अपने पिल्ला को कैसे सिखाएं: व्यावहारिक आज्ञाकारिता युक्तियाँ

पिल्ला के कॉलर और पट्टा उनके उपकरण के बहुत महत्वपूर्ण भाग हैं - वे ऐसे यंत्र हैं जिनका उपयोग उन्हें सिखाने और रखने के लिए किया जाता है। कुत्ते को कॉलर पहनने के लिए इस्तेमाल करना होगा। आपको हल्का वजन वाला एक खरीदना है और इसका अधिक खर्च नहीं होता है, क्योंकि जल्द ही आप इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे क्योंकि यह बढ़ेगा।

इसे खिलाने से पहले आपको इसे तुरंत रखना होगा- शायद वह भोजन पर अपना ध्यान केंद्रित करेगा और इसे बहुत जोरदार विरोध नहीं करेगा। यह आरामदायक, न तो ढीला और न ही तंग होना चाहिए। यदि यह तंग है, तो यह इसे डूब जाएगा जब पाठक इसे पट्टा के साथ ड्राइव करने की कोशिश करता है। यदि यह ढीला है, तो इसे सिर पर खींचा जा सकता है।

शायद पिल्ला इसे पहनने से पहले कॉलर को स्नीफ और जांचना चाहता है। आपको उसे ऐसा करने देना है, लेकिन इसे चबाओ मत। वह कई तरीकों से कॉलर का उपयोग करने का विरोध कर सकता है: उसे काटकर या अपने पैरों से इसे ले जाना, जमीन पर घूमना, दौड़ना और छिपाना आदि। जल्द ही ऐसा होगा, खासकर यदि भोजन आपके लिए इंतजार कर रहा है।

जैसे ही पिल्ला कॉलर में उपयोग किया जाता है, पाठक पट्टा डाल सकता है। इसके अलावा इस मामले में आपको उसे गंध करने और इसकी जांच करने की अनुमति देनी होगी। जैसे ही वह खुद को आश्वस्त करता है कि पट्टा उसे काटने नहीं जा रहा है, वह कॉलर लेता है और उसे थोड़ी देर तक खींचने देता है।

सुनिश्चित करें कि पट्टा कहीं भी अटक नहीं जाता है, या पिल्ला इसमें उलझ जाएंगे। आपको एक फ्लैट और लचीला बेल्ट खरीदना है - जाल की चेनें झुकाई जाती हैं, हाथों को चोट पहुंचाती हैं और कुत्ते को पट्टियों के रूप में शिक्षित करने में उतनी प्रभावी नहीं होती हैं।

पहली बार जब आप उसे पट्टा पर चलने की कोशिश करते हैं, तो वह शायद विरोध करेगा। कॉलर को जोड़ने के बाद, इसके अंत में जानवर के कुछ कदम उठाएं। इसे बाहर निकालो, खुद को घुटने पर एक हाथ से एक थप्पड़ देकर दूसरे के साथ पट्टा की थोड़ी सी खींच दे। आपको इसे खींचने की ज़रूरत नहीं है - इसे प्यार से पालन करना जरूरी है ताकि वह प्यार से संपर्क कर सके। पट्टा में उपयोग करने में लंबा समय नहीं लगेगा और जब भी आप इसे देखते हैं तो आप चलने की इच्छा से जागृत रहेंगे। बाद में उन्हें अपने मालिक का पालन करने और पट्टा के माध्यम से अन्य मौलिक आदेशों का पालन करने के लिए सिखाया जा सकता है।

पिल्ला की पिछली शिक्षा

असल में, पिल्ला की पिछली शिक्षा उसी दिन शुरू हुई जब पाठक ने इसे लिया। उसे अकेले सोना, समाचार पत्र, घर छोड़ने और कई अन्य सबक सीखना पड़ा। लेकिन उसे और जानना है। उसे आज्ञाकारी और कुत्ते शिष्टाचार के नियमों की भीड़ होने के लिए अच्छे और बुरे व्यवहार के बीच अंतर को अलग करना सीखना है। इन सभी को पाठक के हिस्से पर धैर्य की आवश्यकता होगी। जानवर के लिए, जब तक कि उसका मालिक उसे यह नहीं बताता कि वह क्या चाहता है, कृपया इसे खुश करने के लिए उत्सुक है।

"नहीं!" क्या मतलब है?

