मेरी shar pei खराब क्यों गंध करता है?

मेरी shar pei खराब क्यों गंध करता है?

Shar pei दुनिया में सबसे पुरानी और सबसे उत्सुक कुत्ते नस्लों में से एक है। एक विशेष उपस्थिति के साथ इसके कई झुर्रियों के कारण, चीन में पैदा होने वाले इन कुत्तों को पशु कार्य और सहयोग के रूप में उपयोग किया गया है, और साम्यवाद के आगमन के साथ गायब होने के बारे में सोचने वाले थे ldquo- lujordquo की एक वस्तु-।

दुर्भाग्यवश, इस नस्ल के कुछ नमूने में अप्रिय गंध है, और उनके कई मालिक आश्चर्यचकित हैं क्यों उसकी shar pei खराब बदबू आ रही है . यदि आप चाहते हैं कि आपके प्यारे पालतू जानवर अपनी अच्छी झुर्री और इसकी अजीब नीली जीभ के लिए ध्यान आकर्षित करें, न कि उसकी बुरी गंध के लिए, यहां पशु विशेषज्ञ में, हम इस समस्या के सबसे आम कारणों की व्याख्या करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को बुरा क्यों लगता है?
सूची

त्वचा के रोग जो shar pei में खराब गंध पैदा करते हैं

Shar pei की त्वचा में कुछ विशेषताएं होती हैं जो इसे कुछ बीमारियों से पीड़ित करती हैं जो उन्हें खराब गंध कर सकती हैं।

होने के तथ्य के अलावा झुर्री जो त्वचा में नुक्कड़ बनाते हैं जो उनकी सफाई और वायुमंडल में बाधा डालता है, ये जानवर अन्य प्रजातियों की तुलना में अधिक पूर्वनिर्धारित होते हैं, जो डिमोडिकोसिस से पीड़ित होते हैं, एक पतंग के कारण त्वचा की बीमारी और एलर्जी होती है। हम नीचे इन बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे:

demodicosis

डेमीडॉमी एक माइक्रोस्कोपिक पतंग के कारण त्वचा की एक बीमारी है Demodex, वह बाल follicles में प्रवेश, कुत्ते की त्वचा में lodges। Demodex यह सभी उम्र और स्थिति के व्यक्तियों को प्रभावित कर सकते हैं, लेकिन पिल्लों और कुछ अन्य बीमारी या कोर्टिकोस्टेरोइड (एलर्जी की खासियत) के साथ इलाज के लिए कम गढ़, उदाहरण के लिए के साथ जानवरों में सबसे आम है।

हालांकि ये पतंग मुख्य रूप से शार पीई की बुरी गंध के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं, वे अपनी त्वचा को बदलते हैं और अन्य बीमारियों का अनुमान लगाते हैं इससे गंध की गंध होती है, जैसे सेबोरिया, पायोडर्मा या संक्रमण Malassezia.

एलर्जी

शार पीई में एलर्जी, विशेष रूप से पर्यावरणीय तत्वों के लिए एलर्जी, जो एटॉपी के रूप में भी जाना जाता है, जैसे पतंग, पराग इत्यादि को पीड़ित करने के लिए उच्च अनुवांशिक पूर्वाग्रह है।

पिछले मामले की तरह, एलर्जी स्वयं खराब गंध के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं, लेकिन त्वचा को बदलो , जिससे यह अन्य बीमारियों के खिलाफ सुरक्षा के बाधा कार्य को खो देता है जो इसका कारण बनता है।




जैसा कि बताया गया है, ऐसी बीमारियां हैं जो स्वयं द्वारा खराब गंध का कारण बनती हैं, जैसे संक्रमण Malassezia, एक खमीर जो त्वचा को प्रभावित करता है, सेबोरिया (मलबे ग्रंथियों का अतिरिक्त उत्पादन) या पाइडरर्मा, त्वचा के जीवाणु संक्रमण। इन बीमारियों, जिन्हें निदान और पशु चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है, सभी कुत्तों में दिखाई दे सकती है, लेकिन एलर्जी या डिमोडिकोसिस वाले कुत्तों में अक्सर अधिक बार होती है, जैसा कि शार पीई का मामला है।

त्वचा के रोग जो shar pei में खराब गंध पैदा करते हैं

स्वच्छता की कमी के कारण खराब गंध

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि स्वच्छता की कमी मुख्य कारणों में से एक है कि कुत्ते, किसी भी दौड़ के, खराब गंध करता है।

एक लोकप्रिय धारणा है कि आपको कभी भी, या लगभग कभी नहीं, सामान्य रूप से कुत्तों को धोना चाहिए और विशेष रूप से तेरी पीई को धोना चाहिए क्योंकि, यदि वे करते हैं, तो वे अपनी त्वचा पर एक सुरक्षात्मक परत खो देते हैं। हालांकि यह सच है इस परत मौजूद है और फायदेमंद है, तो यह तथ्य यह है कि सम्मान करने में सक्षम हैं और बिना किसी समस्या के लगभग दैनिक इस्तेमाल किया जा सकता अक्सर इस्तेमाल किया कुत्ते शैंपू देखते हैं कि है।

