5 तरीके एक हार आपके कुत्ते को चोट पहुंचा सकता है

180206_Collares_blog

कॉलर मालिकों को अपने पिल्ला को पट्टा पर चलने की अनुमति देते हैं और अपनी पहचान और टीकाकरण टैग लटका देने के लिए एक जगह प्रदान करते हैं। हालांकि, अगर गलत तरीके से प्रयोग किया जाता है, कॉलर गंभीर या यहां तक ​​कि घातक चोटों का कारण बन सकता है। कॉलर के सुरक्षित और जिम्मेदार उपयोग के लिए कुछ सुझावों के साथ-साथ हम आपको 5 तरीके दिखाते हैं जिसमें एक हार आपके पिल्ला को चोट पहुंचा सकती है।

1384545306

1. अनावश्यकता या घुटन

यदि गलत तरीके से उपयोग किया जाता है, कॉलर आपके कुत्ते को अजनबी के खतरे में डाल सकता है। एक कुत्ता कूद सकता है और अपने कॉलर को बाड़ या खिड़की के टुकड़े पर लगा सकता है, जो घुटनों का कारण बन सकता है। यहां तक ​​कि एक तंग फिटिंग कॉलर भी खतरनाक हो सकता है यदि इसका उपयोग पिछवाड़े में कुत्ते को बांधने के लिए किया जाता है। इसके अलावा आपको अपने उपयोग की निगरानी करनी चाहिए, क्योंकि कुत्तों के कई मामले हैं कि जब वे लंबे समय तक पट्टा से बंधे होते हैं तो वे बाड़ या बाड़ कूदने की कोशिश करते हैं, तो गर्दन से लटकते हैं। अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए, एक दोहन या बिब का उपयोग करना सबसे अच्छा है, इसके साथ आप अपनी गर्दन को चोट पहुंचाने से बचते हैं, खासकर यदि आप अपने पट्टा पर बहुत समय बिताते हैं। collarenboca

2. अंग या मुंह से चोट लगने लगती है

अजनबी के खतरों के अलावा, एक कॉलर अन्य गंभीर शारीरिक जोखिम पेश कर सकता है, खासकर जब यह बहुत ढीला होता है। उदाहरण के लिए, यदि एक पिल्ला अपने कान को खरोंच कर रहा है और उसका कॉलर समायोजित नहीं किया गया है, तो उसका पैर या पैर कॉलर के अंदर फंस सकता है। यह चोट का कारण बन सकता है और यहां तक ​​कि एक हड्डी तोड़ सकता है। वे अपने दांत या जीभ को भी एक कॉलर को ढीले में चिपका सकते हैं, जिससे मुंह में टूटे दांत और अन्य चोटें हो सकती हैं। अपने कुत्ते के कॉलर को रखकर, सुनिश्चित करें कि आप अपने अंगूठे को कॉलर और कुत्ते के कॉलर के बीच रख सकते हैं। इस तरह आप जान लेंगे कि यह बहुत तंग या बहुत ढीला नहीं है।

खुजली त्वचा खरोंच युवा काले पिल्ला कुत्ता। सफेद पर अलग

3. त्वचा की समस्याएं

एक कॉलर जो बहुत अधिक और यहां तक ​​कि मामूली तंग है त्वचा की जलन पैदा कर सकता है। कॉलर जो बहुत तंग होते हैं बालों के झड़ने का कारण बन सकते हैं, और उन क्षेत्रों में त्वचा संक्रमण से अधिक प्रवण हो सकती है। चरम मामलों में, एक बहुत तंग कॉलर कुत्ते की गर्दन को खरोंच और काट सकता है। यह एक बढ़ते कुत्ते में एक पिल्ला के आकार को कॉलर छोड़ते समय लापरवाही के मामलों में हो सकता है। आम तौर पर, अपने बच्चे की गर्दन की रक्षा के लिए, सलाह दी जाती है कि कुछ अलग कॉलर के बीच अक्सर बदलना और नियमित रूप से जांचें कि आकार अभी भी सही है। आपकी त्वचा को हवादार होने का मौका देने के लिए कॉलर के बिना रात में अपने कुत्ते को सोने की अनुमति देने की भी सिफारिश की जाती है।

गर्दन-डॉग-तकिया

4. गर्दन में दर्द




यदि आप पट्टा पर कड़ी मेहनत करते हैं तो पारंपरिक कॉलर आपके कुत्ते की गर्दन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। याद रखें कि गर्दन एक बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र है। गर्दन में बार-बार तनाव भी दीर्घकालिक चिकित्सा समस्याओं का कारण बन सकता है, जिसमें गर्दन क्षेत्र और लार ग्रंथियों के आसपास थायराइड और ऊतकों को नुकसान भी शामिल है। एक दोहन या बिब सबसे सुरक्षित विकल्प हो सकता है क्योंकि वे गर्दन पर दबाव नहीं डालते हैं।

AMRImage-ए-GettyImages-171325224-56a26ba55f9b58b7d0ca0aa1

5. सामान्य मजाक

यहां तक ​​कि अगर कॉलर गंभीर चोट नहीं पहुंचाता है, तो गलत कॉलर आपके कुत्ते को बस परेशान कर सकता है। हार खरीदते समय सामान्य ज्ञान का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि यह कठोर और असहज दिखता है, तो शायद यह है। इस प्रकार का एक कॉलर कुत्ते की गतिशीलता में बाधा डालता है। यदि आपके पास एक पिल्ला है जो इसकी गर्दन को बहुत खरोंच कर देती है, तो कॉलर को हटाने और इसकी गर्दन के चारों ओर अपनी त्वचा की जांच करने पर विचार करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इससे असुविधा या जलन नहीं हो रही है।

हार पूरी तरह से खराब नहीं हैं

यदि आप इसे सही तरीके से रखते हैं, तो यह विशेष रूप से दुर्घटना के मामले में बेहद उपयोगी है। यदि आप अपना कॉलर पहनते हैं और डालें तो अपने पिल्ला को ढूंढना बहुत आसान होगा। यदि आपको अभी भी आपके पिल्ला के लिए आदर्श क्या है, इस बारे में संदेह है, तो हमारा प्रश्नोत्तरी लें जो आपको निर्णय लेने में मदद करेगा।

CollaroPechera;

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनें
कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करेंकुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
» » 5 तरीके एक हार आपके कुत्ते को चोट पहुंचा सकता है
© 2022 TonMobis.com