हमें कुत्तों और बिल्लियों को माइक्रोचिप क्यों करना है

हालांकि हम गर्मी खत्म कर रहे हैं, फिर भी हम गर्मी में हैं, जिसका मतलब है कि कई कुत्ते और बिल्लियों अपने मालिकों के साथ छुट्टियों के लिए यात्रा करते हैं और सड़क पर अधिक समय बिताते हैं। पहले से ही अपने पशुओं की एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहचान है, लेकिन अधिक, यात्रा करते समय, क्योंकि इससे नुकसान का खतरा बढ़ जाता है।

कुत्तों में, माइक्रोचिप द्वारा पहचान अनिवार्य है . यह चावल के अनाज के समान एक छोटा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है, जो हमेशा बाईं तरफ जानवर की गर्दन की त्वचा के नीचे लगाया जाता है। जब एक विशेष पाठक इसे पार करता है, तो कुत्ते को सौंपा गया एक संख्यात्मक कोड डीएनआई के रूप में अपनी स्क्रीन पर दिखाई देगा। यह कोड, मालिक और जानवरों के डेटा के साथ, पशुचिकित्सा द्वारा डेटाबेस में पंजीकृत है, जिसने माइक्रोचिप रखा है। इस तरह, कोड के माध्यम से, आप यह पता लगा सकते हैं कि आपका स्वामी कौन है और आपकी संपर्क जानकारी कौन है।

यदि हमारा कुत्ता खो गया है, तो माइक्रोचिप रीडर के माध्यम से, आप इस जानकारी तक पहुंच सकते हैं और हमसे संपर्क कर सकते हैं। हानि के मामले में हमारे पालतू जानवर को खोजने में यह पहचान प्रणाली अत्यधिक प्रभावी है। स्थानीय पुलिस, अधिकांश संरक्षक या आश्रय, सेपरोना और सभी पशु चिकित्सा क्लीनिक दोनों में यह पाठक है।

और बिल्लियों के बारे में क्या?

फिलहाल, माइक्रोचिप द्वारा इसकी पहचान करना अनिवार्य नहीं है, हालांकि इसे लागू करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, खासकर यदि वे विदेश जा सकते हैं। यदि हमारा बिल्ली का बच्चा विदेश यात्रा करने जा रहा है, तो इसकी माइक्रोचिप पहचान अनिवार्य है।

बिल्ली-899049_640




अगर मैं अपना कुत्ता या मेरी बिल्ली खो देता हूं तो मुझे क्या करना चाहिए?

सबसे पहले, स्थानीय पुलिस और हमारे सामान्य पशुचिकित्सा को सूचित करें, ठीक है, यह बहुत महत्वपूर्ण है, हमारे पालतू जानवर पंजीकृत हैं स्वायत्त समुदाय का डेटा बैंक जहां आप पंजीकृत हैं माइक्रोचिप यही है, प्रत्येक स्वायत्त समुदाय की अपनी रजिस्ट्री है। हम भी कहा के साथ संपर्क कर सकते हैं पंजीकरण फोन द्वारा, क्योंकि यह जानवर के पहचान पत्र में है कि वे हमें माइक्रोचिप द्वारा पहचान के बाद प्रदान करते हैं। हम संपर्क में भी आ सकते हैं, खासकर यदि यह निवास के स्थान से बाहर खो गया है, तो इसे सूचित करें REIAC (कंपनी के पशु की पहचान के स्पेनिश नेटवर्क)। हम अपने स्थान की सुविधा के लिए हमारे डेटा और स्थान और पशु की हानि की तारीख भी प्रदान करेंगे।

आपकी पहचान के लिए मैं और क्या कर सकता हूं?

हानि के मामले में हमारे पालतू जानवर को अपने कॉलर पर रखना सुनिश्चित करने का एक तेज़ और आसान तरीका है पहचान बैज आपके नाम और हमारे संपर्क टेलीफोन नंबर के साथ। हम भी ऑर्डर कर सकते हैं लेबल कॉलर एक ही डेटा के साथ।

इस तरह, माइक्रोचिप द्वारा दी गई जानकारी के अलावा, हम अपने पालतू जानवरों के साथ अधिक चुपचाप यात्रा कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि, नुकसान के मामले में, हमारे पास वापस जाना आसान है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोदेला, वेलेंसिया में खोया कुत्तागोदेला, वेलेंसिया में खोया कुत्ता
कुत्ते बुजुर्ग, वालेंसिया में पाया जाता हैकुत्ते बुजुर्ग, वालेंसिया में पाया जाता है
Vallromanes, बार्सिलोना में खोया कुत्ताVallromanes, बार्सिलोना में खोया कुत्ता
कुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेजकुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेज
गुआडालाजारा में कुत्ता मिलागुआडालाजारा में कुत्ता मिला
अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें
मैदान में कुत्ते खो गए। युक्तियाँ। Animales-perdidos.comमैदान में कुत्ते खो गए। युक्तियाँ। Animales-perdidos.com
# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिपकुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप
कुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना हैकुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना है
» » हमें कुत्तों और बिल्लियों को माइक्रोचिप क्यों करना है
© 2022 TonMobis.com