13 चीजें जो आपकी बिल्ली पागल ड्राइव करती हैं

13 चीजें जो आपकी बिल्ली पागल ड्राइव करती हैं

बिल्लियों बहुत ही खास जानवर हैं, जो उत्सुक व्यवहार से भरे हुए हैं जो मनुष्य के लिए उन्माद की तरह लग सकते हैं, लेकिन सामान्य रूप से, जीवित वृत्ति का जवाब देते हैं कि वे जंगली में अपने जीवन से रक्षा करते हैं।

जब आप बिल्ली के साथ रहना चाहते हैं, तो आप जो चीजें पसंद करते हैं, उसके थोड़े समय में महसूस करते हैं: आप के बगल में सोते हैं, एक स्वादिष्ट भोजन, सूरज में झूठ बोलना या दूसरों के बीच सहवास करना। हालांकि, क्या आपको लगता है कि ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें वे अपनी सारी शक्ति से भी नफरत करते हैं? iexcl- पढ़ना जारी रखें ताकि आप AnimalExpert में खोज सकें 10 चीजें जो आपकी बिल्ली पागल ड्राइव करती हैं !

आप भी रुचि ले सकते हैं: 10 आम चीजें जो आपकी बिल्ली को मार सकती हैं

1. पानी के साथ संपर्क

आपके शरीर में गिरने वाले पानी की कुछ बूंदें आपकी बिल्ली में एक बहुत पागल प्रतिक्रिया पैदा करने में सक्षम हैं: ए उड़ान भरना , एक ओलंपिक प्रतियोगी के योग्य एक कूद मुख्य में से हैं।

बिल्लियों और पानी के बीच शत्रुता यह अच्छी तरह से जाना जाता है, इसलिए इसके बारे में कई सिद्धांत हैं जो इसे प्रेरित करते हैं। कुछ विशेषज्ञों ने पुष्टि की है कि, चूंकि ये फेलिन रेगिस्तानी क्षेत्रों के मूल निवासी हैं, उनके विकास के दौरान उनके पास महत्वपूर्ण तरल के साथ अधिक संपर्क नहीं था, इसके विपरीत उनके कुछ रिश्तेदारों के साथ क्या होता है, जैसे आर्द्र जंगल के बाघ।

हालांकि दूसरों का कहना है कि घरेलू बिल्लियों की श्वसन प्रणाली अत्यंत नाजुक है, इसलिए जब गीला, एक ठंडा पकड़ने अगर वे जल्दी से सूखे नहीं का खतरा होता है जो इस प्रकार की निमोनिया के रूप में, एक और अधिक गंभीर बीमारी को चालू कर सकते।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बिल्लियों को स्नान करने की आवश्यकता नहीं है, वे खुद को साफ करते हैं, इसलिए हमें अत्यधिक गंदगी या परजीवी की उपस्थिति में केवल स्नान करना चाहिए।

हालांकि, अनुभव हमें बताता है कि पिल्ला से पानी में खेलने के लिए आदी बिल्ली, जैसा कि नियमित रूप से अपने मालिकों को स्नान करने वाले लोगों के साथ होता है, पानी से घृणा नहीं करेंगे। ऐसा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली की सभी टीकाएं अद्यतित हैं, और अपने पशुचिकित्सा से आवश्यक आवृत्ति और सौंदर्य के लिए सबसे उपयुक्त उत्पादों के बारे में परामर्श लें।

1. पानी के साथ संपर्क

2. शोर वातावरण

बिल्लियों प्रकृति से चुप हैं . एस्ट्रस के मौसम और उन क्षणों के अलावा, जिन्हें वे मनुष्यों के साथ संवाद करने की कोशिश करते हैं, वे चलते समय भी शायद ही कभी शोर छोड़ देते हैं। शायद यही कारण है कि वे ऊंचे ढेर, जोरदार और जोरदार आवाजों से इतने चिंतित हैं कि बिल्लियों पागल हो जाते हैं, खासकर यदि वे अचानक उन्हें सुनते हैं, क्योंकि वे तुरंत उन्हें एक मुस्तैदी जो इंगित करेगा कि वे खतरे में पड़ सकते हैं।

