कुत्तों में अलगाव चिंता से कैसे निपटें

कुत्तों में अलगाव चिंता से कैसे निपटें

कॉन के मालिकों के दिन के जल्दबाजी के कारण, थीम का विषय अलगाव चिंता आज के दिनों में यह तेजी से आम है। मनुष्य एक कंस के साथ एक रिलायंस बनाते हैं जैसे कि वे उनके बच्चे थे, कुत्ते अपने मालिक को पैक के नेता के रूप में देखते हैं। और, इसी कारण से, साथी के लिए निराशाजनक और हताश महसूस करने के लिए मालिक की अनुपस्थिति में पीड़ित होना सामान्य बात है। लेकिन, अपने साथी को शांत होने और मस्ती करने के लिए और सामान्य रूप से आपकी अनुपस्थिति में अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए, कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं। फिर, उम में हम आपको कुछ सुझाव कैसे देते हैं ताकि आप जान सकें अलग से अलगाव से निपटने के लिए कैसे.

बहुत पहले, आपको पता होना चाहिए पहचान अगर आपका पति अलग होने की चिंता से पीड़ित है ओओ ओ। एक बार जानवर प्रकट होने के बाद मुश्किल को पहचानें चिंतित व्यवहार अपने मालिक की अनुपस्थिति में। Você यह महसूस करने में सक्षम हो जाएगा कि, जब उसके कुत्ते से अनुपस्थित, वह बिना रुकावट के रोना या रोना शुरू कर देंगे। इसके अलावा, कुत्ता भी मालिकों के दरवाजे, खिड़कियां, सोफा या व्यक्तिगत वस्तुओं को विनाशकारी व्यवहार, खरोंच या काटने का प्रदर्शन कर सकता है। यह भी हो सकता है कि जानवर शिक्षण के एक प्रतिकूल व्यवहार को प्रस्तुत करता है, घर के प्रवेश द्वार पर गलत जगह पर फर्श नारियल बना देता है, भले ही उसने सही जगह पर करना सीखा हो।

हालांकि, एक और सूक्ष्म तरीके से पीड़ा का प्रदर्शन है और यह केवल स्पष्ट है। एक कुत्ता जो अलगाव की चिंता से पीड़ित है, बस खाने या पीने के पानी को रोक सकता है और मालिक की अनुपस्थिति में उत्तेजना को अनदेखा करने का प्रयास कर सकता है। हमारे लेख में यह जानने के बारे में कि क्या मेरा कुत्ता separañónpoderá द्वारा चिंता से पीड़ित है, आपको इस पीड़ा के लक्षणों के बारे में अधिक जानकारी मिल जाएगी।

  • एक क्रोध है और इसे विकसित करने की अधिक संभावना है पृथक्करण चिंता सिंड्रोम लेकिन एक नियम के रूप में, साझेदार अधिक उत्तेजित होते हैं और वे पूरी तरफ से मालिक का पालन करते हैं जो आमतौर पर इस पीड़ा को विकसित करते हैं। इस सिंड्रोम से ग्रस्त एक कोयले को पता चलेगा कि उसके मालिक को कब छोड़ना है और चिल्लाओ, ध्यान से पूछने के लिए, कूदने और उसके मालिक का पालन करने के लिए खाया जाएगा। अपने साथी के व्यवहार के प्रति सावधान रहना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अलग-अलग चिंताएं आपके पालतू जानवर को साउ की समस्याओं को विकसित करने के जोखिम को बढ़ा सकती हैं, क्योंकि एलिया एम मनोवैज्ञानिक रूप से पीड़ित है।

  • Faía जिसके साथ आपका साथी खुद से स्वतंत्र है। अगर आपको अपने साथी में इस सिंड्रोम का पता चला है, तो आपको इससे निपटने के लिए क्या सीखना है ताकि आपके कुत्ते को इसकी अनुपस्थिति में बहुत पीड़ा पड़े। उन चीजों में से एक जो आपको करना है वह है कि आपकी कॉन आपके ऊपर निर्भर हो। दूसरे शब्दों में, यह महत्वपूर्ण है कि जब आप उपस्थित हों, तो आपके सह-शिक्षा को दिन-प्रति-दिन आधार पर गतिविधियां मिलेंगी, आप इसमें मजा ले सकते हैं। यही कारण है कि, जब आप अपने साथी के साथ होते हैं, तो आपको हमेशा उसके साथ खेलना चाहिए और चौकस रहना चाहिए, उसे अन्य विकल्प दिखाएं ताकि वह अकेले खेल सके। एक समय के लिए अपने कुत्ते को अनदेखा करना उसे खुद को कम करने वाला है, इससे केवल अपने मालिक की अत्यधिक शक्ति निर्भरता कम हो जाएगी और जानवर को इसकी अनुपस्थिति में और अधिक खुश और संतुलित बनाया जाएगा।