पिल्ला को सिखाए जाने का एकमात्र तरीका "नहीं!" मतलब हर बार जब वह एक शरारत या अवज्ञा करता है तो शब्द का उपयोग करना है। जब तक पिल्ला बढ़ता है और अधिक आरक्षित नहीं हो जाता है, तब तक शब्द "नहीं" कुत्ते शिक्षा की शब्दावली में सबसे अधिक उपयोग किया जाएगा।




, बेल्ट खींच अगर आप लोगों को या फर्नीचर पर चढ़ाई अगर यह ± ई, निबल लगातार छाल, gruГ या कुछ है कि नहीं लेना चाहिए पर कब्जा कर लेता, स्थितियों गंभीर की आवश्यकता है कि कर रहे हैं "ВЎNo!"। AsГ, उदाहरण के लिए, अगर कुत्ता एक जूता या टोपी लेता है, आप acercГЎrsele करने के लिए है, वस्तु को हटा दें और कहते हैं, "ВЎNo!"।

ओह और अपनी उंगली से गंभीर और धमकी दीजिए। दो बार दोहराएं! "कई बार!" और फिर उसे अपने खिलौनों में से एक दें। अगर आप इसके साथ खेलना शुरू करते हैं तो इसे चलाएं। कभी-कभी, पिल्ला को "नहीं" का अर्थ सीखना मुश्किल होगा, लेकिन यह उसके जीवन के सबसे उपयोगी पाठों में से एक होगा।

ग्रंट्स और काटने

आपको कभी भी पिल्ला को अपने मालिक या किसी अन्य व्यक्ति पर घूमने या स्नैप करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। हमें शुरुआत से इन प्रवृत्तियों को खत्म करना होगा! दुर्भाग्य से, कुछ लोगों को amuses उन्हें देख कि पशु pantalГіn पैर या एक हाथ, nibbling और gruГ छीन लेता है एंडो ± "शेक" के बाद।

QuizГЎ पिल्ला "प्यारा" जब estГЎ dГЎndoselas बहुत भयंकर हो देखो, लेकिन estГЎ उसे एक आदत है कि mГЎs कुत्ते अपराधियों के बीच में होने के लिए देर से ले जा सकते हैं प्राप्त करने के लिए अनुमति देता है। पाठक कुत्ता जब वह ऐसा करता है, या पर्याप्त गूंगा उसे प्रोत्साहित करना है को सही नहीं है, तो quizГЎ mГЎs बाद में पता चलता है कि यह एक crГіnico काटनेवाला है।

कुछ पिल्ले घबराते हैं और स्नैप करते हैं जब वे इससे दूर नहीं जाते हैं। तो जब वे अपने माता-पिता को लात मारते और चिल्लाते हैं तो बच्चे करते हैं। पिल्ला के grunts और काटने पहली बार किया जाना चाहिए के साथ निपटा जाना चाहिए। आपको उसे नाक पर मारा जाना चाहिए और "नहीं!" जोर से, कठोर आवाज में। यदि आप दोबारा प्रयास करते हैं, तो अनुशासनात्मक उपाय दोहराना आवश्यक है। कुछ प्रयासों के बाद, पिल्ला दूर चलेगा और अपने खिलौनों के साथ अपने आक्रामकता को उड़ाएगा।

पाठक observarГЎ पिल्ला खुश mГЎs और estГЎ सबसे उचित होगा जब आप enseГ अनुशासित और कुछ lГmites व्यवहार के भीतर रहने जा करने के लिए ± कर रहे हैं। वर्तमान में कुत्तों की शिक्षा में बहुत प्रसन्न होना संभव नहीं है - समेकित शहरों, उपनगर जो निवासियों से भरे हुए हैं, इसका मतलब यह है कि कुत्ते के लिए समस्या के बाद समस्या है जो शिक्षित नहीं किया गया है।

इसे अच्छी तरह से संपादित करें और यह एक खुशी होगी, न कि कर सकते हैं। लेकिन उसे शिक्षित करने में "पिछली शिक्षा हो, आज्ञाकारिता उन्नत हो" तीन मौलिक चीजों पर ध्यान न दें: धैर्य, दृढ़ता और प्रशंसा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: कॉलरकुत्ते प्रशिक्षण: कॉलर
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
एक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरणएक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करेंकुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
» » अपने पिल्ला को कैसे सिखाएं: व्यावहारिक आज्ञाकारिता युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com