वेल्ल, कोलोराडो में ऊंचाई पर कैसे उपयोग किया जाए


शिक्षा

अपने डॉक्टर से संपर्क करें और ऊंचाई बीमारी दवा के बारे में पूछें। जाने से पहले दवाएं लेनी चाहिए ताकि आपका शरीर तैयार हो। अपनी यात्रा की अवधि के लिए दवाएं लेते रहें। जबकि दवा की आवश्यकता नहीं है, कुछ लोग ऊंचाई में परिवर्तन के प्रति अधिक संवेदनशील हैं। यदि आप स्थिति का आकलन करने तक प्रतीक्षा करते हैं और आपके पास गंभीर ऊंचाई बीमारी है, तो इस समय एकमात्र विकल्प निम्न ऊंचाई पर उतरना है।

कुछ दवाओं से बचें, या यात्रा के दौरान सुरक्षित विकल्पों पर स्विच करें। अपने डॉक्टर से चिकित्सकीय दवाओं के बारे में पूछें जो वर्तमान समस्याओं को बढ़ा सकते हैं। उदाहरण के लिए, कई नींद की दवाएं और एलर्जी उच्च ऊंचाई पर दुष्प्रभावों को खराब करती हैं। यदि आपको सिरदर्द है, तो एस्पिरिन लें और वैकल्पिक से बचें, जैसे पेरासिटामोल।

अपनी यात्रा के पहले 36 घंटों के दौरान सामान्य पानी की खपत में डेढ़ से दो गुना पीएं। उच्च ऊंचाई पर हवा एक उच्च दर पर बहुत सूखी और dehydrates है। शुष्क हवा के बाद से यात्रा के दौरान अपनी हाइड्रेशन जारी रखें, अधिक व्यायाम एक खतरनाक संयोजन हो सकता है।




अपने प्रवास के दौरान अच्छी तरह खाएं, और भोजन न छोड़ें। बहुत से लोग उच्च ऊंचाई पर अपनी भूख खो देते हैं, लेकिन खाने से उनके शरीर के लिए प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है। शीत हवा और व्यायाम से आपके शरीर को सामान्य से अधिक कैलोरी की आवश्यकता होती है।

दिन में कम से कम आठ से 10 घंटे सो जाओ। वायु शरीर को अत्यधिक क्षतिपूर्ति करने के लिए मजबूर करती है, इसलिए ऑक्सीजन को संसाधित करने के लिए यह अधिक काम है। यही कारण है कि आप सामान्य से अधिक थके हुए महसूस करते हैं, भले ही आपने बहुत शारीरिक गतिविधि नहीं की है। वसूली बढ़ाने और अगले दिन बैटरी चार्ज करने के लिए पर्याप्त नींद लें।

सबसे तेज अभ्यास से बचें, जैसे गति दौड़ और काम। प्रत्येक में शारीरिक स्थिति के विभिन्न स्तर होते हैं, इसलिए आपके शरीर की जरूरतों को आराम करने की मात्रा आपके फेफड़ों की क्षमता और ऑक्सीजन का उपयोग करके आपके शरीर की दक्षता पर निर्भर करती है। आप जिस आकार में हैं, भले ही उच्च ऊंचाई पर ऑक्सीजन की कमी सांस के प्रत्येक शेल को कम करे। आगमन के पहले दिन को अपने शरीर को अनुकूलित करने के लिए आसान बनाएं, और स्की ढलानों या लंबी पैदल यात्रा के भ्रमण को शरीर को ठीक करने की अनुमति दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के लिए सही बूथ कैसे चुनें?मेरे कुत्ते के लिए सही बूथ कैसे चुनें?
नस्ल का मानक बीगलनस्ल का मानक बीगल
नाक के माध्यम से ऊंचाई और ब्लीड की बिल्ली caygіनाक के माध्यम से ऊंचाई और ब्लीड की बिल्ली caygі
स्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचेंस्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचें
गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसेगठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
बजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करेंबजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करें
Murcielgў कोलोराडोMurcielgў कोलोराडो
स्तनपान के दौरान दवाओं की सुरक्षास्तनपान के दौरान दवाओं की सुरक्षा
गठिया से पीड़ित कौन है? मैं इसके बारे में क्या कर सकता हूं?गठिया से पीड़ित कौन है? मैं इसके बारे में क्या कर सकता हूं?
कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
» » वेल्ल, कोलोराडो में ऊंचाई पर कैसे उपयोग किया जाए
© 2022 TonMobis.com