वयस्क बिल्लियों के लिए खिलौने, कौन सा चुनने के लिए?

वयस्क बिल्लियों के लिए खिलौने, कौन सा चुनने के लिए?

बिल्लियों बहुत सक्रिय जानवर हैं जिन्हें दैनिक व्यायाम करने की आवश्यकता होती है, इसके लिए बिल्लियों के खिलौने ढूंढने के साथ-साथ अपनी शारीरिक और मानसिक गतिविधि को उत्तेजित करने के लिए एक अच्छा विकल्प है, उन्हें मजा आता है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम बिल्लियों के लिए बहुत अलग विशेषताओं वाले कुछ खिलौनों का प्रस्ताव देते हैं ताकि आप निर्णय ले सकें और आप एक खरीदने के पल में उन्मुख हो सकें। सर्वश्रेष्ठ खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें वयस्क बिल्लियों के लिए खिलौने.

बेशक, याद रखें कि यद्यपि जब आप नहीं हैं तो बिल्ली घर पर अकेले खेल सकती है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि आप भी सक्रिय रूप से खेल में भाग लेते हैं . अन्यथा बिल्ली उदास हो जाएगी।

आप भी रुचि ले सकते हैं: छोटी बिल्लियों के लिए आदर्श खिलौने
सूची

खिलौने के लाभ

खिलौने व्यवहार की समस्याओं को रोकने के दौरान, खुफिया और व्यक्तित्व विकसित करने में मदद करते हुए बिल्ली को ऊबने से रोकते हैं। आपको बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि एक बिल्ली जो मजा नहीं करती है वह एक उदास बिल्ली है।

आजादी में एक बिल्ली का बच्चा पूरे दिन कई शिकार शिकार करता है, हालांकि यदि आपको जरूरत है, तो हमारी बिल्ली को खाने की तलाश करने की आवश्यकता नहीं है पीछा वस्तुओं अपनी प्रकृति के अनुरूप रहने और सही परिस्थितियों में अपने मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए। वयस्क बिल्लियों के लिए खिलौने आपको सरल समस्याओं को हल करने के लिए सिखाते हैं, जो आपके मानसिक विकास में बहुत मदद करता है।

एक शिकारी की चाबियाँ दृष्टि, सुनवाई और स्पर्श होती हैं और एक बिल्ली के लिए उपयुक्त खिलौना इन सभी इंद्रियों को काम करना चाहिए। हालांकि, बाजार में हमें मिलने वाली बिल्लियों के लिए सभी खिलौने इन कार्यों को पूरा नहीं करते हैं। यहां हम वयस्क बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे होना चाहिए और हमें अपनी बिल्ली के साथ उनका उपयोग कैसे करना चाहिए।

खिलौने के लाभ

क्लासिक माउस

यह एक बहुत ही आम खिलौना है जिसे हम पालतू जानवरों के लिए किसी भी प्रतिष्ठान में पा सकते हैं। यह सच है कि आप थोड़ी देर के लिए मजा कर सकते हैं लेकिन आमतौर पर आपकी बिल्ली का बच्चा उबाऊ है . अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे टॉस करें ताकि आपकी बिल्ली इसे लगातार देख सके।

क्लासिक माउस

भरवां जानवर

क्लासिक माउस के विपरीत भरवां जानवर, बड़े और बिल्ली होते हैं वह उन्हें अलग-अलग समझता है . आप अपने बिस्तर पर या अपने पसंदीदा खेल के मैदान में एक मुलायम और मुलायम "कुशन" का आनंद लेने के लिए छोड़ सकते हैं जिसे आप गले लगा सकते हैं।

भरवां जानवर

ऊन गेंदें

ऊन की गेंदें बहुत मनोरंजक होती हैं, मूल रूप से क्योंकि बिल्ली उन पर लगाएगी, उनके नाखूनों को अच्छी तरह से दायर किया जाता है या नहीं। कुछ बिल्लियों के लिए यह एक मजेदार और मनोरंजक विकल्प है, लेकिन दूसरों के लिए यह अपने पंजे को इस वस्तु में फंसाने के लिए बेहद तनावपूर्ण है। अगर आप उसे बेचैन देखते हैं तो उसे खोलने में मदद करें।

खिलौना के रूप में यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है लेकिन कुछ बिल्लियों ऊन गेंदों के साथ आनंद ले सकते हैं।