  • लंबे विदाई के Esqueía। घर छोड़ने के समय आपको अपने कुत्ते से माफ़ी मांगनी चाहिए या उससे बात करनी चाहिए कि वह बाद में आएगा और उसे बहुत स्नेह देगा। यह केवल उसे और इच्छा से छोड़ने जा रहा है और छोड़ देगा वह अलग होने की चिंता से ग्रस्त होने के लिए प्रवण है। छोड़ने के समय, घर छोड़कर तैयार।

  • साइड के समय पुरस्कार। घर छोड़ने से पहले आप एक चीज कर सकते हैं अपने कुत्ते को एक खिलौना देना है जिसे वह जानता है कि उसे बहुत पसंद है। जब आप घर जाते हैं, तो आपको यह खिलौना लेना चाहिए, इसलिए यह खिलौना के साथ अपने गृहिणी के साथ मज़ेदार होगा, एक अच्छी बात है।

    हमारे लेख में वह देख पाएगा कि कुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने कौन से हैं।




  • आपके आगमन के समय कोई बड़ी पार्टियां नहीं। कुत्ते के मालिकों के लिए एक बड़ी पार्टी में घर आना और इसे बहुत स्नेह देना सामान्य बात है, लेकिन इस व्यवहार से बचा जाना चाहिए, खासकर यदि आपका कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है। घर को शांत और आराम से पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए और कुछ मिनटों के बाद या जब कुत्ता उत्साहित नहीं होता है और उसे अपने चार पैर वाले दोस्त को ध्यान और स्नेह देना चाहिए। तो एलन अपने आगमन के लिए उत्सुक होगा और उसके साथ पीड़ित होगा।

  • अपनी अनुपस्थिति में टेलीवियर या रेडियो बंद करें। यह प्राणी को इसकी अनुपस्थिति में इतनी पीड़ा में मदद कर सकता है, क्योंकि जानवर को लगता है कि यह अकेला है।

  • धीरे-धीरे अनुपस्थिति समय बढ़ाएं। ऐसा कुछ जो आपके कुत्ते को उसकी अनुपस्थिति में इतनी पीड़ा में मदद कर सकता है और महसूस कर सकता है कि अंत में आप वापस आ जाएंगे, घर से दूर जाने के समय घर को कई बार छोड़ दें। आदर्श क्या स्कर्ट है, उदाहरण के लिए, 20 मिनट के लिए और फिर 10 के लिए और फिर 30 के लिए और फिर 15 के लिए, यह ध्यान में रखते हुए कि समय अंतराल जरूरी है, क्योंकि इसे घुमाया जा सकता है।

  • एक कॉन या विचार करने पर विचार करें। इस संभावना पर ध्यान दें, क्योंकि एक साथी अपने कुत्ते को कम चिंता के साथ अपने उत्साह का समय बिताने में मदद करने जा रहा था। तो वह हमेशा एक कंपनी होगी जिसके साथ वे बहुत मज़ा आएगा।

  • उसे अपनी वस्तुओं के साथ चलो। जब आप अपना घर छोड़ते हैं तो आपको अपने पालतू जानवर को एक निश्चित आरामदायक घर में छोड़ना पड़ता है, तो उसके साथ कुछ चीजें छोड़ना अच्छा होता है, जिनकी गंध होती है, इसलिए वह शांत महसूस करेगा।

  • यह याद रखना उचित है कि एक कोक अपने मालिक पर निर्भर है, खुशहाल में शामिल हो गया। इसलिए, अपने व्यवहार को संशोधित करने का प्रयास करें ताकि आपका कुत्ता अपनी अनुपस्थिति में पीड़ित हो और खुश रहे।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में अलगाव चिंता से कैसे निपटें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?
    देखभाल करने वाले `कुत्ते के मालिक क्या इंतजार कर रहे हैं?देखभाल करने वाले `कुत्ते के मालिक क्या इंतजार कर रहे हैं?
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
    कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
    अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
    कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
    पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता हैपृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
    अलगाव चिंता के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँअलगाव चिंता के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
    एक पिल्ला स्टॉप रोना कैसे करेंएक पिल्ला स्टॉप रोना कैसे करें
    अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंगअलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंग
    » » कुत्तों में अलगाव चिंता से कैसे निपटें
    © 2022 TonMobis.com