कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें

अलग देखना सुनिश्चित करें कुत्ते कॉलर के प्रकार अपने पालतू कुत्ते के लिए एक खरीदने का फैसला करने से पहले।
जब आप अपने कुत्ते के साथ बाहर निकलते हैं तो पट्टा और आपके द्वारा चुने गए कॉलर आपके पास सबसे महत्वपूर्ण टूल में से एक है।
कई जगहों पर - सड़क पर, खेत की भूमि पार करना और कुछ पार्कों में - यह कानून द्वारा भी आवश्यक है। चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के हार हैं, और पसंद भारी हो सकता है। प्रशिक्षण के लिए कॉलर, पैदल चलने और यहां तक ​​कि फैशन के लिए भी कॉलर हैं।

कुत्ते कॉलर के विभिन्न प्रकार

आपके और आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार क्या है? और जब आप कुत्ते के साथ अपने पैदल चलने पर नियंत्रण प्राप्त करते हैं तो इसका उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है।
→ अमेज़ॅन में डॉग्स के लिए सबसे क्यूट कॉलर जानने के लिए यहां क्लिक करें ←
पट्टियाँ और सरल हार




ये तब होते हैं जब कुत्ते के साथ चलने में कोई समस्या नहीं होती है। एक साधारण गर्दन का पट्टा और आपको अपने कुत्ते को अपने पक्ष में और हानि के रास्ते से सुरक्षित रूप से संतुलित रखने की अनुमति देता है। कुत्तों के लिए अनुशंसा की जाती है, आज्ञाकारिता समस्याओं के बिना सहिष्णु खुश-भाग्यशाली।
यह महत्वपूर्ण है कि पैक में एक नेता के रूप में अपनी स्थिति को स्थापित करने और मजबूत करने के लिए आपको अपने कुत्ते के साथ या अपने पक्ष में चलना याद रखना चाहिए
गर्दन पर्ची
ये कॉलर एक महान उपकरण हैं जब आपके कुत्ते के किसी भी बुरे व्यवहार को सही ढंग से सही करने के लिए सही ढंग से उपयोग किया जाता है। जब आपका कुत्ता एक गिलहरी, एक पक्षी, एक और कुत्ता, या शायद हवा की एक मजबूत गड़बड़ी से विचलित हो जाता है, तो ये कॉलर यह सुनिश्चित करने के लिए त्वरित सुधार की अनुमति देते हैं कि आपका कुत्ता ट्रैक पर वापस आ जाए।
जो कुछ आवश्यक है वह एक फर्म है लेकिन पट्टा के किनारे पर त्वरित खींच है। वापस खींचने से आपके कुत्ते को शूट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। लेकिन चेहरे पर एक त्वरित खींच जो कुत्ते को संतुलन से खत्म कर देगी और उसका ध्यान आकर्षित करेगी। जब यह सुधार देता है तो अपने कुत्ते की सुरक्षा को ध्यान में रखना आवश्यक है! यदि आप स्लाइडिंग कॉलर का उपयोग करने के बारे में परिचित नहीं हैं, तो पेशेवर चलने वाले कुत्ते से बात करें।
झुंड के कॉलर नेता
नेता पैक हार गर्दन के शीर्ष पर एक पर्ची कॉलर रखने में मदद करते हैं - गर्दन के सबसे संवेदनशील क्षेत्र। कुत्तों के झुंड के हार के नेता की सिफारिश की जाती है जो चलने पर समस्याएं देते हैं, विशेष रूप से जो फेंकता है।
गर्दन के नीचे कॉलर रख कर, यह वास्तव में आपके कुत्ते को चारों ओर खींचने में मदद करता है। जब वे लोड खींच रहे हों तो यह अलास्का स्लेज कुत्तों के साथ अच्छी तरह से काम करता है। गर्दन के आधार पर कंधे पर दोहन के साथ कुत्तों को अधिक नियंत्रण मिलता है जहां आकर्षण की उनकी शक्ति केंद्रित होती है। यह वही नहीं है जब आप अपने कुत्ते को अपने दैनिक चलने के लिए ले जा रहे हों! अपनी गर्दन को अपने कुत्ते की गर्दन के शीर्ष पर डालकर, आपके पालतू जानवर आपके आंदोलनों के प्रति अधिक संवेदनशील होंगे। यह आपके कुत्ते को सूचित किया जा रहा है कि क्या संचार किया जा रहा है पर प्रतिक्रिया करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। जमीन पर कई और विविध विकृतियों से नाक को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के सिर को रखना याद रखें। यह सुनिश्चित करेगा कि आपके कुत्ते का ध्यान आपके ऊपर है ताकि आप सद्भाव में आगे बढ़ सकें।

