क्या यह सच है कि कुत्ते इबोला को पकड़ सकते हैं?

जिस मामले में कुत्ते को त्याग दिया गया था उसके बाद एक्सकैलिबर

, स्पेन में एक संक्रमित इबोला की संपत्ति सवाल उठ गई कि क्या कुत्ते इस बीमारी को फैल सकते हैं।

ebola0011647844

यद्यपि इबोला से संक्रमित जानवरों में बीमारी के लक्षण लक्षण नहीं हैं, यह ज्ञात है कि कुत्तों और अन्य जानवरों में जहां हम बंदरों और चमगादड़ शामिल करेंगे, वे बीमारी फैल सकते हैं।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

क्या संक्रमित कुत्तों के लोगों के लिए जोखिम हैं?

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है, कोई निश्चितता नहीं है। प्रयोगशालाओं से वे व्यक्त करते हैं कि लार और मूत्र दोनों और जानवरों के विसर्जन में वायरस हो सकता है। इसलिए, सिद्धांत रूप में, एक व्यक्ति को पाला, काटा या संक्रमित जानवरों के संपर्क में होने से संक्रमित किया जा सकता है।

कुत्तों को इबोला मिल सकता है?

कुछ जांच के मुताबिक, ऐसा लगता है कि यह कर सकता है, भले ही यह लक्षण पेश न करे। इबोला प्रकोप के बाद गैबॉन के विभिन्न शहरों के कुत्तों के 2001-2002 में जांच में 25 में से 337 9 का मूल्यांकन करना संभव था, उनके पास ईबोला एंटीबॉडी इस तरह साबित हुई थी कि वे वायरस से संक्रमित या संपर्क में थे।

अमेरिका में जैसे अन्य देशों में कुत्ते संपर्क नहीं करते हैं और मृतकों से संपर्क करते हैं या संक्रमित जानवरों को खाने से रोग को प्रसारित करने के लिए कम खतरनाक होता है।

Excalibur क्यों संदिग्ध था?




एक्सालिबुर, सहायक नर्स का कुत्ता जो बीमार ईबोला मिशनरी में भाग लेने से संक्रमित था, को "उपलब्ध वैज्ञानिक सूचना" के तर्क के तहत पशु अधिकार रक्षकों के विरोध के बावजूद त्याग दिया गया था क्योंकि इसे अस्वीकार नहीं किया गया था संक्रमित जोखिम की संभावनाएं।

यद्यपि एक्सालिबुर के लिए क्वारंटाइन का अनुरोध किया गया था, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह उपाय अप्रभावी होगा, यह देखते हुए कि संक्रमित जानवरों को कोई लक्षण नहीं दिखता है और यह ज्ञात नहीं है कि वायरस उनके जीवों में कितना समय तक हो सकता है।

इबोला के कारण स्पेन में कुत्ते को बलिदान दिया गया

का वायरस ebola जिसके परिणामस्वरूप 3,000 से अधिक का परिणाम हुआ है लोगों की मृत्यु इस साल पहले ही ए के जीवन का दावा कर चुका है कुत्ते। यह वायरस स्वयं नहीं था जिसने कुत्ते की मौत का कारण बना दिया, बल्कि एक निर्णय अभ्यास करने के लिए स्पेनिश अधिकारियों के हलकी मृत्यु कुत्ते का, बुलाया एक्सकैलिबर, उसके मालिक बीमार हो जाने के बाद।

base_image

बावजूद विरोध प्रदर्शन और ए याचिका कुछ 400,000 लोगों द्वारा हस्ताक्षरित, एक्सकैलिबर श्रृंखला द्वारा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले बुधवार को उनके घर पर बलिदान किया गया था सीएनएन। मालिक, मारिया टेरेसा रोमेरो रामोस ने सकारात्मक परीक्षण किया ebola एक पुजारी के इलाज के बाद जो इबोला पीड़ितों के साथ काम करने के बाद स्पेन वापस लाया गया था पश्चिम अफ्रीका उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है मैड्रिड, जबकि उसके पति कुछ के दौरान अवलोकन में है लक्षण।

के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन , इबोला मनुष्यों के माध्यम से संचारित होता है रक्त, स्राव, अंग या अन्य शरीर तरल पदार्थ संक्रमित जानवरों का। और जबकि चमगादड़ frugivores के प्राकृतिक मेजबान के रूप में माना जाता है वायरस, इबोला में दस्तावेज किया गया है चिम्पांजी संक्रमित, गोरिल्ला, बंदरों, एंटीलोप्स वानिकी और साही। तब इबोला के संपर्क के माध्यम से प्रसारित किया जाता है मानव रक्त, स्राव, शव या संक्रमित लोगों के अन्य शारीरिक तरल पदार्थ।

कुछ हैं पढ़ाई जो संबंधों की जांच करता है ebola और कुत्तों। रोग नियंत्रण केंद्रों के लिए 2005 और रोकथाम के अध्ययन में कुछ कुत्तों को दिखाया गया गैबॉन वे एक के दौरान वायरस ले जाते हैं महामारी 2001-2002, लेकिन प्रदर्शित नहीं करते हैं लक्षण या यहां तक ​​कि मर जाते हैं।
लेकिन की मौत एक्सकैलिबर लोगों को और अधिक छोड़ दिया है पूछताछ क्या जवाब अधिकारी बहुत दूर जाते हैं हलकी मृत्यु कुत्ते के बजाय, इसे रखने की बजाय संगरोध? क्या कोई कुत्ते परीक्षणों पर विचार करता है वाइरस इसे नीचे रखने से पहले? अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में Protozoaकुत्तों में Protozoa
कुत्तों में हेपेटाइटिसकुत्तों में हेपेटाइटिस
Parvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण हैParvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण है
कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?
कुत्तों में रेबीज के लक्षणकुत्तों में रेबीज के लक्षण
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
मैड्रिड का समुदाय इबोला संक्रमित नर्स के कुत्ते को त्याग देगामैड्रिड का समुदाय इबोला संक्रमित नर्स के कुत्ते को त्याग देगा
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
» » क्या यह सच है कि कुत्ते इबोला को पकड़ सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com