कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा

कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा

कुत्तों सुन सकते हैं चुप्पी एक इंसान की तुलना में चार से पांच गुना तक अधिक से अधिक की दूरी पर एक बहुत ही बेहोश ध्वनि की पहचान करने में सक्षम हैं (के लिए कुत्तों 60Hz आवृत्ति 16Hz आदमी 60.000Hz बनाम 16.400Hz श्रव्य) हमारे लिए क्या है, इस कारण से कभी-कभी वे बिना किसी कारण के छाल डाल सकते हैं या बिना डर ​​सकते हैं।

अब हम आपको उनके बारे में कुछ संवेदनशील जिज्ञासा बताते हैं। कुत्ते अपनी त्वचा के लिए पसीना नहीं पड़े हैं, वे केवल जीभ के माध्यम से गर्मी खो देते हैं और कुछ अपने पैरों के पैड के माध्यम से, जहां पसीना ग्रंथियां होती हैं।




विचार के संबंध में, यह हमेशा कहा गया है कि कुत्ते काले और सफेद देखते हैं - और ऐसा नहीं है। दृष्टि का इसका रूप डिच्रोमैटिक कहा जाता है जिसे ड्यूटेरानोपिया कहा जाता है, जिसे मनुष्यों में रंगहीनता का एक रूप माना जाता है। केवल दो लाल, हरे और नीले, कुत्तों है: मनुष्य की आंख में तीन रंग रिसेप्टर्स है, हरे और नीले, इसलिए लाल अनुभव पीले और हरे रंग वे देखते हैं ग्रे, इसके अलावा, अपने देखने के कोण काफी है हमारे से चौड़ा, 2 9 0 डिग्री तक पहुंचने में सक्षम।

एक और जिज्ञासा यह है कि उनके पास गंध की अत्यधिक विकसित भावना है। पांच लाख मनुष्यों की तुलना में कुत्तों की नाक में तीन सौ मिलियन घर्षण ग्रंथियां हो सकती हैं। महीने के बाद भी कुछ दिनों, सप्ताहों और वे न केवल वस्तुओं है कि वहाँ थे और हटा दिया गया है गंध करने में सक्षम हैं, लेकिन के रूप में विकसित गंध की उनकी भावना उन्हें गंध, उदाहरण के लिए अनुमति देता है, भोजन, पीने जमीन पर गिर कोर्स है अद्भुत!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
कुत्ते क्या रंग देखते हैं?कुत्ते क्या रंग देखते हैं?
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
पांच इंद्रियों के साथ कुत्तोंपांच इंद्रियों के साथ कुत्तों
मनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कानमनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कान
क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते कैसे दिखते हैं?क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते कैसे दिखते हैं?
कुत्ते कैसे देखते हैंकुत्ते कैसे देखते हैं
» » कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा
© 2022 TonMobis.com