स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?

स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?

कैपिरा के बाद कोयपो सबसे बड़ा कृंतक है। इसका प्राकृतिक आवास पूरे दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप है। यह उस महाद्वीप के सभी नदी घाटी में रहता है। हालांकि, coipú यह पूरे यूरोप में फैल गया है व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए आयात के परिणामस्वरूप और बाद में पोलैंड में किए गए इस प्रजाति की गैर-जिम्मेदार रिहाई के परिणामस्वरूप। इस देश में इस जानवर के कई प्रजनन खेतों को संकर प्राप्त करने के लिए रखा गया था।

चाहे लापरवाही या इन स्तनधारियों की गैर जिम्मेदार रिहाई के कारण, सच्चाई यह है कि कई जानवरों को छोड़ दिया गया था, जो वर्तमान प्लेग बन गया है जो कई यूरोपीय नदियों के घाटियों को तबाह करता है। इस लेख को पढ़ने के बारे में रखें iquest- स्पेन में coipu एक आक्रामक प्रजाति है? और इस स्थिति के बारे में और जानें जो इबेरियन पारिस्थितिकी तंत्र को प्रभावित करता है।

Elamigodelpueblo.com की तस्वीर

आप में भी रुचि हो सकती है: गप्पी मछली की देखभाल करें
सूची

कोयपू अपने प्राकृतिक पर्यावरण में

कोपु या मायोकास्टोर कोयपस, इसमें एक पहलू है जो बहुत कम कैपिबरा को याद दिलाता है। हालांकि, यह एक बड़ा जानवर है कि वजन 10 किलोग्राम है.

कोयपु पेटागोनिया के मूल निवासी हैं, और वहां से यह दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप के उत्तर में स्वाभाविक रूप से फैल गया है। इसकी महान प्रजनन शक्ति और उस महाद्वीप के विशाल आर्द्रभूमि और झील क्षेत्रों ने इसके क्रमिक विस्तार का पक्ष लिया है।

इन स्थानों के हिंसक जीवों में मगरमच्छ, ओसेलॉट्स, एनाकोंडा, जगुआर और पुरुष हैं, जो एक साथ इस प्रजाति के प्राकृतिक और टिकाऊ पारिस्थितिक संतुलन प्राप्त कर चुके हैं।

हालांकि, यूरोप में ऐसे शिकारियों और विशाल आर्द्रभूमि नहीं हैं, यही कारण है कि यह यहां एक हानिकारक आक्रामक प्रजाति बन गया है। कई देशी प्रजातियों के जीवन को खतरा है . यह एक कृषि कीट भी बन गया है, क्योंकि छोटे यूरोपीय नदी घाटी में हमलावर कोयपो को खिलाने के लिए पर्याप्त पौधों की सामग्री नहीं है।

अफसोस की बात है, कोयपु को दुनिया के 100 सबसे हानिकारक आक्रामक विदेशी प्रजातियों की सूची में शामिल किया गया है, जो प्रकृति संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय संघ द्वारा विकसित किया गया है।

Esmateria.com से छवि

कोयपू अपने प्राकृतिक पर्यावरण में

स्पेन में coipú

स्पेन, अन्य देशों की तरह, भी कृंतक के अनियंत्रित आक्रमण से पीड़ित है। कालोनियों को देखा गया है कैंटब्रिया में, बास्क देश, कैटलोनिया और नवरारे . ये जानवर फ्रांस से आते हैं, देश पूरी तरह से इस आक्रामक प्रजातियों द्वारा उपनिवेशित है, जो यूरोपीय संघ के अनुसार प्रति वर्ष 10 मिलियन यूरो के नुकसान का कारण बनता है।

इन प्रायद्वीपीय क्षेत्रों में, कोयू सीमित संसाधनों के साथ लड़ा गया है, क्योंकि ग्रेट ब्रिटेन जैसे अन्य देशों के विपरीत, स्पेन प्रजातियों के उन्मूलन में पूंजी निवेश नहीं कर सकता है।




इस समस्या का समाधान आसान नहीं है एक तरफ यह स्पष्ट है कि हम ऊपर चर्चा की और उसके बाद कारणों के लिए समुद्री चूहा की प्रतियां के प्रजनन रोकना होगा जब शिकायत पर्यावरणविद् और पशु उद्योग ने इस स्थिति की अनुमति दी है (गैर जिम्मेदार मालिकों, अत्यधिक दु: खद स्थिति आदि के खेतों)। वे किसी भी जीवित रहने या इन जानवरों के लिए आश्रयों के निर्माण से पहले जाति का दावा करते हैं।

