एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक

मांसपेशियों की चोटें खेल कुत्तों में एक बहुत ही आम समस्या है और उनमें से कई अपने करियर के दौरान मांसपेशियों की चोट का सामना कर सकते हैं। हम उन्हें कैसे रोक सकते हैं?


प्रशिक्षण सत्रों के दौरान, या प्रतियोगिताओं में, चोट, अनुबंध, मस्तिष्क या अन्य चोटों की उपस्थिति अक्सर होती है। मांसपेशी चोटें, विशेष रूप से, खेल कुत्तों को पीड़ित होने वाली सबसे आम चोटों में से 3 से 25% के लिए खाते हैं।

agilitywc2016

कई पूर्ववर्ती स्थितियां हैं जो खेल कुत्तों में मांसपेशी चोटों की आवृत्ति और गंभीरता को प्रभावित कर सकती हैं। जाहिर है, आहार, आवृत्ति और प्रशिक्षण की तीव्रता, साथ ही साथ अभ्यास किया गया खेल निर्णायक है। व्यक्तिगत कारकों में शामिल हैं: आयु, संरचना, पिछली चोटें और जानवरों का स्वभाव।

मांसपेशियों की समस्या गंभीर दर्द और विकलांगता का कारण बन सकती है जो प्रशिक्षण या प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन और डाउनटाइम के नुकसान का कारण बनती है।

तनाव की चोट गंभीरता में भिन्न हो सकती है, अनुबंधों से, जिसमें से हम पहले से ही बोल चुके हैं, दूरी या ब्रेक के लिए, जिनकी गंभीरता प्रभावित मांसपेशियों के फाइबर की संख्या पर निर्भर करती है। यद्यपि चोट मांसपेशियों में कहीं भी हो सकती है, लेकिन वे मांसपेशियों और कंधे के बीच जंक्शन पर अधिक बार दिखाई देते हैं, जहां से जुड़े मांसपेशियों के ऊतक का क्षेत्र छोटा होता है। यह भी देखा गया है कि कई जोड़ों को पार करने वाली मांसपेशियां, जैसे गैस्ट्रोकनेमियस, उन्हें पीड़ित करने के लिए अधिक संवेदनशील हैं।

उन्हें रोकने के लिए हम क्या कर सकते हैं?
1। गर्मी चोटों की घटनाओं को कम करने के लिए एक कुत्तों से पहले गर्म हो जाते हैं या अभ्यास सत्र आवश्यक होता है। मांसपेशियों और टंडों में रक्त प्रवाह को बढ़ाने के लिए, वार्मिंग सक्रिय मांसपेशी संकुचन या गति की सक्रिय श्रृंखला द्वारा कुत्ते के शरीर के तापमान को बढ़ाने के कारण बनती है। गति कुत्तों के लिए, दौड़ से दस मिनट पहले सक्रिय रूप से चलना, चलना या जॉगिंग करना अनुबंधों, उपभेदों या मस्तिष्क की उपस्थिति को कम करने के लिए पर्याप्त है। चपलता या फ्लाईबॉल जैसे खेल के लिए, इंगित चीज दस और पंद्रह मिनट के बीच पट्टा पर चलना या दौड़ना है।

एक बार गर्मजोशी चरण खत्म हो जाने के बाद, हम छोटे स्थैतिक फैलाव कर सकते हैं। इस संबंध में कुछ विवाद है, हालांकि, हाल के शोध से पता चला है कि लगभग 30 सेकंड के लिए एक निष्क्रिय खिंचाव चोटों की घटनाओं को कम करता है और व्यायाम के दौरान मांसपेशी संकुचन को बढ़ावा देता है। प्रभावी होने के लिए, अभ्यास या प्रतियोगिता गर्म होने के कुछ मिनट बाद शुरू होनी चाहिए।

2। शीतलक। स्पोर्ट्स कुत्तों में जोरदार अभ्यास के बाद शीतलन अवधि की सिफारिश की जाती है, इस तरह मांसपेशी चयापचय में सुधार होता है और वसूली का समय छोटा हो जाता है। अभ्यास की ओरिएंटिव तीव्रता अधिकतम तीव्रता का 35 - 40% है, चलने या दस या पंद्रह मिनट के लिए आरामदायक जॉगिंग द्वारा।




3। फैला है। हमने पिछले अवसरों पर पहले से ही इसके महत्व के बारे में बात की है। कुत्ते ने अभ्यास बंद करने के दस मिनट के दौरान किया जाना चाहिए। पुनरावृत्ति को रोकने के लिए पूर्ववर्ती घाव वाले कुत्तों में खींचने से अधिक है।

4। उचित प्रशिक्षण कार्यक्रम। प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक खेल अनुशासन को अनुकूलित एक प्रगतिशील प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार करना आवश्यक है। हमें अतिवृद्धि से बचना चाहिए और हमारे मित्र को उनके साधनों से परे जाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए।

5। अनुकूलित आहार एक स्पोर्ट्स कुत्ते में विशिष्ट पोषण संबंधी ज़रूरत होती है। हमें आपकी ऊर्जा और मांसपेशी चयापचय के लिए उपयुक्त भोजन प्रदान करना होगा, जो आपके अधिकतम प्रदर्शन का पक्ष लेगा और चोट के जोखिम को कम करेगा, उनके लिए उनके अनुकूलित और पूर्ण सूत्रों के लिए धन्यवाद। एरोबिक-मशिंग या कैनक्रॉस-प्रकार के खेल और एनारोबिक-प्रकार के खेल जैसे चपलता या ग्रेहाउंड रेसिंग की विभिन्न पोषण संबंधी आवश्यकताओं को ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है।

5 सरल बिंदुओं के साथ, हम अपने कुत्ते की खेल की सफलता में योगदान दे सकते हैं और इसके स्वास्थ्य को संरक्षित कर सकते हैं।

https://arion-petfood.es/noticias-arion/agilitywc2016/

https://agilitywc2016.com/
https://es-es.facebook.com/agilityworldchampionship2016/

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एथलेटिक कुत्तों के लिए खींचने का महत्वएथलेटिक कुत्तों के लिए खींचने का महत्व
मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?
Infraspinatus मांसपेशी का अनुबंध, खेल कुत्ते के कंधे में एक समस्या हैInfraspinatus मांसपेशी का अनुबंध, खेल कुत्ते के कंधे में एक समस्या है
कुत्तों में मुंह की चोटेंकुत्तों में मुंह की चोटें
खेल घोड़ों के लिए मालिशखेल घोड़ों के लिए मालिश
पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपायपीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
कुत्तों और बिल्लियों में दर्द से छुटकारा पाने के लिए पीछे और कशेरुकी डिस्क की समस्याएं 5 रणनीतियोंकुत्तों और बिल्लियों में दर्द से छुटकारा पाने के लिए पीछे और कशेरुकी डिस्क की समस्याएं 5 रणनीतियों
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
» » एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक
© 2022 TonMobis.com