इलेक्ट्रोशॉक थेरेपी के साथ वे कैलिफ़ोर्निया कंडक्टर को सहेजना चाहते हैं

इलेक्ट्रोशॉक थेरेपी के साथ वे कैलिफ़ोर्निया कंडक्टर को सहेजना चाहते हैं
सीसी छवि: usfws_pacificsw

कंडर कैलिफोर्निया दुनिया में सबसे बड़ा में से एक इस प्रजातियां विलुप्त होने से बचाया जा चुका है और 1987 तक पक्षियों दुनिया में केवल 22 नमूनों, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में सैन डिएगो चिड़ियाघर की एक पहल के लिए धन्यवाद थे।

शॉक थेरेपी के लिए धन्यवाद, condors अपनी आबादी 150 हो गई है, जो उत्तरी अमेरिका के देश में एरिज़ोना, यूटा और बाजा कैलिफ़ोर्निया की आसमान के माध्यम से स्वतंत्र रूप से उड़ते हैं।

क्योंकि इन बड़े पक्षियों की मौत का मुख्य कारण बिजली के झटके हैं, सैन डिएगो चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने ध्रुवों और केबल्स से बचने के लिए सदमे थेरेपी के साथ पक्षियों को पढ़ाना शुरू कर दिया है, जो वे ऊपर से नहीं देख सकते हैं और जब वे नीचे आते हैं तो उन्हें मारा।

इस विधि को साल में कई बार अभ्यास किया जाता है, जब चिड़ियाघर के शोधकर्ता वैज्ञानिक ब्रूस राइडआउट के साथ मिलकर इन्हें पकड़ते हैं बड़े पक्षियों जो विस्तारित पंखों के साथ तीन मीटर से अधिक तक पहुंच सकता है।




इस विधि में कंडर्स को पिंजरे में लाने में शामिल होता है जहां ध्रुव होते हैं जो बिजली वाले होते हैं और प्रत्येक बार पक्षी इनमें से एक पर खड़े होते हैं, उन्हें बिजली का झटका मिलता है, ताकि वे असली ध्रुवों से बच सकें जब वे स्वतंत्र होते हैं और विद्युत प्रदूषित मौत से बचते हैं।

इस विधि के कार्यान्वयन के बाद, कैलिफोर्निया condors की मृत्यु दर 60% से 18% की कमी आई है, लेकिन जंगली पक्षियों की संख्या अभी भी कम है, इस तथ्य के कारण कि वे विद्युत्कृत हैं।

स्रोत: बीबीसी

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सैन डिएगो, कैलिफ़ोर्निया में होटलों में कुत्तों की अनुमति हैसैन डिएगो, कैलिफ़ोर्निया में होटलों में कुत्तों की अनुमति है
माईपो नदी के वेटलैंड को शोरबर्ड के लिए वैश्विक महत्व का स्थान दिया गया थामाईपो नदी के वेटलैंड को शोरबर्ड के लिए वैश्विक महत्व का स्थान दिया गया था
दुनिया में सबसे बड़ा पक्षीदुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
वे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैंवे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैं
वाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थेवाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थे
सैन डिएगो में नि: शुल्क गतिविधियांसैन डिएगो में नि: शुल्क गतिविधियां
सैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समयसैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समय
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
बाजा कैलिफोर्निया के समुद्री जानवरोंबाजा कैलिफोर्निया के समुद्री जानवरों
डेट्रायट चिड़ियाघर कैसे जाएडेट्रायट चिड़ियाघर कैसे जाए
» » इलेक्ट्रोशॉक थेरेपी के साथ वे कैलिफ़ोर्निया कंडक्टर को सहेजना चाहते हैं
© 2022 TonMobis.com