फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?

फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?

कभी कभी बिल्लियों का व्यवहार यह मनुष्यों के लिए अतुलनीय हो सकता है। चीजें जो मजाकिया लगती हैं, एक साधारण गेम या शायद बिल्ली के बच्चे की भीड़, वास्तव में वृत्ति पर आधारित हैं।

यदि आपने कभी भी अपनी बिल्ली की दीवार को जमीन पर देखा है, तो यह बहुत संभावना है कि आपने आश्चर्यचकित किया है कि इस असाधारण व्यवहार को क्या प्रेरित करता है, जिसके साथ कुछ मेयो और यहां तक ​​कि कुछ हद तक आंदोलन भी हो सकते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं क्यों आपकी बिल्ली फर्श पर दीवारें , AnimalExpert के अगले आलेख को पढ़ते रहें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों को जमीन पर चीजें क्यों फेंकती हैं?
सूची

क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए जमीन पर बिल्ली स्पिन करती है

मंजिल और स्पिन पर वालो यह एक व्यवहार है न केवल घर बिल्लियों में देखा जाता है, बल्कि बड़ी बिल्लियों में भी। ऐसा करने के कारणों में से एक कारण यह है कि वे अपने क्षेत्र को चिह्नित करें और अन्य फेलिनों के साथ-साथ संभावित दुश्मनों से दूर रहें, जो जानवर की उपस्थिति से धमकी दे सकते हैं।

Iquest- वे यह कैसे करते हैं? क्षेत्र के अंकन के लिए फेरोमोन मुख्य जिम्मेदार हैं। मनुष्यों सहित सभी जानवरों, वे फेरोमोन उत्सर्जित करते हैं , जो प्रत्येक व्यक्ति को अन्य कार्यों के बीच, अपनी विशेषता गंध देने के लिए जिम्मेदार होते हैं। यही कारण है कि जब बिल्ली अपने क्षेत्र की रक्षा करना चाहती है, तो यह अपनी गंध फैलाने के इरादे से जमीन पर और अन्य सतहों पर अपने पूरे शरीर को रगड़ती है। इसलिए, यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली जमीन या कताई पर कताई कर रही है, तो यह कारण हो सकता है जो इसे प्रेरित करता है।

क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए जमीन पर बिल्ली स्पिन करती है

गर्मी की अवधि के दौरान

नर और मादा दोनों बिल्लियों की गर्मी के दौरान फेरोमोन भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनके माध्यम से, न केवल प्रत्येक बिल्ली के विशिष्ट गंध के निशान प्रसारित होते हैं, बल्कि कुछ शरीर के परिवर्तनों के लक्षण भी होते हैं, जैसे कि साथी के लिए आदर्श क्षण।

इस अवधि के दौरान, मादाएं और पुरुष सामान्य से अलग व्यवहार दिखाते हैं, जिसमें जमीन पर मोड़ को हाइलाइट करना संभव है, जो मुख्य रूप से बिल्लियों द्वारा किया जाता है। Iquest- क्या के लिए? ठीक है गर्मी की सुगंध से भरे अपने फेरोमोन प्रसारित करें और इस प्रकार आस-पास के सभी पुरुषों को आकर्षित करते हैं। अधिक जानकारी के लिए, बिल्ली उत्साह पर हमारे लेख को याद मत करो।

ठंडा करने के लिए मंजिल पर रोल्स

हालांकि यह सच है कि felines एक उच्च शरीर का तापमान है और, उस कारण से, वे गर्मियों के नीचे झुकाव या सोने के लिए झूठ बोलना पसंद करते हैं, जब गर्मियों की गर्मी तेज होती है तो वे इससे प्रभावित हो सकते हैं, और यहां तक ​​कि थोड़ा अभिभूत भी हो सकते हैं।

को ठंडा करने के लिए इच्छुक, संभावना है कि बिल्ली ही अधिक पानी नहीं पीना और आराम करने के लिए हवादार स्थानों की तलाश है, लेकिन साफ़ अपने घर के फर्श अगर यह इस तरह के ग्रेनाइट, संगमरमर या लकड़ी के रूप में सामग्री का बना है जो आमतौर पर स्पर्श के लिए ठंडा होते हैं। इस प्रकार, यदि आप देखते हैं कि अपनी बिल्ली मंजिल पर चल रहा है और यह भी सामान्य से अधिक पानी पीना, यह शायद कारण सही ठहराने के लिए क्यों अपनी बिल्ली फर्श पर हर समय निहित है।

ठंडा करने के लिए मंजिल पर रोल्स

क्या बिल्ली जमीन के खिलाफ रगड़ती है? आपको खरोंच की जरूरत है!




