो आप सोफे पर उतरने के लिए उसे डांट नहीं सकते। कुत्तों उन्हें स्थिरता और निश्चित दिशानिर्देशों की आवश्यकता है , इसलिए, पूरे परिवार को हमेशा इसका पालन करना चाहिए। Iquest- आप अभी भी कुत्ते के लिए आदतों और सकारात्मक दिनचर्या नहीं जानते? iexcl- आज अपने कुत्ते को स्थिर और संतुलित पाने के लिए इसे लागू करने के लिए शुरू करें!

5. असंगत होने के नाते

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते को डांटते समय 5 आम गलतियों , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इसे मारने के बिना कुत्ते को दंडित करने के लिए कैसेइसे मारने के बिना कुत्ते को दंडित करने के लिए कैसे
कुत्ते के शीर्ष परकुत्ते के शीर्ष पर
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ
प्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिएप्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?
जब मैं उसे डांटता हूं तो मेरा कुत्ता मुझे समझता हैजब मैं उसे डांटता हूं तो मेरा कुत्ता मुझे समझता है
कैनिन आज्ञाकारिताकैनिन आज्ञाकारिता
» » कुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँ
© 2022 TonMobis.com