घर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेल

घर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेल

कुत्तों, बराबर उत्कृष्टता जाते हैं, हालांकि यह सच है कि पालतू जानवरों की तेजी से विविध हैं (प्रत्येक व्यक्ति की जीवन शैली के लिए एक बेहतर अनुकूलन की अनुमति), का दावा है कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है यह महान भावनात्मक बंधन पर आधारित है जिसे हम कुत्तों के साथ बना सकते हैं और यह तथ्य हमारे जीवन को असाधारण तरीके से कैसे समृद्ध कर सकता है।

इस कारण से, कुत्ते न केवल बीमारी से बचने के लिए निर्देशित करते हैं, बल्कि उनकी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए निर्देशित करते हैं और उन्हें जीवन की इष्टतम गुणवत्ता रखने की अनुमति देते हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको विचार प्रदान करते हैं ताकि आप अपने पालतू जानवरों के साथ अधिक बातचीत कर सकें और अपनी पूरी भलाई तलाश सकें, और हम आपको अलग दिखाकर ऐसा करते हैं घर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 5 खेल.

आप में रुचि भी हो सकती है: घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल
सूची

तनाव से बचने के लिए खेल

हालांकि पहले हम शायद ही इस पर विश्वास कर सकते हैं, कुत्ते बहुत हैं तनाव पीड़ित करने के लिए अतिसंवेदनशील क्योंकि वे बहुत संवेदनशील जानवर हैं। कुत्तों में तनाव इस तरह खेलने की कमी, व्यायाम की कमी, अकेलापन, अन्य जानवरों के साथ बातचीत की कमी या मानव परिवार द्वारा पर्याप्त ध्यान की कमी जैसे कई कारकों की वजह से हो सकता है।

अगर हमारे कुत्ते को तनाव का सामना करना पड़ता है तो यह इसे निम्न तरीके से प्रकट करेगा:

  • वह न्यूनतम बाहरी उत्तेजना से घबराहट और आसानी से चौंक गया है
  • उनका व्यवहार महत्वपूर्ण परिवर्तनों को प्रकट करता है, शर्मीली और आरक्षित हो सकता है या अन्य जानवरों या लोगों के प्रति आक्रामक व्यवहार विकसित कर सकता है
  • आप आराम नहीं कर सकते और आपकी नींद के घंटे में कमी आती है
  • आप अपने मालिकों से संबंधित रुके रह सकते हैं और सुस्ती दिखा सकते हैं
  • आप अपने घबराहट राज्य के प्रकटन के रूप में घर के अंदर मलबे और पेशाब कर सकते हैं

अपने कुत्ते को इन लक्षणों हमारी सलाह है कि आप डॉक्टर के पास जाना दिखाता है, तथापि, यह भी आप के लिए है कि रोकने के लिए और इस स्थिति आप अपने पालतू करने के लिए सही तरीके से प्रोत्साहित करना होगा इलाज के लिए संकेत मिलता है, और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सबसे अच्छा तरीकों में से एक कुत्ते के लिए खेल रहे हैं।

एक खेल है कि अद्भुत काम करता है तनाव और अलगाव की चिंता को कम करने के लिए कॉंग का उपयोग होता है, एक खिलौना जो कुत्ते की खुफिया जानकारी देता है और आप यहां खरीद सकते हैं।

तनाव से बचने के लिए खेल

एक कार्डबोर्ड बॉक्स की अनंत संभावनाएं

केवल पहले कुत्ते के खेल विकल्पों के साथ शुरू करने के लिए हमें एक कार्डबोर्ड बॉक्स की आवश्यकता होगी , बेशक, यह हमारे कुत्ते के अंदर फिट होने के लिए एक साफ बॉक्स, कठोर और चौड़ा होना चाहिए।

हम अपने घर का एक व्यापक जगह में बॉक्स रख सकते हैं, यदि संभव हो तो जहां कई वस्तुओं है कि एक बाधा के रूप कुत्ते के साथ बातचीत कर सकते हैं देखते हैं, और फिर मज़ा शुरू होता है के रूप में एक सरल गत्ते का डिब्बा कई गेमप्ले संभावनाओं शामिल ।

