10 चीजें जो कुत्ते हमें सिखाती हैं

blogcover

लोग कुत्ते को जटिल चाल से सिखाने की कोशिश करते हैं, जहां उन्हें बाथरूम में जाना चाहिए। लेकिन बालों वाले लोगों ने हमें कई चीजें सिखाई हैं जिन्हें हम शायद व्यर्थ में लेते हैं। यहां 10 चीजें हम उनसे सीखते हैं जिनके लिए हमें बहुत आभारी होना चाहिए

.

happu01

1. भावना के साथ हर दिन रहते हैं

आप अपने घर को 5 मिनट या 5 दिन छोड़ सकते हैं और हमेशा उत्साह और खुशी के साथ आपका स्वागत करेंगे। आप उसे हर दिन एक ही स्थान पर चलने के लिए ले जा सकते हैं, और अपने कुत्ते के लिए यह हमेशा एक नया और रोमांचक रोमांच होगा। कुत्तों ने हमें अपने चारों ओर देखने के लिए सिखाया है और वहां क्या है, इसकी सराहना करना सीखें, इस पल में उपस्थित रहें और हर दिन खुशी और उत्साह के साथ रहें।

आराम क्षेत्र

2. आराम क्षेत्र छोड़ दें

यह विचार कि आपको सड़क पर अजनबियों से बात नहीं करनी चाहिए जब आपकी बालों वाली हो। यह बहुत संभव है कि बहुत से लोग संपर्क करना चाहते हैं और इसके बारे में पूछना चाहते हैं। हफिंगटन पोस्ट के अनुसार, 2000 में किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि जो लोग अपने कुत्तों के साथ चलते हैं, वे अकेले चलने वालों की तुलना में तीन गुना अधिक सामाजिक बातचीत करते हैं।

नियम

3. सीमा के महत्व को समझें

दैनिक दिनचर्या वाले प्रशिक्षित कुत्ते नियमों से अवगत हैं। जब नियम स्पष्ट होते हैं, कुत्ते अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं और आमतौर पर घर या व्यवहार संबंधी समस्याओं पर दुर्घटनाएं नहीं होती हैं। वही लोगों पर लागू होना चाहिए, जब हमारे पास स्पष्ट नियम हैं, तो दूसरों का सम्मान करना और समझना आसान है। सीमाएं स्वस्थ रिश्ते और कनेक्शन की ओर ले जाती हैं।

helpdog

4. दूसरों की मदद करें

कई गाइड कुत्ते हैं जो लोगों की ज़रूरत में मदद करते हैं। यह प्रकृति और स्नेह से शुरू हुआ कि कुत्तों के लिए मनुष्यों के लिए है। ये पिल्ले आम तौर पर परिवार का एक अनिवार्य हिस्सा बन जाते हैं क्योंकि सहायक होने के अलावा वे प्यार और सहयोग प्रदान करते हैं। वे बहुत महत्वपूर्ण गुण हैं कि हम में से कई इन प्यारे छोटे दोस्तों से सीख सकते हैं।

का आनंद

5. सरल चीजों की सराहना करते हैं

कुत्ते छोटी चीजों की सराहना करते हैं, जैसे ब्लॉक के चारों ओर घूमना, पार्क में चलना या एक नया खिलौना। वे भावनाओं के कूद और चुंबन के साथ हमारे चेहरे भरने के साथ अपनी प्रशंसा दिखाते हैं। अगर सभी लोग आभारी होना सीखते थे, तो पूरी दुनिया थोड़ा बेहतर होगी।

intuicion

6. अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें

लोगों के लिए कई कठिन निर्णय हैं, हालांकि हम अक्सर हमारे अंतर्ज्ञान को अनदेखा करते हैं या संदेह करते हैं। कुत्तों को उनकी वृत्ति से निर्देशित किया जाता है, और वे इसमें 100% भरोसा करते हैं। हम, मनुष्य के रूप में, भी ऐसा करने में सक्षम हैं, और हमें अपने अंतर्ज्ञान के बारे में अधिक ध्यान देने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि ज्यादातर समय, यह करना सही बात है।

शुभकामना

7. हर दिन एक्सप्रेस प्यार




कुत्ते अपने मालिक के लिए अपना प्यार कभी नहीं दिखाना बंद कर देंगे। यह बहुत संभावना है कि आपकी बालों को हर दिन सिर्फ अपनी भावनाओं की छोटी पूंछ को स्थानांतरित करें क्योंकि आप वहां हैं। वे हमें वांछित और जरूरी महसूस करते हैं, जो कुछ हमें सिखाते हैं और हमें अन्य लोगों के लिए क्या करना चाहिए।

forgivingdog

8. क्षमा करने के लिए

कभी-कभी ऐसा होता है कि आप गलती से अपनी बालों वाली पूंछ पर कदम उठाते हैं, और इस समय इसे बदल दिया जा सकता है, आप जानते हैं कि कुछ ही मिनटों के बाद आपकी बालों को खुश और स्नेही लगेगा। संभवतः एक बार आपके बालों ने बाथरूम को एक जगह में बनाया है जहां इसे नहीं करना चाहिए। यद्यपि इससे आपको गुस्सा आया है, यह एक क्रोध है कि उसके निविदा का चेहरा गायब हो जाता है। हमारे प्यारे लोग हमें समझने में मदद करते हैं कि परिस्थितियां होती हैं और हमें माफ करना और आगे बढ़ना है।

कोई समस्या नहीं

9. कल की समस्याओं के बारे में मत सोचो

किसी कुत्ते को अपनी गेंद फेंकने की प्रतीक्षा करने के बजाए कोई ऋण या संघर्ष नहीं होता है, इसलिए वह इसके लिए जा सकता है। लेकिन उसे हमेशा खुश और हर दिन आनंद लेते हुए हमें दिन का आनंद मिलता है और कल की समस्याओं के बारे में सोचने के बिना आज उपस्थित रह जाता है।

प्यार

10. बिना शर्त प्यार करने के लिए

आपकी बालों को बिना किसी शर्त के आपसे प्यार करेंगे। वह आपकी उपस्थिति, आपके पैसे या आपके शरीर के आकार के बावजूद, आपको अपने सबसे अच्छे दिनों और सबसे बुरे में प्यार करता है। यहां तक ​​कि जब आप पूरे दिन स्कूल या काम पर जाते हैं, जो आपके बालों के लिए अनंत काल की तरह लग सकता है, तो वह आपको हमेशा प्यार करना जारी रखेगा। आप भरोसा कर सकते हैं कि कुत्ते का आपका प्यार असली है और हमेशा वहां रहेगा।

हमारे पिल्ले हमारे अंदर सबसे अच्छा लाते हैं और हमें बेहतर लोग बनाते हैं। इसी कारण से और कई अन्य कारणों को "मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त" के रूप में जाना जाता है।

उसे धन्यवाद

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
बेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँबेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकेंहमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकें
» » 10 चीजें जो कुत्ते हमें सिखाती हैं
© 2022 TonMobis.com