हालांकि, जब आप एक शहर में रहते हैं यह बहुत मुश्किल है इस तरह के कार सींग या ठेठ यातायात शोर के रूप में लगता है की सभी प्रकार, कारण है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है अपनी बिल्ली के लिए पिल्ला से अभ्यस्त करने के लिए चेहरे में शांत रहना से अलग रहने के लिए इन उत्तेजनाओं। इसके साथ आप तनाव या चिंता की पीड़ा अवधि से बचेंगे।

2. शोर वातावरण

3. मजबूत गंध

फेलिन की नाक बहुत विकसित है कि इंसान, एक तथ्य यह है कि उन्हें और अधिक odors के सभी प्रकार के लिए, दोनों तरह के कुछ है कि वे इसे अप्रिय लगता है मानता के रूप में, एक और बिल्ली की उपस्थिति या अपने पसंदीदा भोजन का एक खोल सकते हैं का पता लगाने में संवेदनशील बना देता है और प्रतिरोधी।

इस अर्थ में, कुछ aromas और सुगंध हैं जो नाक झुर्रियों के रेसिंग, कूद और इशारे जैसे अतिरंजित प्रतिक्रियाओं का कारण बनेंगे। इन जायके के अलावा यह खट्टे उल्लेख करने के लिए, नींबू, नारंगी और अंगूर, इत्र, शराब, धूम्रपान, प्याज, सिरका, सिगरेट, चाय, कॉफी और शराब, दूसरों के बीच की तरह संभव है। अधिक जानकारी के लिए, अधिकांश बिल्लियों से घृणा की गंध याद न करें।

3. मजबूत गंध

4. मुझे अनदेखा मत करो, इंसान!

बिल्लियों स्वतंत्र जानवर हैं, जो उनकी स्वतंत्रता चाहते हैं और उनकी जगह का सम्मान किया जाता है। हालांकि, यह झूठा है कि वे मनुष्यों के साथ रहने का आनंद नहीं लेते हैं या हम उनके प्रति उदासीन हैं, अर्थात् इसके विपरीत! बिल्लियों को देखना है कि आप क्या करते हैं, हर जगह आप का पालन करते हैं और कई अन्य चीजों के साथ आप के साथ झपकी लेते हैं।

यही कारण है कि अगर ऐसा कुछ है जो वास्तव में आपकी बिल्ली को पागल बनाता है महसूस करें कि आप उचित ध्यान नहीं देते हैं या आप इसे अनदेखा करते हैं, इससे पहले कि आप उसे तब तक कुछ भी करेंगे जब आप उसे नोटिस करेंगे, उदाहरण के लिए टेबल से कुछ खटखटाए जाने के लिए जोर से झुकाव से।

4. मुझे अनदेखा मत करो, इंसान!

5. पशुचिकित्सा की एक यात्रा

सामान्य रूप से, felines पशु चिकित्सक के दौरे का आनंद नहीं लेते हैं लेकिन यदि आप बचपन से उपयोग नहीं किया है, जब आप इसके ऊपर, जाने के लिए घबराहट एक अपरिचित जगह में पाया उत्पादन है कि, अजीब लोगों और अन्य जानवरों से घिरा के रूप में आप के लिए और उसके लिए एक बहुत दर्दनाक अनुभव हो सकता है की जरूरत है, कर रहे हैं जांचना, यह संभव है कि वह इसे इस तरह से बदल देता है कि आपके लिए उस बिल्ली के जानवर में अपने प्यारे साथी को पहचानना मुश्किल हो।

आपको बस सुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता है, इसलिए इसकी अनुशंसा की जाती है इसे छोटे से आदतें पशु चिकित्सक की यात्रा के लिए, यहां तक ​​कि, पहले परामर्श से कुछ बार डॉक्टर के कार्यालय में जाने के लिए, ताकि यह जगह और विशेषज्ञ से परिचित हो और इससे बचने के लिए कि यह आपकी बिल्ली को पागल करने वाली चीजों में से एक बन जाए।

