मेरे कुत्ते के लिए सही बूथ कैसे चुनें?

छोटा कुत्ता, बड़ा कुत्ता, वसा कुत्ता, पतला कुत्ता, वयस्क कुत्ता, पिल्ला ... ऐसे कई चर हैं जिन्हें आपके पालतू जानवर के लिए सही बूथ चुनते समय ध्यान में रखा जाना चाहिए।

अक्सर शेड के आकार को निर्धारित करने के लिए वजन का उपयोग किया जाता है कि कुत्ते की जरूरत होगी लेकिन उपायों को ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है इसका उदाहरण के लिए, Doberman और greyhounds वे एक महान शारीरिक संविधान का आनंद लेते हैं, इसी कारण से, उनके वजन और ऊंचाई दोनों पर विचार करना उतना ही महत्वपूर्ण होगा। आदर्श रूप से, घर इतना बड़ा होना चाहिए ताकि कुत्ते बिना किसी समस्या के प्रवेश कर सकें, अंदर घुमाएं और झूठ बोलें।

हमेशा ध्यान रखें आपके क्षेत्र में जलवायु चूंकि, सर्दियों के महीनों के दौरान, एक बहुत बड़ा घर ठंडा और असहज घर हो सकता है और गर्मी के दौरान बहुत छोटा "ओवन" बन सकता है।




घर के सही आकार का चयन करने से आपके कुत्ते / ओएस की सुविधा सुनिश्चित होगी। इसके लिए, हम इस सरल का उपयोग करेंगे एबीसी विधि सही यात्री डिब्बे निर्धारित करने के लिए।

जो मेरे कुत्ते के लिए सही बूथ है

  • दरवाजा खोलने का आकार कुत्ते की पीठ (ए) की ऊंचाई के 3/4 से कम नहीं होना चाहिए। यह आवश्यक नहीं है कि इसमें बड़े आयाम हों क्योंकि कुत्तों को घर में प्रवेश करते समय "बतख" होता है। इसी तरह, घर के किनारे स्थित एक छोटा दरवाजा और ठंडी हवा से इतनी आसानी से प्रवेश करने में मदद करेगा।
    उदाहरण:  यदि कुत्ते के पास 50 सेमी की "ए" ऊंचाई है, तो दरवाजे को कम से कम 40 सेमी मापना चाहिए। उच्च।
  • बूथ की चौड़ाई यह पीठ के अंत में नाक के कुत्ते (बी) की लंबाई के 25% से अधिक या अधिक नहीं होना चाहिए (पूंछ शामिल नहीं है)।
    उदाहरण: अगर कुत्ता 60 सेमी का उपाय करता है। लंबाई "बी" की चौड़ाई और लंबाई 60 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए। और यदि संभव हो, तो 80 सेमी से अधिक न हो। 
  • बूथ की ऊंचाई कुत्ते की ऊंचाई के कम से कम 25% को मापना चाहिए और हम 50% से अधिक नहीं होने का प्रयास करेंगे। कुत्ते की ऊंचाई को कुत्ते के सिर के शीर्ष से सामने के पैरों (सी) के पैर की अंगुली तक गणना की जाती है।
    उदाहरण: यदि कुत्ता 55 सेमी है। उच्च "सी", कुत्ते के घर की कुल ऊंचाई 70 और 84 सेमी के बीच होनी चाहिए। के बारे में।

मूल रूप से दो प्रकार के बूथ हैं: लकड़ी के शेड और प्लास्टिक शेड।

  • लकड़ी के घर: वे तापमान परिवर्तन के लिए बहुत प्रतिरोधी हैं और आमतौर पर कुत्ते के लिए एक गर्म केबिन में परिणाम होता है। बाहरी जलवायु के लिए लकड़ी के संपर्क में रखरखाव कार्यों को "उपयोगी जीवन" का विस्तार करने की आवश्यकता होती है।
    आर्द्रता की समस्याओं से बचने के लिए, अधिकांश लकड़ी के झोपड़ियों को पैरों से बना दिया जाता है, इस प्रकार ठंड और आर्द्र मिट्टी के साथ घर की पूरी सतह के संपर्क को कम करता है।
    आराम में सुधार करने और अपने पालतू जानवर के लिए इष्टतम तापमान प्रदान करने के लिए एक कुशन या कंबल के साथ आश्रय प्रदान करना सुविधाजनक होगा। 
  • प्लास्टिक के घर: वे प्रतिरोधी सामग्री से बने होते हैं जो उन्हें बहुत टिकाऊ बनाते हैं। इसकी प्लास्टिक संरचना इसे साफ और निर्जलित करने में आसान बनाती है। वे लकड़ी के मुकाबले कम गर्म केबिन हैं, लेकिन एक कुशन या कंबल के साथ आपको अपने पालतू जानवर के लिए आदर्श तापमान मिल जाएगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के लिए बिस्तर चुनने के लिए टिप्सअपने कुत्ते के लिए बिस्तर चुनने के लिए टिप्स
मेरे कुत्ते के लिए घर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए घर कैसे चुनें
एक doghouse चुनने के लिए युक्तियाँएक doghouse चुनने के लिए युक्तियाँ
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
मेरे कुत्ते को कैसे चलना हैमेरे कुत्ते को कैसे चलना है
एक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँएक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँ
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?
कुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनेंकुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनें
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?
मेरे कुत्ते के लिए एक परिवहन बॉक्स कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए एक परिवहन बॉक्स कैसे चुनें
» » मेरे कुत्ते के लिए सही बूथ कैसे चुनें?
© 2022 TonMobis.com