अच्छे से प्यार करें: अपने कुत्ते में अलगाव चिंता से बचें

प्यार परम है, और यह किसी भी प्रजाति में एक सामान्य नियम है - लेकिन सावधान रहें, जब लगाव आता है तो हमारा प्रेम संबंध क्षतिग्रस्त हो जाता है। यह आपके साथी के साथ हो सकता है, लेकिन हम आपको चेतावनी देना चाहते हैं कि, इसे महसूस किए बिना, यह आपके कुत्ते के साथ भी हो रहा है और यह अलगाव चिंता को ट्रिगर कर सकता है।

यह लगातार व्यवहार की एक समस्या है कि, कुछ अध्ययनों के अनुसार, नैतिकता में परामर्श के 20 से 40 प्रतिशत के बीच लगता है , और अनुमान लगाया गया है कि कुत्ते की आबादी का 15 प्रतिशत प्रभावित करता है.

यह अलगाव चिंता है

ऐसा प्रतीत होता है जब कुत्ते के मालिकों के साथ कोई संपर्क नहीं होता है। ऐसा तब हो सकता है जब मालिक घर पर न हों या जब भी वे हों, पालतू जानवरों तक पहुंच नहीं है।

मास्टर की अनुपस्थिति के लिए 3 प्रकार की प्रतिक्रियाएं हैं। अधिकांश पिल्लों में यह शांत है, क्योंकि वे मालिक की अनुपस्थिति के लिए अच्छी तरह अनुकूल होते हैं - अन्य, हालांकि उन्होंने शारीरिक गतिविधि में कमी की है, प्रमुख समस्याओं को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं।

लेकिन एक आखिरी समूह, जिसे विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, एक, दो या इन सभी लक्षणों को दिखाता है:

1. गतिविधि में वृद्धि, विशेष रूप से अन्वेषक व्यवहार (विनाशकारी व्यवहार)।
2. vocalizations में वृद्धि (छाल, कड़क, moans ...)।
3. मलहम या पेशाब के स्वैच्छिक नियंत्रण का नुकसान।

चिंता-दर-जुदाई-कुत्तों -2

इन प्रतिक्रियाओं भी मालिक के प्रस्थान जब कुत्ते का मानना ​​है अपने मालिक की प्रस्थान आसन्न है, और इसकी अधिकतम बिंदु या प्रस्थान के बाद आधे घंटे तक पहुँच जाता है से पहले हो सकता है।

बेशक, अगर अपने कुत्ते है इन कार्यों के किसी भी मतलब नहीं है कि यह विभाजन की समस्या से पीड़ित एक सच्चाई है, तो आप आप जो निदान की पुष्टि करने के लिए अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।

( यह भी पढ़ें:  क्लेमेंटिना और विसेंट: जब मनुष्य चाहते हैं तो क्या शक्ति <3)।




परित्याग, कम उम्र में ही प्रातः, जीवन, भय, उदासी और कुत्ते के पहले कुछ हफ्तों में दर्दनाक अनुभवों hiperapego उनके मालिकों कारक है कि संभावना अधिक होती है कुत्ते विभाजन की समस्या से ग्रस्त है कर रहे हैं।

aniedad-दर-जुदाई-कुत्तों

और उस हाइपरगॉग को कैसे नियंत्रित किया जाता है?

उन्हें प्यार करना कुछ ऐसा है जिसे हम नहीं बचा सकते हैं, और हम नहीं चाहते हैं कि आप इसे रोकना बंद करें, बस इसे एक अच्छा प्यार करने का प्रयास करें। इसे प्राप्त करने के लिए आपको कुछ व्यवहारों में भाग लेना चाहिए जो अनजाने में चरम लगाव का कारण बन सकते हैं।

हालांकि मुश्किल है, यह घर अपने कुत्ते को छोड़ रहा है, ऐसा न हो कि predispongas से पहले कई लाड़ के साथ बात कर टाल, और हालांकि बधाई असंयत रहे हैं, उनके थोड़ा कम करने का प्रयास करें। विशेषज्ञों का कहना है कि भाषाओं प्रत्येक प्रजाति के लिए अद्वितीय हैं, और गलत संदेशों पर गुजर गए हों।

दूसरी ओर, अक्सर अपने स्वामी की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए छाल कुत्ते, और यदि आप का जवाब ध्यान व्यवहार प्रबलित है और अधिक लगातार और तीव्र हो जाता है। उपचार के एक हिस्से में उस व्यवहार को जन्म नहीं दिया जाता है और जब यह भौंकने वाला नहीं होता है तो अपने कुत्ते को पुरस्कृत करता है।

मत भूलना:

- पृथक्करण चिंता लोगों के प्रति आक्रामकता से संबंधित नहीं है।
- चिंता एक अप्रिय भावना है, और इससे पीड़ित पिल्लों को दिन में कई घंटों तक यह सनसनी होती है, जिससे उनकी गुणवत्ता की गुणवत्ता कम हो जाती है।
- ये लक्षण मालिकों और पड़ोसियों के लिए परेशान हैं, उन्हें नियंत्रित करें और अपने पड़ोस में समस्याओं से बचें।
- यह प्रभाव किसी भी उम्र में प्रकट हो सकता है, हालांकि बुजुर्ग कुत्ते अधिक संवेदनशील हैं।
- अलगाव चिंता का उपचार आमतौर पर दो चरणों में शामिल होता है: दवाओं का प्रशिक्षण और प्रशासन, लेकिन सबकुछ आपके पशुचिकित्सा की दिशा में होना चाहिए।

अच्छी खबर!

इस व्यवहार के उपचार में बहुत अधिक सफलता दर है, लेकिन मालिक का सहयोग सबसे महत्वपूर्ण कारक है। एक बार फिर हमारे बाल हमारे हाथों में हैं।

स्रोत: एंटीऑक्विया के एथोलॉजी विश्वविद्यालय।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला हैमेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला है
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता हैपृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
अलगाव चिंता के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँअलगाव चिंता के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
» » अच्छे से प्यार करें: अपने कुत्ते में अलगाव चिंता से बचें
© 2022 TonMobis.com