Gallery.new-ecopsychology.org से छवि

स्पेन में coipú

एक शुभंकर के रूप में कोयपू

कोइपू यह एक उत्कृष्ट पालतू है . दोस्ताना, स्नेही और साफ, वह अपने देखभाल करने वाले के हाथ से अल्फाल्फा खाना पसंद करती है। दुर्भाग्य से स्पेन में यह, व्यापार और कब्जे प्रतिबंध लगा दिया है स्थानों पर जहां आप रहते हैं और पैदा की समुद्री चूहा शाकाहारी उन्मादी नदी तट वनस्पति की पेटूपन से उनके निवास से विस्थापित देशी प्रजातियों के खिलाफ खतरे को देखते हुए।

यह एक दयालु बात है कि कुछ लोगों के कुछ प्रमुख हमें ऐसे उत्कृष्ट और शांतिपूर्ण पालतू जानवर से वंचित करते हैं, लेकिन हमें गंभीर समस्या को समझना चाहिए और खुद को उस वास्तविकता से इस्तीफा देना चाहिए।

एक शुभंकर के रूप में कोयपू

कोपु, ट्रांसनेशनल प्लेग

जापान, इटली, बाल्कन देशों, मुख्य रूप से फ्रांस संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में के रूप में विविध और स्थानों नदियों और झीलों के तट पर समुद्री चूहा की उपस्थिति ग्रस्त हैं। यूरोपीय संघ ने अपने सदस्यों को अपने कोपु बेसिन में प्रसार से बचने के लिए नोटिस दिया है। इसे यूरोपीय जीवों के लिए एक गंभीर खतरा माना जाता है।

इटली में सैकड़ों हजारों नमूने के बड़े शिकार के बावजूद समस्या को अनियंत्रित किया गया है। कॉपू, लघु जीवन चक्र की सभी प्रजातियों की तरह, (जंगली में आधा जीवन का 4 साल), बहुत जल्द यौन परिपक्वता तक पहुंच जाता है और वे एक कठोर तरीके से पुनरुत्पादित करते हैं . यहां तक ​​कि उन जगहों पर जहां वे हिंसक उत्पीड़न का सामना नहीं करते हैं।

500px.com की छवि

कोपु, ट्रांसनेशनल प्लेग

निष्कर्ष

शायद अगर एक यूरोपीय कानून बनाने के लिए कानून बनाया गया है निर्जलित कोयपो का कानूनी गोद लेना , हमारे पास एक बहुत ही शांतिपूर्ण और स्नेही पालतू जानवर होगा जो यूरोप में वैश्विक समस्या के साथ समाप्त हो सकता है।

यह एक लंबे समय तक जीवित पशु भी है जिसे हम वर्षों से आनंद ले सकते हैं, अर्थात् कैद में आपकी जिंदगी की प्रत्याशा दोगुनी हो गई है! यह एक कड़ाई से जड़ी-बूटियों वाला जानवर भी है जो विभिन्न प्रकार के फल और सब्जियों का उपभोग करता है।

इस लेख को पढ़ने के दौरान जो भी आपका निष्कर्ष है हमें बताने में संकोच नहीं करें , हम जानते हैं कि यह एक विवादास्पद और कांटेदार मुद्दा है लेकिन सब कुछ इसी निष्कर्ष पर हमें ले जाता है: गोद लेने और एक जानवर है कि ले जाया गया या एक व्यापार है कि उनके कल्याण की मांग नहीं की है के भाग जाने के लिए कहा नहीं किया गया है के बाद के गैर जिम्मेदाराना रिहाई।

निष्कर्ष

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है? , हम आपको विलुप्त होने के खतरे में जानवरों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कौगर खिलानाकौगर खिलाना
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
स्पेन में वाइल्डकैट का वितरणस्पेन में वाइल्डकैट का वितरण
जंगली बिल्लियों के प्रकारजंगली बिल्लियों के प्रकार
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैंवे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियांस्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
सभी रेकून के निवास के बारे मेंसभी रेकून के निवास के बारे में
» » स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?
© 2022 TonMobis.com