अपने बिल्ली का बच्चा खुश करने के लिए 7 युक्तियाँ

अपने बिल्ली का बच्चा खुश करने के लिए 7 युक्तियाँ
सीसी छवि: ट्रिश हममे

क्षेत्रीय, चंचल, शिकारियों, उत्कृष्ट equilibristas और बहुत regalones। ये कुछ विशेषताएं हैं जो घरेलू बिल्लियों को चित्रित करती हैं और इससे हमें अपने बिल्ली के बच्चे को खुश करने के लिए कारकों की एक श्रृंखला को परिभाषित करने में मदद मिलती है।

चलो कुछ जानते हैं:

1। इसे एक संतुलित तरीके से फ़ीड करें :

इस मद में आपको सोडियम, रंगों और संतृप्त वसा की उच्च सामग्री वाले उन विकल्पों से बचना चाहिए। बहुत सुविधाजनक विकल्प हैं जो संतुलित भोजन को इंगित करते हैं, फाइबर, प्रीबायोटिक्स, आवश्यक फैटी एसिड, प्रोटीन, खनिज और टॉरिन जैसे पोषक तत्व, जो रेटिना और दिल की कोशिकाओं के सही विकास और कार्यप्रणाली की अनुमति देता है।

लेकिन आपको अपने तरल पदार्थ का सेवन भी करना चाहिए। अपने भोजन के पास ताजा और बहुत साफ पानी के साथ एक पकवान रखना आवश्यक है। यह रक्त परिसंचरण, पोषक तत्वों का अवशोषण और शरीर के तापमान के विनियमन की सुविधा प्रदान करेगा।

2। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना :

पशुचिकित्सा का दौरा एक और महत्वपूर्ण कारक है। सूअरों से बचने के लिए सूअरों को टीकाकरण की जरूरत है बिल्ली का बच्चा एचआईवी, ल्यूकेमिया और रेबीज। यदि आपका स्वस्थ है, तो वार्षिक जांच एक उत्कृष्ट निर्णय है - अन्यथा आपको इसे अक्सर डॉक्टर के पास ले जाना चाहिए।

यह भी जरूरी है कि आप अपना ख्याल रखें दांत स्वास्थ्य, अगर आप अधिक बिल्ली के बच्चे नहीं चाहते हैं, तो हर तीन महीनों में आंतरिक deworming और इसे fleas और ticks से मुक्त रखने के लिए निर्जलित होने के कारण।

3। एक आरामदायक जगह को नष्ट करें :

बिल्लियों के मालिकों को पता है कि वे घर के चारों ओर एक पूरा दौरा देना और कुर्सी या सबसे आरामदायक बिस्तर में झूठ बोलना पसंद करते हैं। इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि आप ऐसी जगह आवंटित करें जहां आप आरामदायक हो सकें, जिससे आप रात में ठंड से धूप से स्नान कर सकते हैं और आपकी रक्षा कर सकते हैं।

लेकिन आपको गर्म दिनों पर भी ध्यान देना चाहिए। वहां आपके बिल्ली का बच्चा आदर्श रूप से छाया के साथ एक शांत जगह की जरूरत है।




सीसी छवि: अलेक्जेंड्रा गर्सन

4। अपनी जगह को साफ रखें :

स्वच्छता जैसे ये प्यारे छोटे दोस्त। तो स्वाद और स्वच्छता के लिए, सैंडबॉक्स, आपका भोजन क्षेत्र और आपका बिस्तर चमकदार होना चाहिए। अपने बर्तन धोते समय सावधान रहें, खासतौर पर जहां मूत्र और मल होती है, और तरल पदार्थ या बहुत सुगंधित साबुन का उपयोग न करें, बिल्लियों को उन गंधों से भागते हैं।

5। उसे चेर और उसके साथ खेलते हैं :

यह हिस्सा बिल्ली का बच्चा प्यार करता है, प्यार देने और प्राप्त करना अपने महान सुखों में से एक है। अपने सिर, लोहे और पेट पॅट - आप एक गारंटीकृत purring संगीत कार्यक्रम होगा! और यदि आप इसे गेम सत्र के साथ जोड़ते हैं, तो आपका बिल्ली का बच्चा ज्यादा खुशी नहीं देगा।

सीसी छवि: matthijs rouw

6। उसे खिलौने दो :

चूंकि आप शायद अपने पालतू जानवर के साथ 24/7 नहीं होंगे, जब आप वहां नहीं हैं तो कुछ करने के बारे में चिंता करें। एक अच्छा विकल्प गेंदों को झटके, एक रग गुड़िया, या कुछ रबर आकृति के साथ रखना है जो इसे चलाता है। सौभाग्य से व्यापार में आपके बिल्ली के बच्चे को सक्रिय और मनोरंजक रहने के लिए कई विकल्प हैं, आपको केवल खरीदारी करने की ज़रूरत है या अन्यथा, उसे एक पूरी तरह से अनुकूलित खिलौना बनाओ.

7। खरोंच करने के लिए एक जगह है :

यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके दरवाजे, आर्मचेयर, फ्रेम और लकड़ी या कपड़े से बने सबकुछ, एक बिल्ली फ़ाइल बन जाएंगे और बाद में मिनी चिप्स या धागे का संग्रह बन जाएगा। तो अपने बिल्ली का बच्चा इसका उपयोग करने के लिए ट्रंक या बोर्ड के टुकड़े का उपयोग करें - उदाहरण के लिए, मेरा टमाटर के एक बॉक्स से प्यार है और धन्यवाद कि मैंने अपने फर्नीचर को उन बिल्ली के नाखूनों से पीड़ित होने से रोका है।

क्या आप एक और सलाह जोड़ोगे? हमारे साथ साझा करें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्तों में फोलिक एसिड का महत्वकुत्तों में फोलिक एसिड का महत्व
खनिज: वे क्या हैं और मेरे कुत्ते को क्या उपभोग करना चाहिए?खनिज: वे क्या हैं और मेरे कुत्ते को क्या उपभोग करना चाहिए?
बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्वबिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ
» » अपने बिल्ली का बच्चा खुश करने के लिए 7 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com