कुत्तों के लिए harnesses

जब आप अपने कुत्ते को चारों ओर खींचने की ज़रूरत होती है, तो एक दोहन एक उपयोगी उपकरण हो सकता है, उदाहरण के लिए जब स्केट्स का उपयोग करना या बाइक की सवारी करना।
हर्नेस कुत्तों के लिए भी सुरक्षित विकल्प हैं जिन्हें स्लिप कॉलर जैसे कुछ कॉलर के साथ कठिनाई हो सकती है। इसमें शामिल हैं कुत्तों क्योंकि उनके धक्का दिया-इन चेहरों की साँस लेने में प्रतिबंधित - पतला, लम्बी गर्दन के साथ उन कुत्तों और - - जैसे greyhounds, greyhounds या के रूप में या गले या श्वास नली की समस्याओं के साथ कुत्तों - - pugs, mastines या बुलडॉग के रूप में के रूप में पोमेरेनियनों Salukis।
आप जो भी हार चुनते हैं, यह आवश्यक है कि आप अपने शरीर की भाषा और ऊर्जा पर ध्यान दें, क्योंकि पट्टा और कॉलर एक साथ संचार की एक विधि है जो आपको - और बिना किसी शब्द के - आपके कुत्ते को निर्देश देने के लिए अनुमति देता है जाने की दिशा, कितनी तेजी से चलना है, और कब रुकना है।
अपने सिर के खड़े और अपने कंधे के साथ लंबा खड़ा होना महत्वपूर्ण है। जैसे ही आप इस रास्ते पर चलते हैं, आप मजबूती देते हैं कि आप पैक के नेता हैं और आपकी ऊर्जा गर्दन के पट्टा के माध्यम से बहती है और आपका कुत्ता समझ जाएगा कि मालिक कौन है।
अपने कुत्ते के साथ कैसे चलना है, अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीके, कुत्ते प्रशिक्षण युक्तियाँ, और आम तौर पर पालतू जानवरों के बारे में और जानने के लिए कृपया हमसे संपर्क करें।

