नए साल का उद्देश्य - मेरे कुत्ते के लिए व्यायाम और स्वास्थ्य

170110_dietayejercicio_coverblog

नए साल के संकल्प सिर्फ लोगों के लिए नहीं हैं, इस नए साल की शुरुआत कुत्तों की शुरुआत भी हो सकती है जिन्हें नियमित रूप से बदलाव की आवश्यकता होती है। हमारे बालों वाले लोगों के लिए एक नया आहार और अभ्यास व्यवस्था करने के लिए कोई बेहतर समय नहीं है। हम 5 युक्तियां साझा करते हैं ताकि आप इन उद्देश्यों को अपने प्यारे के लिए अधिक आसानी से पूरा कर सकें और इस वर्ष अपने बालों का सबसे स्वस्थ बना सकें।

कई मालिक अपने कुत्ते के दैनिक सेवन की गणना करते हैं और अपने कुत्ते को अत्यधिक मात्रा देते हैं, जो आम तौर पर अधिक वजन में होते हैं। मापने के कप का उपयोग करना महत्वपूर्ण है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपका कुत्ता इसकी तुलना में अधिक कैलोरी नहीं ले रहा है। मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए? भोजन बैग में अनुशंसित खाने के पैटर्न में जानने के लिए एक उत्कृष्ट जगह है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से अधिक सटीक माप के लिए पूछें। यदि आपका बालों वाला व्यक्ति मोटापा से पीड़ित है, तो सलाह दी जाती है कि वजन नियंत्रण के लिए आहार पर स्विच करें।

पिल्ले को यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत ही विशिष्ट पोषक तत्वों के साथ भोजन की आवश्यकता होती है कि उनके शरीर स्वस्थ और मजबूत हो जाएं। इसी तरह, कुछ पुराने कुत्तों को ऊर्जा खाद्य पदार्थों की कम आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अन्य चिकित्सीय समस्याएं जैसे कि संयुक्त समस्याएं जो सही आहार के साथ ठीक हो सकती हैं। विशेष रूप से जीवन के चरण या यहां तक ​​कि दौड़ के लिए भोजन की पसंद उन्हें इष्टतम स्वास्थ्य में रखने का एक शानदार तरीका है।




आजकल अभ्यास कुत्तों में कुत्तों को शामिल करना पहले से कहीं अधिक आसान है। यह उन्हें एक साथ रखने का एक शानदार तरीका है, जो दोनों को घर से बाहर ले जाता है, और मालिक और कुत्ते दोनों स्वस्थ शारीरिक गतिविधि के पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

कभी-कभी अपने बालों के साथ खेलने में अधिक समय लगता है, लेकिन याद रखें कि मदद है। गेंदों, बूमरंग्स या फेंक गेंदों से इन सभी विशेष खिलौनों या तो इंटीरियर या बाहरी के लिए, नियमित रूप से आपकी मदद कर सकते हैं और खेल के क्षणों को सुविधाजनक बना सकते हैं। खिलौने उन्हें सोफे से बाहर निकालने और उन्हें एरोबिक गतिविधियों में संलग्न करने का एक शानदार तरीका है।

अध्ययनों से पता चलता है कि मानसिक उत्तेजना कुत्तों की उम्र बढ़ने में संज्ञानात्मक गिरावट को कम करने में मदद कर सकती है। दूसरे शब्दों में, अपने मस्तिष्क को सक्रिय रखने से आप वास्तव में स्वस्थ हो सकते हैं। आपको नई चालें सिखा रही हैं और जिन लोगों को आप पहले से जानते हैं उनका अभ्यास करना न्यूरॉन्स फायरिंग को रखने का एक शानदार तरीका है। पहेली फीडर, जो एक पालतू जानवर को इलाज के साथ पुरस्कृत करने के लिए एक कार्य के बारे में सोचने के लिए मजबूर करता है, आपके मन को व्यस्त रखने का एक शानदार तरीका भी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते में अधिक वजन को कैसे रोकेंअपने कुत्ते में अधिक वजन को कैसे रोकें
आपका कुत्ता कितना खाना चाहिए?आपका कुत्ता कितना खाना चाहिए?
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?
अधिक वजन वाले कुत्तेअधिक वजन वाले कुत्ते
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
एक कुत्ते में मोटापे की पहचान कैसे करें?एक कुत्ते में मोटापे की पहचान कैसे करें?
क्या होता है जब आपका कुत्ता खाना नहीं चाहता है?क्या होता है जब आपका कुत्ता खाना नहीं चाहता है?
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
» » नए साल का उद्देश्य - मेरे कुत्ते के लिए व्यायाम और स्वास्थ्य
© 2022 TonMobis.com