सौंदर्य उत्पाद जो आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाते हैं

170726_Newsletter_productosdebelleza_imagenBlog

वर्तमान में, ऐसे कई उत्पाद हैं जो कुत्तों को नुकसान पहुंचाते हैं। मिलना  7

सौंदर्य उत्पादों जो त्वचा के नुकसान, जहर, दूसरों के बीच से बचने के लिए आपके प्यारे तक पहुंच से बाहर होना चाहिए।

1. मनुष्यों के लिए साबुन और शैंपू

मनुष्यों के लिए कई शरीर के साबुन और विशेष शैंपू में गैर-आयनिक और आयनिक डिटर्जेंट होते हैं, जो कुत्तों के लिए जहरीले होते हैं। होने के मामले में सीधा संपर्क वे त्वचा को सूखा और परेशान कर सकते हैं या आंखों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। होने के मामले में किया जाता वे पेट की समस्याएं, उल्टी, दस्त या अत्यधिक लार का कारण बन सकते हैं, जो जहरीले लक्षण हैं। यदि आपको ये लक्षण मिलते हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा पर जाएं।कुत्ते को नुकसान पहुंचाने वाले उत्पाद

अपने प्यारे को साफ रखने के लिए, हम आपको सलाह देते हैं कि आप इसका इस्तेमाल करें साबुन और कुत्ते के लिए shampoos। इसी तरह यदि आपका बालों वाला कुछ जलन या सूखापन से पीड़ित होता है कुत्तों के लिए hypoallergenic उत्पादों इन लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए।

2. मनुष्यों के लिए मुथवाश और टूथपेस्ट

कुत्तों को नुकसान पहुंचाने वाले अन्य उत्पाद हैं  मुंह rinses (और च्यूइंग गम, कैंडी, खांसी सिरप और सांस मिंट) क्योंकि उनमें xylitol नामक एक चीनी विकल्प होता है। इसके अलावा टूथपेस्ट इसमें सोडियम फ्लोराइड होता है।कुत्ते को नुकसान पहुंचाने वाले उत्पाद

ये पदार्थ मनुष्यों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित हैं, लेकिन यह कुत्तों के लिए बेहद जहरीला है क्योंकि वे उन्हें थूकने के बजाय उन्हें निगलते हैं। Xylitol या सोडियम फ्लोराइड की छोटी मात्रा खतरनाक रूप से आपके बालों के रक्त शर्करा के स्तर को कम कर सकती है, और दौरे, जिगर की विफलता और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकती है।

रहो, क्योंकि अगर आपके कुत्ते को जहर पीड़ित है, तो यह खपत के बाद पहले 30 मिनट के भीतर लक्षण दिखाएगा। इनमें उल्टी, कमजोरी, खड़े कठिनाई, अवसाद, कंपकंपी, दौरे, और कोमा शामिल हैं। यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण को देखते हैं, तो हम सुझाव देते हैं कि आप इसे पशुचिकित्सा में तुरंत ले जाएं। यदि आपकी बालों से पीड़ित है  बुरी सांस आप दे सकते हैं विशेष टकसाल, उपयोग कुत्ते के लिए मुंह कुल्ला, पालतू जानवर के लिए टूथब्रश या विभिन्न प्रकार के पुरस्कार खराब गंध का कारण बनने वाले रोगाणुओं और बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए।

3. डिओडोरेंट्स

कुत्ते को नुकसान पहुंचाने वाले उत्पाद

लोगों के लिए कई डिओडोरेंट ब्रांडों में एल्यूमीनियम होता है, जो एक कुत्ते को नुकसान पहुंचाता है। यदि एक कुत्ता थोड़ी मात्रा में डिओडोरेंट में प्रवेश करता है, या अगर किसी कारण से, यह अपनी त्वचा से संपर्क करता है या इसे लाता है, तो यह पेट या जलन को परेशान कर सकता है। वहाँ हैं कुत्ते के लिए deodorants विशेष, क्योंकि कुत्ते केवल अपने पैरों के पैड के माध्यम से पसीना करते हैं, जब वे पार्क में गंदे और दीवारों में घूमते हैं तो उन्हें खराब गंध हो सकती है।

4. बाल उत्पादों

कुत्ते को नुकसान पहुंचाने वाले उत्पादPliers, straighteners, कर्लिंग लोहा और बाल straighteners 200 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान तक पहुंच सकते हैं अपने कुत्ते से गर्म लोहे को दूर रखें, और सुनिश्चित करें कि उपयोग में नहीं होने पर वे डिस्कनेक्ट हो जाते हैं।

बालों के लिए फोम या मूस  इसमें एसिटिक एसिड, एल्यूमीनियम सल्फेट, हाइड्रोक्लोरिक एसिड, और सल्फरिक एसिड जैसे तत्व होते हैं। इससे ऊतक क्षति हो सकती है अगर वे सीधे त्वचा पर निगलना या लागू होते हैं।




बालों के विकास के लिए उत्पाद उनमें मिनॉक्सिडिल होता है, जो गंभीर बीमारियों का कारण बन सकता है, जिसमें दिल की समस्याएं, दिल की विफलता और निगलने पर मौत भी हो सकती है। हमेशा इन उत्पादों को सीलबंद और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें और किसी भी तरह से उन्हें त्वचा पर लागू न करें।

