प्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैं

प्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैं
सीसी छवि: मैथ्यू हर्स्ट

कुत्तों का आहार प्रोटीन में प्रचुर मात्रा में होना चाहिए, मुख्य रूप से उन प्रकार के जो हमारे प्यारे दोस्तों की जरूरी जरूरतों को पूरा करते हैं और जो उनके भोजन के लिए आवश्यक अमीनो एसिड में बहुत पचाने योग्य या कम नहीं होते हैं।

में प्रोटीन हमारे कुत्तों का खाना, वे टेंडन, लिगामेंट्स, त्वचा, नाखून, बालों को मजबूत करने में मदद करते हैं और उन कोशिकाओं से भी जुड़े होते हैं जो उन्हें विकसित करते हैं, पुनरुत्पादित करते हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली एंटीबॉडी उत्पन्न करते हैं ताकि आपके पास स्वास्थ्य समस्याएं न हों।

जब वे अभी भी युवा या पिल्ले हैं, तो प्रोटीन उन्हें मजबूत होने और शरीर में नए ऊतकों का निर्माण करने में मदद करेंगे। वयस्क कुत्तों में रहते हुए, यह पौष्टिक लाभ उन्हें त्वचा, बाल, मांसपेशी द्रव्यमान, हड्डियों और पाचन और श्वसन जैसे सभी शरीर प्रणालियों के कामकाज को बनाए रखने में मदद करता है।

जब आपको अपने कुत्ते के लिए गोले के अगले बैग को खरीदने के लिए जाना है, तो प्रोटीन की मात्रा देखें जो आप आमतौर पर अपने दोस्त को देते हैं, फिर जांचें कि वे अन्य ब्रांडों के रैपर क्या कहते हैं और उस के लिए भोजन बदलते हैं अधिक।




यह आपको कुछ पैसे बचाएगा, क्योंकि भोजन का एक बैग खरीदते समय अधिक प्रोटीन के साथ, गोली का आवश्यक हिस्सा सबसे कम दरों वाले एक से छोटा होता है और वे आपके प्यारे दोस्त को बेहतर स्वास्थ्य भी प्रदान करेंगे।

प्रोटीन की उत्पत्ति में विचार करने के लिए एक और महत्वपूर्ण तथ्य, चाहे पशु या सब्जी, चूंकि ब्रांड्स अक्सर अन्य मूल से उत्पादों का उपयोग करते हैं, जो आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को वास्तविक लोगों से लाभ नहीं पहुंचाते हैं।

अब जब आप अपने प्यारे दोस्त के पोषण और मजबूती के लिए प्रोटीन के लाभ को जानते हैं, तो आपको केवल उस भोजन के लेबल की जांच करनी चाहिए जो आप देने की योजना बना रहे हैं और आपको भोजन के लिए धन्यवाद प्राप्त होने वाले सभी लाभों को जानेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएंउच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएं
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
प्रोटीन के लिए क्या हैं?प्रोटीन के लिए क्या हैं?
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों के लिए शराब के खमीर के लाभकुत्तों के लिए शराब के खमीर के लाभ
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
कुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजोंकुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों
Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजनLeishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?
» » प्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैं
© 2022 TonMobis.com