अगला हम आपको दिखाते हैं कुछ उदाहरण :

  • बॉक्स के अंदर एक पुरस्कार के रूप में एक कैंडी लगाकर आपके कुत्ते को यह पता चल जाएगा और इसके अंदर आ सकता है, यह पता लगाने के बाद कि यह एक महान छिपाने की जगह हो सकती है। इसके अलावा, आप शारीरिक रूप से इसका अभ्यास करने में सक्षम होंगे।
  • बॉक्स के साथ बातचीत करने के लिए हमारे कुत्ते को पाने का एक और तरीका यह है कि वह उसे खिलौना दिखा रहा है जिसमें वह संलग्न है, जिसे हम बाद में बॉक्स के अंदर छुपाएंगे।
  • हम यह भी रिवर्स रास्ते में खिलौने छिपा कर सकते हैं, यानी, यह बॉक्स के अंदर खिलौने देता है और अपने कुत्ते उन्हें मनोरंजन करने के लिए अनुमति देता है, तो उन्हें अपने घर में कहीं छिपा है और उसे उनके लिए खोज करते हैं।

कार्डबोर्ड बॉक्स के लिए एक बहुत मजेदार विकल्प यह है कि यह इतना व्यापक है कि हम भी प्रवेश कर सकते हैं , इस तरह हम अपने कुत्ते के साथ पूरी तरह से खेल रहे हैं, और इससे उन्हें प्रेरित किया जाएगा। कुत्ते के व्यवहार, क्लिकर या गले के साथ सकारात्मक सुदृढ़ीकरण को नियोजित करने से हमारे पालतू जानवर और भी आनंद ले सकेंगे।

एक कार्डबोर्ड बॉक्स की अनंत संभावनाएं

छुपाएं और गंध से तलाशें

कुत्ते की गंध की भावना असाधारण है, असल में, यह भावना है कि उम्र के पारित होने से कम बिगड़ती है, इसलिए यह गेम बुजुर्ग कुत्तों को उत्तेजित करने के लिए असाधारण है। हमें इस तथ्य का लाभ उठाना चाहिए कि कुत्ते के नशे में लाखों घर्षण रिसेप्टर्स हैं जो इसकी पहचान को उत्तेजित करते हैं।

इस खेल में हम केवल फ्रेशनर, फल या कुछ भी महक (हमेशा कुत्ते किसी भी जहरीले पदार्थ है कि यह मिल सकता है निगलना नहीं करता देख) है शुरू करने के लिए, यह सबसे अच्छा इत्र है कि हमारे कुत्ते के लिए अज्ञात हैं उपयोग करने के लिए है।




सबसे पहले हम उसे थोड़ी देर के लिए ऑब्जेक्ट को स्नीफ करने देंगे, बाद में, हम इसे किसी कोने में छुपाएंगे और उसे इसकी तलाश करनी चाहिए , जबकि आप इस खोज में हैं, हम आपके तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करेंगे।

हम भी इसका उपयोग कर सकते हैं खोज अगर हमें परवाह नहीं है कि जमीन कुछ गंदे है। इसमें भोजन फैलाने में शामिल होता है ताकि कुत्ता इसे ढूंढ सके और आराम कर सके। हालांकि यह बाहर करने के लिए बेहतर है, हम इसे पिल्ले या बुजुर्ग कुत्तों के साथ भी कर सकते हैं।

छुपाएं और गंध से तलाशें

खिलौना पकड़ना

यह गेम बहुत मजेदार है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कुत्ते को अनुमति देता है शारीरिक रूप से व्यायाम करें और सक्रिय रहो। यह बरसात के दिनों के लिए एकदम सही है।

हमें केवल एक खिलौना की आवश्यकता होगी जो हमारे पालतू जानवर, एक छड़ी और एक रस्सी के लिए आकर्षक है जो कम से कम एक मीटर लंबा है।