5. पशुचिकित्सा की एक यात्रा

6. दवाएं खाएं

चाहे सिरप या गोली, चिकित्सा उपचार दें यदि आप इसे सही तरीके से नहीं करते हैं तो असली यातना बन सकती है , जिससे आपकी बिल्ली अस्वीकृति प्रतिक्रियाएं होती हैं जैसे कि ड्रोलिंग (सिरप के मामले में, निगलने की कोशिश नहीं करना), गोली का निष्कासन या इसे निगलने से इनकार करना।




चिकित्सा उपचार लागू करने के विभिन्न तरीके आपके लिए बिल्ली के लिए शहीद या एक उत्तेजक स्थिति के लिए शहीद नहीं बनते हैं, आपको केवल धैर्य रखना होगा और इसे सही तरीके से करना होगा। इसके लिए, बिल्ली को गोली देने के लिए हमारी युक्तियों को याद न करें।

6. दवाएं खाएं

7. स्वच्छता की कमी

निस्संदेह, चीजों को पागल करने वाली चीजों में से एक यह है कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो अधिक लेटे और इससे तनाव और यहां तक ​​कि जलन महसूस हो जाए गंदगी , विशेष रूप से यदि यह उन जगहों पर केंद्रित है जहां उन्हें होना चाहिए, जैसे कि उनका बिस्तर, उसका अपशिष्ट बॉक्स और भोजन और पानी के कंटेनर।

अवशेषों के साथ भोजन का एक कंटेनर जो खराब गंध रखता है, कूड़े का डिब्बा जो साफ नहीं किया गया है और अभी भी मल या संचित मूत्र का निशान रखता है, गंदगी से भरा बिस्तर, बिल्ली क्रोध और अवांछित व्यवहार का कारण बन जाएगा , अनुचित स्थानों और जोरदार मेयो में बयान के रूप में।

7. स्वच्छता की कमी

8. अत्यधिक गले लगाओ

बिल्ली का स्नेह दिखाने का अपना तरीका है। आप के साथ समय बिताना चाहते हैं, आप के बगल में सोना, कुछ शिकार करना, अपने पेट पर उठना ताकि आप इसे खरोंच कर सकें, केवल उनमें से कुछ हैं। हालांकि, यह भी सच है कि वह एक मजबूर तरीके से प्यार प्राप्त करने से नफरत करता है , इसलिए यदि आप इसे मजबूर करने का प्रयास करते हैं, तो यह संभव है कि यह एक पंजे के साथ प्रतिक्रिया दे या बस उस स्थान पर चले जाए जहां यह शांति में आराम कर सके।

8. अत्यधिक गले लगाओ

9. दिखने का एक खेल

निश्चित रूप से आपने देखा है कि बिल्लियों शायद ही कभी एक दूसरे के साथ मेयो का उपयोग कर संवाद करते हैं। बिल्लियों के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने साथियों से संबंधित होने पर शरीर के इशारे होते हैं और सबसे ऊपर, देखो।

जब आप एक बिल्ली के साथ आंखों के संपर्क स्थापित करना चाहते हैं, आंखों में उसे देखने पर ध्यान केंद्रित करने से बचें , वह इसे खतरे के रूप में समझेंगे और उन्हें असहज महसूस करेंगे, जो उसमें अवांछित प्रतिक्रियाओं को उत्तेजित करेंगे। इसके विपरीत, सबसे सलाह देने योग्य बात कई बार झपकी देना और सिर को धीरे-धीरे एक से दूसरी तरफ ले जाना है, इस प्रकार बिल्ली की भाषा का उपयोग करना।

9. दिखने का एक खेल

10. बहुत ठंडा भोजन

भोजन के घंटे फेलिन के पसंदीदा में से हैं, यही कारण है कि यदि भोजन संतोषजनक नहीं है, तो यह उन चीजों में से एक है जो बिल्लियों को पागल कर देते हैं। बड़ी बिल्लियों की तरह, घरेलू बिल्लियों आमतौर पर कैरियन या जानवर नहीं खाते हैं जो पहले से ही मर चुके हैं, इसलिए सामान्य रूप से वे बहुत ठंडे भोजन से नफरत करते हैं.

