खेलने के लिए बच्चों के खेल

शारीरिक खेल

पहले हफ्तों के दौरान, शारीरिक खेल बच्चे को अपने शरीर के बारे में जागरूक होने और कुछ बुनियादी नियंत्रण विकसित करने में मदद करना है। यह आसान लग सकता है, लेकिन पेट समय तरह की गतिविधियों, एक बैठे स्थिति में बच्चे को पकड़े छोड़ने बच्चे को अपने हाथ के खिलाफ अपने पैरों दबाता है, लोभी, "इस छोटे पिग्गी" और pats महान हैं। पहले कुछ हफ्तों के बाद, आप कौशल पर निर्माण और एक पत्थर की तरह रोलिंग, नाटक है कि अपने बच्चे को एक्सीलेटर और ब्रेक (ध्वनि प्रभाव भी मज़ा कर रहे हैं) धक्का है की तरह शारीरिक गतिविधियों पर देख सकते हैं, और वस्तुओं को कुचलने ( एक गतिविधि चटाई से लटका खिलौने की तरह, बेसबॉल नहीं)। प्रदर्शन और गेम आपको अपने बच्चे से जुड़ने में मदद करता है और आपके लिए भी बहुत मजेदार हो सकता है।

खेल के मिनट

किसी भी चीज़ के बारे में अपने बच्चे से बात करें। चिंता न करें अगर आप बच्चों की भाषा के लिए नहीं हैं, तो आप काम से कुछ भी अपनी पसंदीदा बेसबॉल टीम में बात कर सकते हैं और आपके बच्चे होंगे। किताबें (बच्चों या अन्य पुस्तकों) पढ़ना, कहानियां कहना, गायन गाने खेल के सभी महान रूप हैं और आपके बच्चे के मौखिक कौशल को विकसित करने का लाभ है। आप पाएंगे कि कुछ हफ्तों में यह छोटा है और आप वार्तालाप करने में सक्षम होंगे, विकृत ध्वनि के प्रभावों की तरह आपकी मध्य ध्वनियों को और अधिक प्रदान करेंगे। आप एक ताल और विकास की लय को सुनने के लिए सक्षम हो जाएगा और इससे पहले कि आप जानते हैं, आप की तरह आप अपने आप से बात कर रहे हैं पर ध्यान देंगे के रूप में आप नीचे सड़क पर ड्राइव, क्योंकि वहाँ एक बातचीत हो जाएगा बाहर के इस- कार कार सीट में बच्चे के साथ दुनिया।


अन्वेषण


सप्ताह के पहले दो अपने छोटे से एक अपने चेहरे को देखने के लिए पर होगा, सफेद पर काला और काले पर सफेद देख (पुस्तकालय पुस्तकें बहुत अच्छा है क्योंकि ब्याज एक छोटे से अल्पकालिक "है कर रहे हैं), लेकिन उसके बाद यह रंग, बनावट और । ध्वनि ध्वनि प्रभाव के साथ रंग झुनझुने और को चबा छोटे के लिए महान प्रत्येक वस्तु यहां वाकई दिलचस्प है वस्तु की स्थिति के साथ खेलते हैं कर रहे हैं कर सकते हैं - .. दूर तो बच्चा ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और जहां के करीब बच्चे छू सकता है (थप्पड़) वस्तु। दोनों पक्षों पर वस्तुओं रखने से आपकी छोटी सी एक उसके सिर बारी करने के लिए प्रोत्साहित करना। ताकि बच्चे को उसकी आंखों और खेलने झांकना एक बू जारी रख सकते हैं धीरे धीरे वस्तुओं को स्थानांतरित। एक गेंद रोल, बगीचे में फूलों पर जोर देना, संगीत सुनना, आपके छोटे बच्चे के लिए कुछ भी मजेदार नहीं होगा और आपके पास अपने बच्चे के हितों को खोजने का अवसर होगा।

निष्क्रिय खेल

टच बच्चे को उत्तेजित करने के लिए शक्तिशाली है और संघ के लिए आवश्यक है। खेल में उलझन न लें और विकास गतिविधियों की एक चेकलिस्ट पोस्ट करना शुरू करें - आप दोनों के लिए मजाक उड़ाते हैं। बच्चे के साथ रहने के लिए समय निकालें, और घर के चारों ओर गति परिवार के कुत्ते पर बहुत कुछ देखें, या अपने बड़े भाई की चपेट में सुनें। बस वहां रहें और बच्चे को शामिल करने के लिए सावधान रहें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तिथियों को खेलने के लिए मजेदार विचारतिथियों को खेलने के लिए मजेदार विचार
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
बच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझावबच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझाव
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
बच्चों को करने के लिए गतिविधियां ताकि वे सो सकेंबच्चों को करने के लिए गतिविधियां ताकि वे सो सकें
भावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैंभावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैं
बच्चों में मोटापे के मनोवैज्ञानिक प्रभावबच्चों में मोटापे के मनोवैज्ञानिक प्रभाव
दो साल के लिए क्या प्रतिबंध अच्छे हैं?दो साल के लिए क्या प्रतिबंध अच्छे हैं?
» » खेलने के लिए बच्चों के खेल
© 2022 TonMobis.com