5. आवश्यक तेल और स्वाद

कुत्ते को नुकसान पहुंचाने वाले उत्पाद

इसके एंटीसेप्टिक गुणों के लिए धन्यवाद, चाय के पेड़ के तेल कई सौंदर्य उत्पादों में एक बहुत ही लोकप्रिय घटक है। लेकिन दुर्भाग्य से वे कुत्तों के लिए अच्छे नहीं हैं। इन तेलों की केवल सात बूंदें आपके कुत्ते में जहरीला हो सकती हैं। लक्षण जो दिखा सकते हैं कमजोरी, समन्वय की कमी और कंपकंपी हैं। यदि आपका इरादा अपने पालतू जानवर को आराम करना है, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप इसका इस्तेमाल करें आराम से पुरस्कार शांति के राज्य में रहने के लिए अपने प्यारे की मदद करने के लिए।

6. नाखून के लिए उत्पाद

कुछ इनेमल नाखून में टोल्यून और फॉर्मल्डेहाइड, सामग्री होती है जो आपके कुत्ते के पेट को बदल सकती हैं। इस कारण से मनुष्यों के लिए तामचीनी के साथ अपने पालतू जानवरों की नाखूनों को पेंट करने की सलाह नहीं दी जाती है। हम केवल उपयोग करने की सलाह देते हैं कुत्ते enamels, जिनमें इनमें से कोई भी घटक नहीं है। इसी तरह, नाखून पॉलिश हटानेवाला यह विषाक्त हो सकता है क्योंकि इसमें एसीटोन होता है। एसीटोन एक अस्थिर घटक है जो त्वचा, श्लेष्म झिल्ली या यहां तक ​​कि आपके बालों में फेफड़ों की समस्याओं में समस्याएं पैदा कर सकता है।

अंत में, नाखूनों के लिए गोंद इसमें पॉलीयूरेथेन होता है। निगलने पर, आपके बालों को उल्टी, पेट दर्द, भूख और ऊर्जा की कमी का अनुभव हो सकता है। आपके पालतू जानवर के विषाक्तता के संकेत दिखाने में 15 मिनट से 20 घंटे लग सकते हैं। निगलने पर, यह उल्टी उत्पन्न कर सकता है और एसोफैगस को नुकसान पहुंचा सकता है, जो मरम्मत करना मुश्किल है।

कुत्ते को नुकसान पहुंचाने वाले उत्पाद

7. शारीरिक क्रीम या जेल

स्टेरॉयड के साथ क्रीम खुजली वाली त्वचा से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यदि वे त्वचा में सीधे डाले जाते हैं या सीधे लागू होते हैं तो वे कुत्तों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह अंतःस्रावी विकारों का कारण बन सकता है। ज्यादातर मामलों में, कुत्ते इंजेक्शन के कुछ घंटों के बाद अंतःस्थापित हो जाते हैं। वैसे ही मांसपेशी reams उनमें मांसपेशी दर्द में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए सैलिसिलेट्स, विरोधी भड़काऊ तत्व होते हैं। ये जानवरों के लिए जहरीले हैं, और बड़े मात्रा में निगलने पर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल अल्सर हो सकते हैं।कुत्ते को नुकसान पहुंचाने वाले उत्पाद
हाथों की कीटाणुनाशक वे वायरस और बैक्टीरिया को मारने में बहुत प्रभावी हैं, क्योंकि उनके पास बड़ी मात्रा में आइसोप्रोपॉल अल्कोहल है, जो एक एंटीसेप्टिक है। लेकिन आपके बालों के स्वास्थ्य के लिए रोगाणुओं को खराब रखने के लिए क्या अच्छा है। इससे आकांक्षा निमोनिया का खतरा होता है। हाथ सेनेटिज़र की एक छोटी सी मात्रा का इंजेक्शन भी जानवर के गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट से बहुत परेशान होता है। कीटाणुशोधक अपने पालतू जानवरों से दूर रखना सुनिश्चित करें।

कुत्तों को अच्छी तरह से संग्रहीत करने वाले उत्पादों को रखने के लिए याद रखें, पशु चिकित्सक की यात्रा से बचने और कुत्तों के लिए विशेष उत्पादों के साथ इसका ख्याल रखना बेहतर है।

क्या आपके कुत्ते को इन या अन्य उत्पादों के साथ समस्या है?

अपने अनुभव और सुझावों को साझा करें ताकि यह नीचे के अन्य कुत्तों के साथ न हो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे निशान तेजी से कैसे छुटकारा पाएं - मुँहासे को खत्म करने के लिए 12 रहस्यों को खोजेंमुँहासे निशान तेजी से कैसे छुटकारा पाएं - मुँहासे को खत्म करने के लिए 12 रहस्यों को खोजें
मुर्गियों से छुटकारा पाने के लिए कैसेमुर्गियों से छुटकारा पाने के लिए कैसे
अगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्साअगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
सामान्य सौंदर्य उत्पादों मेंसामान्य सौंदर्य उत्पादों में
कॉस्मेटिक रसायनों के बारे में गलतफहमीकॉस्मेटिक रसायनों के बारे में गलतफहमी
शीर्ष रेटेड फोलिका सौंदर्य उत्पादोंशीर्ष रेटेड फोलिका सौंदर्य उत्पादों
» » सौंदर्य उत्पाद जो आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाते हैं
© 2022 TonMobis.com