कुत्तों के बारे में सभी जानकारी shar-pei दौड़

आपको इस आलेख में मिलेगा []

शारपेई दौड़:

शार-पीई के बड़े सिर और झुर्रियों वाले चेहरे की तुलना हिप्पोपोटामस के सिर से की गई है। वे स्वतंत्र और दुर्भावनापूर्ण कुत्ते हैं, लेकिन जब संपर्क में आते हैं, ए नेतृत्व लगातार विश्वास सम्मानित साथी और स्वच्छ घर के सदस्य हैं। उसका झुकाव हमेशा उसके साथ मौजूद होता है चरित्र चेतावनी, उनके लिए एक आकर्षक गार्ड कुत्ता करता है। बड़े बच्चों के साथ काम करने वाले एकल लोगों या परिवारों के लिए अच्छे साथी में आजादी की ओर शार-पीई का कार्यकाल। नहीं की आवश्यकता होती है उन्हें खुश रखने और कर सकते हैं बहुत ध्यान या व्यायाम के लिए मनोरंजन चबाने के लिए बहुत सारे खिलौने या स्नान करने के लिए सूरज के साथ।

शार पी

गतिविधि आवश्यकताएँ

इसके बड़े आकार के बावजूद, शार पी अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आपको बहुत सशक्त अभ्यास की आवश्यकता नहीं है। कई दिन यात्राएं पर्याप्त होंगी, जिससे उन्हें अच्छे कुत्तों का निर्माण होगा शहर। अपने निगरानी क्षमताओं के बावजूद, खेत पर नहीं उठाए जाने के बावजूद शार-पीस की सिफारिश की जाती है। उसकी स्वाभाविक प्राकृतिक शिकार का मतलब है कि वे हिरण और अन्य जंगली जानवरों के बाद जंगली ब्लू यॉन्डर में उतर सकते हैं।

ट्रेनिंग

sharpei01

मुख्य आवश्यक घटक गाड़ी एक शार-पीई के लिए धैर्य है। वे जानबूझकर जीव हैं जो यह नहीं कहना पसंद करते हैं कि क्या करना है, और यह है प्राकृतिक वे मानते हैं कि वे प्रभारी हैं। एक शिर-पीई से सुसंगतता, सकारात्मक सुदृढ़ीकरण और बहुत सी कैंडी गार्नर प्रतिक्रिया, लेकिन केवल तभी जब आप तैयार हों जवाब देते हैं। यदि उन्हें एक इंच दिया जाता है तो वे एक मील लेंगे, इसलिए हर समय नियमों और सीमाओं को मजबूत किया जाना चाहिए। यह एक दौड़ यह पहली बार मालिक के लिए नहीं है, और यहां तक ​​कि अनुभवी मालिकों ने नौकरी की खोज को स्वीकार किया है शार पी एक चुनौती

व्यवहारिक लक्षण

यह नस्ल एक है प्रहरी अन्य जानवरों और लोगों के प्रति प्राकृतिक और आक्रामकता शार-पीस के साथ एक आम समस्या हो सकती है। ए के विकास में प्रारंभिक समाजीकरण आवश्यक है कुत्ता स्वस्थ। वे अजनबियों के साथ स्वाभाविक रूप से अविश्वसनीय हैं, इसलिए उन्हें शुरुआत से सीखना चाहिए कि ए के बीच का अंतर आगंतुक स्वागत है और एक अवांछित अजनबी, अन्यथा शार-पीई स्वाभाविक रूप से मानते हैं कि सभी विदेशी बुरे हैं। आक्रमण कुत्ते का गंभीर हो सकता है, इसलिए पुरुषों को हमेशा निपुण किया जाना चाहिए, और पिल्ले के रूप में होना चाहिए उजागर जितनी बार संभव हो सके अन्य दोस्ताना कुत्तों के लिए।

शार पीई: भरोसेमंद लेकिन प्यार करने के लिए इतनी सारी झुर्री

शार पीई यह मोलॉसियन प्रकार की प्राचीन उत्पत्ति की एक दौड़ है। यह लगभग 2000 साल पहले चीन में पैदा हुआ था और अतीत में इसे एक मुकाबला कुत्ता के रूप में जाना जाता था, बहुत अजीब है क्योंकि वर्तमान में आक्रामक और प्रभावशाली चरित्र जैसे लड़ाकू की विशेषताओं को पहचानना बहुत मुश्किल है।

Shar- पी-कुत्तों शार पीई इसके बजाय यह कुत्तों की एक नस्ल है जो खेल की तरह और मालिक के प्रति स्नेह की अभिव्यक्तियों की तरह है, जो निश्चित रूप से अपनी नीली जीभ से चाटना चाहेंगे। वह उन लोगों के प्रति भरोसेमंद है जिन्हें वह नहीं जानता, इसलिए एक इष्टतम निगरानी है।

जन्म से शार पीई यह त्वचा में प्रचुर मात्रा में झुर्री प्रस्तुत करता है जो इसे विकसित होने के रूप में क्षीणित किया जाता है। इन जानवरों की यह विशेषता उन्हें एक सब कुछ जानवरों की उपस्थिति देती है जो हम चाहते हैं। लेकिन केवल तब से उपस्थिति में शार पीई उनके पास एक महान व्यक्तित्व है और वह कुछ भी नहीं करेगा जो वह नहीं चाहता है।

उपस्थिति और आकारिकी:




यह नस्ल सिनेमाघरों से बहुत प्यार करता है, जिसके पास सौंदर्य संबंधी विशेषताओं के कारण धन्यवाद है। यह आयताकार आकार का एक मध्यम आकार का कुत्ता है। इसमें विशेष रूप से सिर, छोटे कान और उसके हिप्पो-जैसे स्नैउट पर झुर्री होती है, सभी शारपेई को एक अद्वितीय रूप देते हैं। शरीर के संबंध में इसका एक बड़ा सिर है। आम तौर पर अंधेरे और बादाम के आकार की आंखों के साथ, पूंछ जन्म पर घुमाया जाता है। कोट सफेद से ब्राउन से काले तक जा सकता है, उनके पास धब्बे नहीं होते हैं।

टाइप : मोलोसो।

उत्पत्ति- वर्ष 2000 ईसा पूर्व के रूप में, हान राजवंश की पेंटिंग्स के रूप में।

आकार: मीडिया।

ऊंचाई:

पुरुष: 45-51 सेमी।

महिला: 44-47 सेमी।

वजन: 16 से 25 किलो के बीच।

Sharpei की देखभाल और चरित्र : आपको साल में दो बाथरूम मिलते हैं। आपके पास संतुलित पोषण होना चाहिए क्योंकि आपको त्वचा की संभावित समस्याएं हो सकती हैं। यह एक बहुत ही संवेदनशील नस्ल है और पारिवारिक जीवन के साथ पूरी तरह से एकीकृत है। वह सोना पसंद करता है और उसके पास सहज स्वास्थ्य कौशल है, क्योंकि वह अपने आप को घर से बाहर छुटकारा दिलाएगा। यह एक आक्रामक कुत्ता नहीं है और आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है। यह एक बहुत ही भौंकने वाला कुत्ता नहीं है, यह एक शांत प्रकृति का है, यह बच्चों और खेलों से प्यार करता है।

अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता हैकुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता है
झुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लोंझुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लों
कुत्तों affenpinscher: विशेषताओं और व्यवहारकुत्तों affenpinscher: विशेषताओं और व्यवहार
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओंऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं
वेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्तावेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्ता
» » कुत्तों के बारे में सभी जानकारी shar-pei दौड़
© 2022 TonMobis.com