ऊन गेंदें

गेंदों

बॉल्स, और विशेष रूप से जो पंख शामिल करते हैं, आमतौर पर होते हैं अधिक मजेदार चूंकि वे थोड़ा आंदोलन से पहले उछालते हैं और आगे बढ़ते हैं। इससे उन्हें सुनने की भावना को प्रोत्साहित करने में मदद मिलती है और उनको बिल्लियों के प्राकृतिक व्यवहार की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जिन्हें हमें नियमित आधार पर उत्तेजित करना चाहिए।

गेंदों

खुफिया खेल




हर बार और अधिक होते हैं खुफिया खेलों की विविधता बिल्लियों के लिए, विभिन्न आयुओं और विभिन्न उद्देश्यों के साथ अनुकूलित। खुफिया के खेल में बिल्ली का प्रयोग करने के लिए एक विशिष्ट उद्देश्य होता है, उनकी गंध की भावना को उत्तेजित करता है या उनकी रुचि पैदा होती है। हम कुछ ऐसे खिलौने देख सकते हैं जो भोजन और दूसरों को बेचते हैं जिनके पास गेंदें चलती हैं।

खिलौना के संचालन को समझने के लिए एक दिन समर्पित करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि आप निराश न हों।

इन प्रकार के खिलौने निस्संदेह हैं अत्यधिक अनुशंसित चूंकि मानसिक रूप से उत्तेजित बिल्ली (और शारीरिक रूप से) आमतौर पर उस व्यक्ति से बेहतर होने का स्तर होता है जो घर के अंदर बेकार नहीं लगता है या महसूस नहीं करता है।

खुफिया खेल

रस्सी के साथ खिलौने

रस्सी खिलौने निश्चित रूप से हैं सबसे अधिक अनुशंसित बिल्लियों के लिए ExpertoAnimal में हम सुझाव देते हैं कि आपको एक छोटा खिलौना मिल जाए ताकि बिल्ली शिकार के लिए अधिक आकर्षित हो। हम आपको एक लंबी रस्सी की तलाश करने की भी सलाह देते हैं।

इस प्रकार के खिलौनों की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है क्योंकि बिल्ली नाटकों और हमारे साथ बातचीत करती है।

रस्सी के साथ खिलौने

यात्रा

खिलौनों के साथ एक यात्रा की योजना है बस महान . आपकी बिल्ली का मनोरंजन न केवल किया जाएगा और इसमें एक अच्छा समय होगा लेकिन आप उसके लिए तैयार असेंबली के माध्यम से निष्क्रिय अभ्यास का अभ्यास करने के लिए भी उसका पक्ष लेंगे।

शामिल अंदर सभी प्रकार के खिलौने अपने नए मार्ग का उपयोग करने के लिए आपको प्रेरित करना एक अच्छा विचार है।

यात्रा

आपकी उपस्थिति इतनी महत्वपूर्ण क्यों है?

बिल्लियों को अकेले खेलने में मजा नहीं है, वे हैं सामाजिक जानवरों , इसी कारण से आप सोचते हैं कि आप अपनी बिल्लियों के साथ एक गेम साझा करते हैं। नए खिलौनों से भरे कमरे में खुद को ढूंढने के बजाय वे आपके साथ एक टुकड़े टुकड़े का पीछा करने के लिए एक हजार बार पसंद करेंगे।

आपको चाहिए प्रतिदिन कुछ समय समर्पित करें उपरोक्त किसी भी खिलौने या बस, आपकी उंगली का उपयोग करके अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लिए। देखो और उसे बेहतर तरीके से जानने के लिए अपनी बिल्ली के साथ आनंद लें और उसे गेम में विभिन्न तरीकों से प्रेरित करें।

आपकी उपस्थिति इतनी महत्वपूर्ण क्यों है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वयस्क बिल्लियों के लिए खिलौने, कौन सा चुनने के लिए? , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए खिलौनेबिल्लियों के लिए खिलौने
एक बिल्ली के लिए खेल का महत्वएक बिल्ली के लिए खेल का महत्व
कैटनीप, बिल्लियों के लिए घासकैटनीप, बिल्लियों के लिए घास
खिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दियाखिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दिया
बिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौने
सैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहारसैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहार
मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?
बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकारबिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकार
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » वयस्क बिल्लियों के लिए खिलौने, कौन सा चुनने के लिए?
© 2022 TonMobis.com