खेल निम्नानुसार चलता है:

  • हम छड़ी के एक छोर पर रस्सी बांधते हैं और रस्सी के अंत में हमें खिलौना बांधना होगा।
  • हम छड़ी को पकड़ते हैं और एक कॉलम, दीवार या दरवाजे के पीछे छिपाते हैं, जिससे खिलौने जमीन पर रस्सी से बंधे होते हैं।
  • हमने अपने पालतू जानवरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए खिलौना को थोड़ा जमीन पर ले जाना शुरू कर दिया।
  • एक बार हमारे कुत्ते ने खिलौना का पता लगाने के लिए जाने का फैसला किया है, तो हम छड़ी को विभिन्न तरीकों से ले जा सकते हैं और आंदोलन को तेज कर सकते हैं, ताकि कुत्ता बहुत मनोरंजक और उत्तेजित हो।

अंत में एक हमारे दोस्त के लिए अच्छा इनाम यह खिलौना को उजागर करेगा और आपको इसके साथ प्रयोग करने की पूरी आजादी देगा।

खिलौना पकड़ना

क्या तुम मुझे अपना खिलौना छोड़ोगे?

यह गेम हमारे पालतू जानवर को सतर्क रहने और इष्टतम शारीरिक स्थिति बनाए रखने की अनुमति देगा। हमें केवल एक खिलौना चाहिए जो उसके लिए आकर्षक है और विशेष रूप से जिसका स्पर्श नरम है , चूंकि यह महत्वपूर्ण है कि किसी भी समय जानवर के दांतों को चोट पहुंचाने का जोखिम न हो।

जब तक हम खिलौने को हटाने का फैसला नहीं करते हैं, हम अपने कुत्ते को स्वतंत्र रूप से खेलने की इजाजत देंगे, जाहिर है, हमारे पालतू जानवर हमें और यहां नहीं जाने देंगे पट्टी और पकड़ो का एक मजेदार खेल शुरू करें हम अपने पालतू जानवरों को अधिक शारीरिक व्यायाम करने की अनुमति देने के लिए कई आंदोलनों को भी शामिल कर सकते हैं। यदि आपके पास कई कुत्ते हैं तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह काम करेगा।

क्या तुम मुझे अपना खिलौना छोड़ोगे?

आराम करने के लिए संगीत खेल

हमारे कुत्ते के साथ खेलना न केवल उत्तेजक या रोमांचक है, बल्कि यह आराम करने का एक शानदार तरीका भी हो सकता है।

लोकप्रिय कहानियां हमें बताती हैं कि संगीत जंगली जानवरों को तब्दील करता है, और वास्तव में, इसका एक बड़ा कारण है, संगीत चिकित्सा के प्रभाव वे विविध, सकारात्मक और पर्याप्त रूप से प्रदर्शित हैं।

संगीत के माध्यम से अपने कुत्ते को आराम करने के लिए आपको केवल आवश्यकता है इन सरल चरणों का पालन करें :

  • एक सतह खोजें जहां आपका कुत्ता आराम से झूठ बोल सकता है और आराम कर सकता है
  • अपनी तरफ से रहो, जैसे आप शांत हो जाते हैं, आप उसे स्नेह से भर सकते हैं
  • संगीत पर रखो, कुत्तों को संगीत पसंद हो सकता है जो भेड़िये या जंगली जानवरों की अन्य आवाज़ों को शामिल करता है, यह आपको आराम से रखते हुए आपके दिमाग को उत्तेजित करेगा

पांच मिनट के बाद आप देख सकते हैं कि आपका कुत्ता कैसे बदल गया है और पूरी तरह से शांत है। अपने कुत्ते के साथ योग का अभ्यास कैसे करें।

आराम करने के लिए संगीत खेल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेल , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की वृत्ति और निष्ठाकुत्ते की वृत्ति और निष्ठा
मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारेंमेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकीचिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
» » घर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेल
© 2022 TonMobis.com