7 चीजें जो आपको अपने कुत्ते को कभी नहीं करना चाहिए

समाचार-11

जो लोग अपने पिल्ले के लिए प्यार करते हैं और उनकी देखभाल करते हैं, वे निस्संदेह दुनिया के सबसे अविश्वसनीय लोग हैं। लेकिन कुत्तों के सबसे प्यारे पिता और मां भी चीजें करते हैं जो उन्हें अपने चार पैर वाले दोस्तों के साथ नहीं करना चाहिए।

यही कारण है कि हम आपको उन 7 चीजों की सूची लाते हैं जिन्हें आपको अपने कुत्ते के साथ कभी नहीं करना चाहिए।

1. उसे अकेले बाहर रहने के लिए मजबूर करें : यह सही है, सभी कुत्तों को घर के इंटीरियर तक पहुंच होनी चाहिए। हां, कभी-कभी घर के बाहर प्यारे लोगों को थोड़ी देर तक छोड़ना ठीक है जब तक कि मौसम उपयुक्त और पर्यवेक्षित हो। कुत्ते को पूरे साल बाहर रहने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। उन्हें मनुष्यों और उत्तेजना के साथ बातचीत करने की आवश्यकता है। याद रखें कि एक उबाऊ कुत्ता एक दुखी कुत्ता है। इसके अलावा, ज़ाहिर है, इसे छोड़कर अनुचित और शून्य स्वास्थ्य है।

16124193422_7b4a4bc7eb_k

2. अपने कुत्ते के दांतों के साथ लापरवाह रहो : अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ वैदरिनरी मेडिसिन (एवीएमए) द्वारा किए गए अध्ययन से पता चलता है कि, हालांकि कुत्तों के दांतों को ब्रश करने की सिफारिश की जाती है, केवल 2 प्रतिशत मालिकों के यह करते हैं। जैसे कि वह पर्याप्त नहीं थे, कुत्तों का 65% शुरुआती चरण में दंत रोग अक्सर उपचार प्राप्त नहीं करते हैं। आपको अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल करने की आदत बनाना चाहिए। एक कुत्ते पर कभी भी मानव टूथपेस्ट का उपयोग न करें। क्यों? सरल, कुत्ते थूक नहीं सकते हैं, और अधिकांश मानव टूथपेस्ट में अवयव हैं जो आपके कुत्ते को बीमार कर सकते हैं। मनुष्यों के लिए टूथब्रश का उपयोग न करें, आपके छोटे बाल के लिए ब्रश और विशेष पेस्ट हैं।

9533791714_913322b3e2_b

3. कार में अकेले अपने कुत्ते को छोड़ दें : गर्म महीनों में, एक कार जल्दी से एक प्रकार का ग्रीनहाउस बन सकती है और आपके कुत्ते को अत्यधिक सुस्त, गर्मी का दौरा और यहां तक ​​कि बीमार पड़ सकता है। यदि आप अपने कुत्ते को लंबे समय तक अकेले छोड़ देते हैं, तो वह भी मर सकता है। इसके विपरीत, ठंडे महीनों में, कार एक रेफ्रिजरेटर बन सकती है जिसमें एक ही भयानक परिणाम होते हैं। लेकिन, साल के समय के बावजूद, कार में अकेले एक कुत्ता चोरों के लिए एक सुरक्षित लक्ष्य है।

9637014951_a096f60230_o

4. एक कुत्ता मारना: मुझे लगता है कि हम सभी इस पर सहमत हैं। अपने कुत्ते पर दंड के रूप में हाथ डालना गलत है। यह क्रिया आपके कुत्ते के साथ आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकती है और उसे लंबे समय तक पालन करने से रोक सकती है। अपनी पुस्तक में यह मैं या कुत्ता है, पशु ग्रह प्रशिक्षक विक्टोरिया स्टाइलवेल लिखते हैं: "जब आप एक कुत्ते को मारते हैं, तो आप इसे डरने के लिए सिखाते हैं, और आप अपने आत्मविश्वास को कमजोर करते हैं। असुरक्षित कुत्तों को भविष्य में आक्रामक प्रतिक्रिया देने की अधिक संभावना है। "




4935651522_a95dfc097f

5. मान लें कि आपके कुत्ते को कोई भावना नहीं है : कुत्ते महसूस करते हैं, भावनाएं रखते हैं और भावनाओं को समझते हैं। हाल के वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चलता है कि कुत्ते चेहरे की अभिव्यक्तियों के आधार पर मनुष्यों की तरह प्यार अनुभव करते हैं। कुत्ते के पास अवसाद में जाने और उत्साहित होने की क्षमता, महसूस करने, महसूस करने की क्षमता होती है।

9408926539_6fde824d4d_k

6. पशुचिकित्सा के दौरे छोड़ें : यह "बकवास" जैसा लगता है लेकिन ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि वे अपने कुत्ते के साथ किसी समस्या का निदान कर सकते हैं और पशु चिकित्सक के पास नहीं जा सकते हैं। अपने प्यारे कुत्ते के लिए कुछ अतिरिक्त जानकारी खोजने के लिए ऑनलाइन कई जगहें हैं। लेकिन अगर कोई कुत्ता अजीब तरीके से कार्य करना शुरू कर देता है या कोई स्वास्थ्य समस्या है, तो पशुचिकित्सा का दौरा करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। कभी अपने कुत्ते के स्वास्थ्य को अपने हाथों में न लें।

224571136_eb0d7bc7ee_z

7. गलत कारणों से पिंजरे का उपयोग करना : बच्चों के विपरीत, तथाकथित "टाइम्स आउट" कुत्तों के साथ काम नहीं करते हैं। अगर एक कुत्ता घबरा जाता है या छाल अत्यधिक हो जाता है, तो उन्हें पिंजरे में डाल देना गलत होता है। वास्तव में, यह पिंजरे के अंदर कुछ बुरा होने के रूप में संबद्ध होगा। यदि आप अपने कुत्ते को पिंजरे में रखना जरूरी है तो उसे शांत करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए जब आगंतुक होते हैं) तो आपको उसे डांटने के बाद उसे बंद नहीं करना चाहिए।

9684222642_97ecc1ff06_h

यदि आप उन लोगों का हिस्सा हैं जो इन बिंदुओं में से कोई भी नहीं करते हैं, तो गीत। अन्यथा, हम आपको दोष नहीं देते हैं, कभी-कभी यह हमारे साथ होता है लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते के विवरणों का ख्याल रखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
7 चीजें जो आपको अपने कुत्ते को नहीं करना चाहिए7 चीजें जो आपको अपने कुत्ते को नहीं करना चाहिए
आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता हैआपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है
सर्वश्रेष्ठ कुत्ते फिल्मों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ कुत्ते फिल्मों में से शीर्ष 10
हमारे कुत्तों के साथ संबंधों को कैसे सुधारें?हमारे कुत्तों के साथ संबंधों को कैसे सुधारें?
कंपनीकंपनी
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए टिप्सअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए टिप्स
अपने कुत्तों की अच्छी देखभाल करने के लिए 10 आवश्यक टिप्सअपने कुत्तों की अच्छी देखभाल करने के लिए 10 आवश्यक टिप्स
क्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chewsक्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chews
» » 7 चीजें जो आपको अपने कुत्ते को कभी नहीं करना चाहिए
© 2022 TonMobis.com