सर्वश्रेष्ठ कुत्ते कॉलर का चयन कैसे करें

कॉलर की कई शैलियों के साथ खरीदा जा सकता है, कुत्ते की नस्ल पर चयन निर्णय का आधार बनाना महत्वपूर्ण है। यह आपके बहुमूल्य पालतू जानवर के लिए चुनाव करना मुश्किल हो सकता है और इसके लिए प्रदान की गई परिमाण और सुविधाओं के स्पष्ट मूल्यांकन की आवश्यकता होती है। कुत्ते कॉलर खरीदने की तलाश करते समय, उपलब्ध विकल्पों का शोध करने के फैसले का आधार बनाना महत्वपूर्ण है।
चेन और हार से हार और हार को उतारने के लिए - प्रतिबंध विधियों का विस्तृत चयन उपलब्ध है। दुर्भाग्यवश, एक स्वस्थ और संतुलित पालतू जानवर की सफलता उस प्रशिक्षण में निहित है जो निवेश की जाती है न कि उत्पाद। उन समस्याओं के लिए जो समस्या प्रतिक्रियाओं को रोकने के लिए नियमित प्रशिक्षण से गुज़र रहे हैं, ऐसे विशिष्ट डिज़ाइन हैं जो मालिकों के लिए अधिक लागू और प्रबंधनीय हैं।
चोकर एक आम तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली रेंज है जो श्रृंखला में लिंक्स से बना है और इसे चमड़े और मजबूत ऊतक से जोड़ा जा सकता है जो खींचने या फेंकने के दौरान जानवर की गर्दन के आसपास प्रतिबंधित होता है। इस प्रकार के उत्पाद का उद्देश्य पीड़ित होना है जो इसे रोकने के बजाय आक्रामकता और चिंता को बढ़ा सकता है। सही प्रकार के सुदृढ़ीकरण और उपलब्ध उपायों के साथ, व्यवहार को सही करना संभव है।
एक लोकप्रिय पसंद मानक बकसुआ रेंज है जो पालतू मालिकों को पालतू पहचान के लिए कॉलर को टैग संलग्न करने की अनुमति देती है। यदि आपका कुत्ता हार रहा है, तो ये टैग आपके ठिकाने को ट्रैक करने में मदद कर सकते हैं। इसे नायलॉन, चमड़े, पीवीसी, और अन्य प्रकार के कपड़े सहित विभिन्न प्रकार की सामग्रियों में खरीदा जा सकता है जिन्हें आराम और स्थायित्व के लिए चुना जाना चाहिए।
पैदल चलने पर पालतू जानवरों के अनुशासन और सही व्यवहार को पढ़ाने के दौरान, कॉलर को कुत्ते के गर्दन क्षेत्र में सुरक्षित और उच्च फिट होना चाहिए। उन पालतू जानवरों का प्रबंधन करना बेहतर होता है जिन्हें विशिष्ट प्रकार के उपकरण के उपयोग से निहित या उलझन में नहीं होना चाहिए। लेख को उचित फिट प्रदान करना चाहिए, क्योंकि यह गर्दन को अस्वस्थता से बचाएगा और गर्दन को ढीला होने पर अग्रिम से बचाएगा।
कॉलर सही ढंग से फिट बैठता है यह सुनिश्चित करने के लिए कुत्ते की गर्दन की परिधि के सटीक माप लें। पिंच, चोक या दांत कॉलर इसके खिलाफ खींचते समय कुत्ते के संवेदनशील गले क्षेत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इन प्रकार के कॉलर को संयम के एक अप्रभावी साधन के रूप में पहचाना गया है। कॉलर की खरीद आराम पर आधारित होनी चाहिए और इसे पहने जाने पर जानवर को तनाव नहीं देना चाहिए।
एक सिर दोहन प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए उपयुक्त है, क्योंकि इसका उद्देश्य अवांछित व्यवहार को सही करना है। मालिक सिर की दिशा पर नियंत्रण करने में सक्षम होंगे और एक कुत्ते के मुंह को बंद कर पाएंगे जो सार्वजनिक रूप से काटने या लंगड़ा कर सकता है। कुत्तों में बुरे व्यवहार को सही करने के लिए उपकरण का उपयोग करते समय एक सकारात्मक दृष्टिकोण और संरचना आवश्यक है।
कॉलर ई सर्जरी के बाद प्रयोग किया जाता है, क्योंकि यह कुत्ते को घायल होने वाले क्षेत्रों तक पहुंचने में सक्षम होने से रोकता है। हार के कई उपलब्ध शैलियों हैं जो खरीद के लिए उपलब्ध हैं और व्यक्तिगत जरूरतों के अनुसार चुना जाना चाहिए। पालतू जानवरों की समग्र गुणवत्ता और स्थायित्व को प्रशिक्षण के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण माना जाना चाहिए।
आप पालतू सामान ऑनलाइन खरीदने के लाभों का सारांश पा सकते हैं और हमारे कुत्ते कॉलर के चयन को देख सकते हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनें
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छामेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा
» » कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें
© 2022 TonMobis.com