मेरे कुत्ते को खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए चालें

मेरे कुत्ते को खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए चालें

खेल और सामाजिक बातचीत कुत्ते की कल्याण और खुशी के लिए मौलिक हैं, इसी कारण से, उन्हें खेलने के लिए प्रेरित करना आपके दिन में आपकी मुख्य प्राथमिकताओं में से एक होना चाहिए। यह आपके रिश्ते को बेहतर बनाने का भी एक शानदार तरीका है।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको सलाह की एक छोटी सी गाइड पेश करने जा रहे हैं खेलने के लिए मेरे कुत्ते को प्रेरित करने के लिए चालें , अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बुनियादी विचार और पार्क में या तो घर पर मस्ती करें ... iexcl- पढ़ना जारी रखें और हमारे प्रस्तावों की खोज करें!

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरे कुत्ते को गंध से खराब रखने के लिए टिप्स
सूची

1. घर के बाहर

आम तौर पर घर से दूर कुत्ते में है एक और अधिक विविध वातावरण और गंध, लोगों और उत्तेजना में समृद्ध। हमारे कुत्ते को खेलने और व्यायाम करने के लिए प्रेरित करने के लिए हमारे पास कई विकल्प हैं।

  • हम पार्क में जा सकते हैं और किसी भी खिलौने का उपयोग उसे प्रेरित करने के लिए (गेंद, हड्डियों, टीचर ...) के साथ-साथ प्राकृतिक पर्यावरण (छड़ें और शाखाओं) से वस्तुओं को प्रेरित करने के लिए कर सकते हैं। कभी-कभी कुछ कुत्तों पारंपरिक खिलौनों में दिलचस्पी नहीं दिखते हैं, तो आप उन लोगों की तलाश कर सकते हैं जो अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए ध्वनि बनाते हैं।
  • यदि खिलौने आपके कुत्ते को पर्याप्त रूप से प्रेरित नहीं करते हैं तो आप अन्य कुत्तों से संबंधित और पीछा करके विचलित होने के लिए एक पाइप-कैन जा सकते हैं। बेशक, आपके कुत्ते को अन्य कुत्तों के साथ उचित व्यवहार दिखाने के लिए अच्छी तरह से सामाजिककृत होना चाहिए।
  • पहाड़ या समुद्र तट के माध्यम से मार्ग बनाना एक अच्छा विकल्प होगा यदि आप स्वस्थ वयस्क हैं, तो आप नए स्थानों की खोज करने और पत्ते के कूड़े के बीच घबराहट का आनंद लेंगे, क्योंकि नए स्थानों को कुत्ते को अच्छा समय देने के लिए प्रेरित करने का एक अच्छा तरीका है।
  • हम इसे कहीं भी पीछा करके खुद को प्रेरित भी कर सकते हैं, वास्तव में कुत्ते मानव कंपनी का बहुत आनंद लेते हैं, खासकर जो उनकी परवाह करता है और उनकी रक्षा करता है। इसी कारण से उसके साथ खेलना एक शानदार विकल्प हो सकता है।
1. घर के बाहर

2. घर पर

हालांकि बाहरी हमें अधिक विकल्प प्रदान करता है, सच यह है कि घर के अंदर हम उसे खेलने के लिए भी प्रेरित कर सकते हैं . तीव्र अभ्यास का उपयोग किए बिना हम अपने कुत्ते को खेलने के लिए प्रेरित कर सकते हैं और एक अच्छा समय ले सकते हैं:

  • आज्ञाकारिता का अभ्यास न केवल हमें एक शांत और उचित व्यवहार के साथ एक जानवर रखने में मदद करेगा, यह भी प्रेरित करने और इसके साथ खेलने का एक शानदार तरीका है।
    उसे बैठने के लिए सिखाएं या अन्य आदेशों की तलाश करें जिन्हें उन्होंने अभी तक विशेषज्ञों की वेबसाइट पर नहीं सीखा है और पुरस्कार के माध्यम से हर दिन उनके साथ 15 मिनट के लिए अभ्यास करते हैं। हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग याद रखें।
  • जैसा कि आप जानते हैं, भोजन कुत्ते के लिए एक शक्तिशाली उत्तेजक है, इस कारण बाजार में हमें विभिन्न प्रकार के खुफिया खेल मिलते हैं जैसे कि कॉंग। बाजार में मौजूद सभी विकल्पों की खोज करें।
  • पिछले बिंदु का एक सस्ता संस्करण कुत्ते को ढूंढने के लिए घर के चारों ओर खाना छिपाना होगा। जगह को न भूलें और उसे मार्गदर्शन करें यदि उसे पुरस्कार नहीं मिलते हैं।
  • घर के अंदर आप गेंदों और गुड़िया जैसे साधारण खिलौनों का भी उपयोग कर सकते हैं, यदि आप रुचि नहीं लगते हैं, तो खिलौनों के साथ चलने वाली गतिविधि में स्वयं को शामिल करें।
  • आप उसे छेड़छाड़ करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं (या कम से कम इसे करने की कोशिश कर रहे हैं)। कुत्ते इस कारण के लिए ध्यान आकर्षित करने का आनंद लेते हैं शायद बहुत सी चीजों का आनंद लेते हैं।
2. घर पर

मेरा कुत्ता अभी भी प्रेरित नहीं है




यदि आप मानते हैं कि पिछले किसी भी चाल ने काम नहीं किया है इन बिंदुओं को पढ़ें :

  • पिल्ले खेल की गतिविधि के साथ सही ढंग से खिलौनों से संबंधित नहीं हो सकते हैं, आपको निरंतर होना चाहिए और प्रेरित करने का प्रयास करना चाहिए। उनसे सीखने के लिए अन्य कुत्तों के साथ इसे कैसे खेलें और कैसे व्यवहार करें।
  • पुराने कुत्तों आमतौर पर कई घंटे सोते हैं और खेल के लिए एक बहुत ही आराम से रवैया दिखाते हैं, उम्र की विशिष्ट है। यदि आपका कुत्ता पुराने चरण में प्रवेश कर रहा है तो चिंता न करें और जागृत होने पर या विशेष रूप से खुश होने पर उसे प्रेरित करने की कोशिश करते रहें।
  • ऐसा हो सकता है कि कुत्ता इतना नाटक से अधिक उत्तेजित हो, उसे जब चाहें खेलें, उसका व्यक्तित्व विशेष रूप से खेलना न हो।
  • तनाव के उच्च स्तर वाले कुत्ते स्टिरियोटाइप के साथ-साथ चलने और बातचीत करने पर सामान्य उदासीनता दिखा सकते हैं। यदि आपने हाल ही में एक कुत्ते को अपनाया है तो आपको इसे अनुकूलित करने और अपनी पिछली स्थिति से ठीक होने के लिए जगह छोड़नी चाहिए। थोड़ा सा छोटा, यह खुल जाएगा।

यदि आप किसी भी मामले में प्रेरित नहीं होते हैं और समय आपको दिखा रहा है कि यह ठीक नहीं होता है, भले ही यह थोड़ा कम हो, आपको एक चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

मेरा कुत्ता अभी भी प्रेरित नहीं है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए चालें , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेलघर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेल
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
अपने कुत्ते के साथ खेलने के 5 तरीकेअपने कुत्ते के साथ खेलने के 5 तरीके
कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओकदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
गेंद लाने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 4 चरणगेंद लाने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 4 चरण
वस्तुओं को छोड़ने के लिए कुत्ते को सिखाओवस्तुओं को छोड़ने के लिए कुत्ते को सिखाओ
एक आदमी ने अपने बचाए कुत्ते के साथ चलने के लिए एक ट्रेन बनाईएक आदमी ने अपने बचाए कुत्ते के साथ चलने के लिए एक ट्रेन बनाई
मैं प्रशिक्षण के लिए अपने कुत्ते को कैसे प्रेरित कर सकता हूं?मैं प्रशिक्षण के लिए अपने कुत्ते को कैसे प्रेरित कर सकता हूं?
प्रेरित उत्तेजनाप्रेरित उत्तेजना
वयस्क बिल्लियों के लिए खिलौने, कौन सा चुनने के लिए?वयस्क बिल्लियों के लिए खिलौने, कौन सा चुनने के लिए?
» » मेरे कुत्ते को खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए चालें
© 2022 TonMobis.com