मेरे प्यारा shar pei का ख्याल कैसे रखें?

मेरे प्यारा शार पीई का ख्याल कैसे रखें?
सीसी छवि: m_h

जब हम पालतू जानवर होने का फैसला करते हैं, जो भी हो, हमें उस महान जिम्मेदारी पर विचार करना चाहिए जिसका अर्थ हमारे लिए होना चाहिए। मालिक, हम स्नेह, भोजन, आश्रय, स्वास्थ्य, मनोरंजन इत्यादि के लिए अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने के प्रभारी हैं। लेकिन, जब हमारे पालतू विकल्प भी विशिष्ट हो जाते हैं और हम शार पीई नस्ल का एक प्यारा और प्यारा कुत्ता चाहते हैं, तो हमें कुछ बिंदुओं पर विचार करना चाहिए जो हमारे साथ हैं, जबकि इष्टतम कल्याण देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण और आवश्यक हैं।

शार पीई यह अनगिनत के लिए खड़ा है आपकी त्वचा के गुंबदों द्वारा बनाई गई झुर्री . यह चीनी मूल की बहुत ही विदेशी और निश्चित रूप से अद्भुत है। इस नस्ल के पिल्ला की प्रारंभिक देखभाल एक और पिल्ला होने से बहुत अलग नहीं है, हमें उन्हें नियमित रूप से पशु चिकित्सक के साथ ले जाना चाहिए ताकि उनका अनुपालन किया जा सके। का कैलेंडर टीकाकरण और desparasitaciones जो कि अन्य कुत्तों को दिए गए किसी से अलग नहीं है।

हमें यह भी मानना ​​चाहिए कि यह कुत्ता मध्यम आकार (44-51 सेमी) है और इसलिए अंतरिक्ष यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे बहुत चंचल होते हैं और अधिक वजन नहीं होने के लिए व्यायाम का अभ्यास और निश्चित रूप से अपने हृदय गतिविधि में सुधार, की जरूरत है, यह है कि वे एक विभाग के लिए अनुकूल नहीं कर सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है, लेकिन यदि आप चाहें तो इस परिदृश्य दैनिक सैर बनाने पर विचार करें और अपने तनाव को कम करना चाहिए । आपके संबंध में खिला , हमेशा प्रीमियम गुणवत्ता वाले भोजन की सिफारिश की जाती है क्योंकि आपकी पाचन तंत्र काफी संवेदनशील होती है, हमें यह समझना चाहिए कि प्रोटीन का स्तर 20-26% से कम नहीं है और 20% से कम वसा नहीं है, इन स्तरों के साथ हमारे कुत्ते सही स्थिति में रखें। आपके लिए व्यवहार , शार पी बच्चों, बहुत परिचित के साथ आराध्य है, लेकिन रक्षक, बहुत, बुद्धिमान अजनबियों के साथ कुछ हद तक अविश्वास और अन्य कुत्तों के साथ कभी कभी एक छोटे से मनमौजी एक बार, तो, शिक्षा फर्म और बचपन से ही होना चाहिए। यह एक भौंकने वाला कुत्ता नहीं है, यह केवल जरूरी और जरूरी है। अपने चमकदार कोट हम सिर्फ हर दिन यह कंघी को बनाए रखने के लिए, आप भी अक्सर शरीर में वसा कि पिस्सू के खिलाफ रक्षा करता है, टिक्स और अन्य परजीवी और देरी का पुनर्गठन खोने से बचने के स्नान नहीं करना चाहिए (अधिक से अधिक 2 बाथरूम प्रतिवर्ष की सिफारिश नहीं कर रहे हैं)।




शायद यह विशेषता जो इसे एक विशेष और अलग कुत्ता बनाती है, लेकिन साथ ही साथ इसके मुख्य रोगों के लिए ज़िम्मेदार भी है "झुर्रियाँ" . ये गुना रिक्त स्थान उत्पन्न करते हैं जो सेते हैं बैक्टीरिया या फंगल संक्रमण उत्पादक जिल्द की सूजन , इसका कारण यह है कि वे स्थान हैं जहां यह बहुत आसान नमी संदूषण के पक्ष में जाता है, तो यह है कि जब हम स्नान हम क्रम में जोखिम है, साथ ही व्यायाम कम करने के लिए और गुना गुना सुखाने सावधानी बहुत महत्वपूर्ण है मुख्य रूप से है एक बार गतिविधि खत्म हो जाने के बाद हमें इसे सूखा जाना चाहिए। इस मामले में यह तौलिए का उपयोग करने के साफ त्वचा, आँखें और कान है कि हम एकदम सही हालत में हमारे आराध्य और झुर्रियों वाली amiguito की अनुमति रखने के लिए सुविधाजनक है। एक और महत्वपूर्ण बीमारी जो आपकी पलक से संबंधित दिखाई दे सकती है, फिर से आंख के पास गुना की उपस्थिति से जुड़ी हुई है, यह हो सकता है कि यह हो सकता है entropion या ectropion , पहले मामले में पलक अंदर घुमाया जाता है और दूसरे में यह बाहर की ओर लुढ़का जाता है। इन रोगियों का सुधार सर्जरी के साथ किया जाता है। यही कारण है कि यह इतना महत्वपूर्ण है नियमित रूप से पशु चिकित्सक का दौरा करें समस्या को ठीक करने में सक्षम होने के लिए यह तुरंत शुरू होता है क्योंकि यह परेशानियों से अंधापन तक उत्पन्न हो सकता है और इस प्रकार हमारे वफादार साथी को देखने में समस्याओं को उत्पन्न करने से बचता है। ओटिटिस अन्य शर्तों कि बार-बार होने जा सकता है, अपने कान नहर के संरचनात्मक स्थान यह इन बुरा परजीवियों का उपनिवेश की स्थापना के लिए सही जगह बनाने के लिए और एक माध्यमिक बैक्टीरियल संदूषण बुरा गंध, दर्द और खुजली पैदा करने का कारण बन सकती हैं।

यद्यपि इसे थोड़ी अधिक देखभाल की आवश्यकता है, मुख्य रूप से आपकी त्वचा से जुड़ा हुआ है, इस कुत्ते का निविदा और अद्भुत व्यवहार आपको मजाक कर देगा और आप इसे प्राप्त करना चाहते हैं। जब हम ऐसी विशिष्ट दौड़ चाहते हैं तो हमें हमेशा खुद को सूचित करना चाहिए ताकि दूसरों के साथ पहले से ही आश्चर्य न हो। यह एक प्यारा कुत्ता है जो आपको हर दिन सांस लेगा और आपको उस निर्णय पर कभी पछतावा नहीं होगा। आपको केवल थोड़ा और ध्यान देना होगा, लेकिन यदि आप एक कुत्ते प्रेमी हैं जो केवल एक विवरण होगा जो आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले हर मिनट के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में चूहाएक पालतू जानवर के रूप में चूहा
पहली बार कुत्ते के मालिकपहली बार कुत्ते के मालिक
मेरा पूडल हमारे दूसरे कुत्ते की मौत के बाद से नहीं खाना चाहता हैमेरा पूडल हमारे दूसरे कुत्ते की मौत के बाद से नहीं खाना चाहता है
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
कुत्तों के लिए चीनी नामकुत्तों के लिए चीनी नाम
कुत्तों के बारे में सभी जानकारी shar-pei दौड़कुत्तों के बारे में सभी जानकारी shar-pei दौड़
चीनी crestedचीनी crested
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
Abyssinian बिल्ली की मूल देखभालAbyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
» » मेरे प्यारा shar pei का ख्याल कैसे रखें?
© 2022 TonMobis.com