बिल्लियों की लचीलापन इसकी सबसे प्रतीकात्मक विशेषताओं में से एक है। उन्हें उन पदों में विरोधाभास देखने के लिए जो साधारण मानव के लिए असंभव प्रतीत होते हैं, योग शिक्षक के योग्य, हमारे लिए कुछ मजेदार है। हालांकि, और इसकी अद्भुत लोच के बावजूद, यह संभव है कि बिल्ली किसी भी क्षेत्र तक नहीं पहुंच पाती है विशेष रूप से आपके शरीर की समस्याग्रस्त, और आप उस क्षेत्र में खुजली से छुटकारा पाने के लिए कुछ वस्तु के खिलाफ रगड़ना चुनते हैं। उदाहरण के लिए रीढ़ की हड्डी पर असुविधा होने पर यह जमीन के खिलाफ रगड़ने का एक कारण हो सकता है।

वह खेलना चाहता है!

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आपकी बिल्ली आपको बताना है कि वह आपके साथ खेलना चाहता है, और उनमें से एक है जमीन पर अपनी पीठ और स्पिन पर झूठ बोलो या किसी भी सतह, जो आपके निकटतम है ताकि आप इसे देख सकें और समझ सकें कुछ मज़ा चाहता है.

जब आप करते हैं, तो खिलौने या दृष्टिकोण से संपर्क करने का प्रयास करें जो आपके इरादे को खेलने का संकेत देता है, iexcl- आप निश्चित रूप से एक साथ बहुत मज़ा आएगा! और यदि आप मजेदार खेलों को जानना चाहते हैं, तो अपनी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ गेम के बारे में हमारे लेख को याद न करें।

वह खेलना चाहता है!

ध्यान देने की जरूरत है!

बिल्लियों, विशेष रूप से जो अपार्टमेंट में रहते हैं, घर पर अपने इंसानों का पीछा करते हुए खुद को मनोरंजन करते हैं और देख रहे हैं कि वे दिन के दौरान क्या करते हैं, यह एक शौक है जो अपने लंबे घंटों के साथ वैकल्पिक होता है।

जब आप बिल्ली के साथ पर्याप्त समय बिताने में व्यस्त होते हैं, यह संभव है कि ऊब जाओ या आपको लगता है कि आप इसे उपेक्षित कर रहे हैं, इसलिए कोशिश करेंगे अपना ध्यान बुलाओ किसी भी तरह से, iexcl- यह समर्थन नहीं करता है कि आप इसे नहीं देखते हैं!

इन रूपों में से एक है अपनी पीठ को चालू करना या आपको मोहक पेट की पेशकश करना, जिसके साथ वह आपको उसके साथ समय बिताने के लिए मनाने की आशा करता है। यदि किसी अन्य समय आपने इस दृष्टिकोण को लिया है और आपको वह ध्यान और छेड़छाड़ मिलती है जो आप चाहते थे, तो संभव है कि आप एक ही परिणाम प्राप्त करने के लिए ऐसा करना जारी रखें, यही वजह है कि आपकी बिल्ली जमीन और घास पर क्यों चलती है, बस दृष्टि के अपने परिधि के भीतर।

ध्यान देने की जरूरत है!

अपने catnip प्यार करो

कैटनीप जिसे कैटनीप भी कहा जाता है, ज्यादातर फेलिनों के लिए एक खुशी है, जिसका मुख्य प्रभाव उन्हें आराम और मजाक करना है . यदि आप इस घास के मैदान पर थोड़ा सा फैलाते हैं, तो यह पदार्थ सामान्य है कि इस पदार्थ का उत्पादन करने वाले प्रभावों के लिए स्वाद के मृत सभी दिशाओं में बारी, बारी और विपरीत हो जाएं।

अपने catnip प्यार करो

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
एक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभएक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभ
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
मेरी बिल्ली के प्राणियों ने उन्हें अन्य जानवरों से बचाया था?मेरी बिल्ली के प्राणियों ने उन्हें अन्य जानवरों से बचाया था?
बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?
ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्योंऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों
घर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकेंघर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?
बिल्लियों को कूड़े के बक्से का उपयोग क्यों करना बंद कर देता है?बिल्लियों को कूड़े के बक्से का उपयोग क्यों करना बंद कर देता है?
» » फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?
© 2022 TonMobis.com