आदर्श यह है कि भोजन पर है कमरे का तापमान , या यहां तक ​​कि थोड़ा गर्म भी। यदि आपके पास माइक्रोवेव है, तो सही भोजन पाने के लिए लगभग 15 सेकंड पर्याप्त होंगे - इसे कभी भी गर्म न करें।

10. बहुत ठंडा भोजन

11. Catnip या catnip

चीजों में से भी पागल हो जाओ लेकिन बिल्लियों के स्वाद के लिए, लोकप्रिय catnip या catnip है। यह टकसाल के एक ही परिवार का एक पौधा है, जो अधिकांश बिल्लियों में पैदा करने में सक्षम है खुशी प्रतिक्रिया काफी महत्वपूर्ण है, जिसे तीव्र तीव्रता की छोटी अवधि में परिवर्तित किया जा सकता है।

निश्चित रूप से इस कारण से फेलिन के लिए कई खिलौने बिल्लियों द्वारा पूजा की गई इस जड़ी बूटी से भरे हुए हैं, यह आपके प्यारे साथी को एक उपहार देने का एक तरीका है जिसे आप पसंद करेंगे।

11. Catnip या catnip

12. एक खिलौना पीछा करें

इसके पालतू जानवर के बावजूद, स्वाभाविक बिल्ली के कई पहलुओं में बनी हुई है, और उनमें से एक उसकी तरफ है शिकारी . शिकार बजाना घर बिल्लियों के पसंदीदा मनोरंजन में से एक है, जो उन्हें कूद और दौड़ देगा क्योंकि आपने उन्हें पहले कभी नहीं देखा होगा।

आप इसके लिए डिज़ाइन किए गए पालतू स्टोरों में एक खिलौना प्राप्त कर सकते हैं, चूहों से भरा चूहों से भरे हुए जानवरों को एक धागे से बंधे हुए जो आप खींचेंगे और आगे बढ़ेंगे, या स्वयं को अपनी बिल्ली के लिए मजाक का स्रोत बना सकते हैं।

12. एक खिलौना पीछा करें

13. पक्षियों का निरीक्षण करें

अपने घर या अपार्टमेंट की खिड़की के आराम से, शायद बिल्ली आने और विदेशों में पाया पक्षियों की चल रही गतिविधियों को, और किसी भी इंसान हूं जो इस नोटिस अजीब रवैया वह अपने बिल्ली साथी लेता है के बारे में पता हो जाता है देख सकते हैं।

जब वे पक्षियों का निरीक्षण करते हैं, बिल्लियों को सम्मोहित लगता है, क्योंकि इस चिंतन से उन्हें विचलित करना बहुत मुश्किल है। इसके अलावा, उनमें से कई उत्सर्जित करते हैं आप के समान एक आवाज n gurgling , किस विशेषज्ञ के बारे में अभी भी सहमत नहीं हो सकता है। कुछ सुझाव देते हैं कि यह केवल पक्षियों और दूसरों को आकर्षित करने के लिए आरक्षित है कि यह शिकार करने में सक्षम नहीं होने पर निराशा का संकेत है।

13. पक्षियों का निरीक्षण करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 13 चीजें जो आपकी बिल्ली पागल ड्राइव करती हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुरानी बिल्ली हर जगह पेशाब करती हैपुरानी बिल्ली हर जगह पेशाब करती है
मेरे बिल्ली के बच्चे के पास उसकी आंखों में बहुत सी चीजें हैंमेरे बिल्ली के बच्चे के पास उसकी आंखों में बहुत सी चीजें हैं
फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?
शीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियोशीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियो
बिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजेंबिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजें
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?
पागल बिल्लियों के 5 वीडियोपागल बिल्लियों के 5 वीडियो
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
5 मजेदार चीजें जो बिल्लियों करते हैं5 मजेदार चीजें जो बिल्लियों करते हैं
» » 13 चीजें जो आपकी बिल्ली पागल ड्राइव करती हैं
© 2022 TonMobis.com