किसी भी मामले में, आमतौर पर, के साथ महीने में एक बार अपने shar pei धो लो यह पर्याप्त से अधिक होना चाहिए। जिसका मतलब यह नहीं है कि, यदि स्नान के बाद दिन, कुत्ते पार्क में खेलते समय मिट्टी से भरा होता है, उदाहरण के लिए, आपको इसे साफ करने के लिए एक महीने का इंतजार करना पड़ता है, बशर्ते आप पर्याप्त शैम्पू का उपयोग करें। इन शैंपू को डर्मोप्रोटेक्टीव के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और पशु चिकित्सा क्लीनिक या विशिष्ट दुकानों में अधिग्रहण किया जाता है।

इसे रोकने के लिए shar pei त्वचा की देखभाल खराब बदबू आ रही है

तीव्र पीई होने के नाते संवेदनशील त्वचा वाला जानवर, यह सलाह दी जाती है कि इस नस्ल के कुत्ते, या संवेदनशील त्वचा वाले एलर्जी या एलर्जी के साथ एक विशिष्ट फ़ीड दें। यह भी सिफारिश की है आहार में ओमेगा 3 फैटी एसिड प्रदान करें . अपर्याप्त पोषण प्रदान करना कुत्ते के त्वचा के राज्य में प्रतिबिंबित किया जा सकता है और इसलिए, उस कारण को मानें जो बताता है कि आपकी तेज पीई खराब क्यों होती है।

दूसरी ओर, एक उत्पाद है कि moxidectin के रूप में कुत्ते की त्वचा उपनिवेश से कण से बचाता है का उपयोग करें, प्रारूप में उपलब्ध pipettes, यह उपयोगी शार पी बुरा गंध को रोकने और इसके बाद के संस्करण विकृतियों के किसी भी विकसित करने के लिए हो सकता है। इसके अलावा, वहाँ हैं विशिष्ट शैंपू एलर्जी वाले कुत्तों के साथ-साथ अन्य बीमारियों को रोकने या नियंत्रित करने में सक्षम अन्य जिनमें खराब गंध है, जैसे संक्रमण Malassezia, पायोडर्मा या सेबोरिया।

कुछ शहरी किंवदंतियों का दावा है कि तेल और विभिन्न घरेलू उत्पादों के साथ फैलता है झुर्रियों शार पी स्वस्थ त्वचा प्रथाओं को बनाए रखने के लिए उपयुक्त पूरी तरह सच नहीं कर रहे हैं और कुत्तों की गंध है जो करता है, तो पीड़ित ठीक से इस्तेमाल नहीं करने के लिए योगदान कर सकते हैं । इस प्रकार, यह वेंटिलेशन की कमी के कारण, प्राकृतिक तेलों की सही मात्रा लागू के रूप में अतिरिक्त झुर्रियों के बीच संचित किया जा सकता है और एक अप्रिय गंध का उत्पादन करने की सिफारिश की है। इसी प्रकार, इन उपचारों को कभी भी पशु चिकित्सा उपचार को प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए, लेकिन विशेषज्ञ की देखरेख में हमेशा पूरक और हमेशा कार्य करना चाहिए।

इसे रोकने के लिए shar pei त्वचा की देखभाल खराब बदबू आ रही है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी shar pei खराब क्यों गंध करता है? , हम आपको हमारे स्किन केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपका कुत्ता खराब गंध करता है? इससे बचने के 5 तरीकेक्या आपका कुत्ता खराब गंध करता है? इससे बचने के 5 तरीके
कुत्तों के बारे में सभी जानकारी shar-pei दौड़कुत्तों के बारे में सभी जानकारी shar-pei दौड़
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
बिल्ली बहुत पसंद करती है और बहुत खराब गंध करती हैबिल्ली बहुत पसंद करती है और बहुत खराब गंध करती है
शार पीई बुखारशार पीई बुखार
सुंदर रहने के लिए त्वचा की देखभाल करने के लिए युक्तियाँसुंदर रहने के लिए त्वचा की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
मेरे प्यारा shar pei का ख्याल कैसे रखें?मेरे प्यारा shar pei का ख्याल कैसे रखें?
एक shar pei की देखभाल कैसे करेंएक shar pei की देखभाल कैसे करें
एक shar-pei की झुर्रियों का ख्याल कैसे रखेंएक shar-pei की झुर्रियों का ख्याल कैसे रखें
Shar pei दौड़Shar pei दौड़
» » मेरी shar pei खराब क्यों गंध करता है?
© 2022 TonMobis.com