ढलानों पर सुरक्षित रहने के 8 तरीके

यह अधिकांश देश के लिए बर्फीली मौसम है, और स्कीयर और स्नोबोर्डर्स, धूप वाली आसमान और ताजे पाउडर से ढके पहाड़ों के लिए आमंत्रित है। दुर्भाग्यवश, एक दुर्घटना में एक बड़ी स्की यात्रा बर्बाद करने के लिए कुछ भी नहीं होने वाला है जो नहीं होना चाहिए। इन युक्तियों के बाद सभी ढलानों पर सुरक्षित रहने में मदद करेंगे।

1. अपने स्तर पर चलो - गिरने, मस्तिष्क और टूटी हुई हड्डियों से बचने के लिए, हमेशा नियंत्रण में और जानता है कि किसी भी समय कैसे रुकना है। एक सबक पर विचार करें, अगर आपने पहले कभी नहीं देखा है, और यदि आप छोटे बच्चों के साथ स्की करते हैं, तो विशेष रूप से धीमी पारिवारिक स्कीइंग के लिए डिज़ाइन किए गए स्की क्षेत्रों से लेंस की तलाश करें।

2. उचित रूप से ड्रेस करें - परतों को पहनें जो एक निविड़ अंधकार जैकेट, पैंट, दस्ताने और कानों को ढंकने वाली टोपी के बाद पहनें। फ्रोस्टबाइट के संकेतों को पहचानने में सक्षम हो जो उंगलियों, पैर की उंगलियों और चेहरे को प्रभावित कर सकते हैं, साथ ही साथ हाइपोथर्मिया, जो ठंड और भ्रम पैदा कर सकता है, और यदि इनमें से कोई भी लक्षण है तो तुरंत चिकित्सा ध्यान दें।

3. सुनिश्चित करें कि उपकरण समायोजित किए गए हैं - स्की, स्नोबोर्ड और जूते को स्तर, वजन और क्षमता की ऊंचाई के अनुसार समायोजित किया जाना चाहिए। हेलमेट की सिफारिश की जाती है और अक्सर 12 साल के बच्चों के लिए आवश्यक होती है। धूप का चश्मा के बजाय चश्मे का चयन करें, क्योंकि वे रहेंगे और चेहरे को और अधिक कवर करेंगे।

4. हाइड्रेटेड रहें - दिन भर में बहुत सारे पानी पीएं और शराब से बचें, कम से कम जब तक आप कुटीर वापस न आएं। ऊंचाई प्रयास, सूर्य और भौतिक साधनों का संयोजन आपको सामान्य से अधिक पानी पीना पड़ता है। 5. सनस्क्रीन लागू करें - भले ही यह ठंडा हो, सूर्य उच्च क्षेत्रों में अधिक तीव्र है। पूरे दिन सनस्क्रीन और होंठ बाम लागू करें।

6. ऊंचाई बीमारी से बचें - ऊंचाई बीमारी और वयस्कों वाले बच्चों के कारण फ्लू के लक्षण, लेकिन कुछ दिशानिर्देशों का पालन करके इसे कम किया जा सकता है। ढलानों को मारने से कुछ दिन पहले, अधिक पानी पीएं और बेकिंग और अधिक नमकीन खाद्य पदार्थों को सीमित करें जो निर्जलीकरण का कारण बन सकते हैं। सूखे फल, नट, ग्रेनोला बार और पनीर क्यूब्स जैसे बिजली के कटौती के लिए बहुत से स्वस्थ उच्च ऊर्जा स्नैक्स पैक करें।




7. दोस्त प्रणाली का उपयोग करें - कोलोराडो स्की देश यूएसए, कोलोराडो स्की रिसॉर्ट्स के लिए एक गैर-लाभकारी वाणिज्यिक संगठन, परिवार या समूह के साथ सभी स्तरों के स्कीयर और स्नोबोर्डर्स को सलाह देता है। चूंकि सेल फोन सेवा हमेशा पर्वत पर उपलब्ध नहीं होती है, इसलिए एक निर्दिष्ट बैठक स्थान को अलग किया जाना चाहिए।

8. स्कीयर, स्नोबोर्डर्स और सुरक्षा लिफ्ट को प्रतिबिंबित करने के लिए कोड - द नेशनल स्कीयर ग्रुप एसोसिएशन "की जिम्मेदारी 1 9 66 में हुई। कई रिसॉर्ट्स ने स्की गश्ती सुरक्षा को अंततः जिम्मेदारी दी है स्कीयर और स्नोबोर्डर्स जो कोड और इसकी क्षमताओं को जानते हैं।

• हमेशा नियंत्रण में रहें और वस्तुओं को रोकने या टालने में सक्षम हों। • पटरियों पर सुरक्षा हर किसी की ज़िम्मेदारी है। • आपके आगे के लोगों के पास रास्ता है। और उनसे बचने की आपकी ज़िम्मेदारी। • ऐसी जगह न छोड़ें जहां यह एक निशान को बाधित करती है या ऊपर से दिखाई नहीं दे रही है। • प्रत्येक बार जब विलय सड़क पर शुरू होता है या डाउनहिल होता है, तो दूसरों को उपज। • उपकरण को नियंत्रण से बाहर होने से रोकने के लिए हमेशा उपकरणों का उपयोग करें। • प्रदर्शित सभी संकेतों और चेतावनियों का निरीक्षण करें। • बंद सर्किट से बाहर और बंद स्थानों से दूर रखें। • किसी भी लिफ्ट का उपयोग करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि कैसे लोड करना, अनलोड करना और सुरक्षित रूप से इकट्ठा करना है।

अधिकांश रनवे दुर्घटनाएं छोटी होती हैं, लेकिन अगर कोई गंभीर चोट लगती है, जैसे संभावित फ्रैक्चर या भ्रम, सही निदान प्राप्त करने के लिए जितनी जल्दी हो सके डॉक्टर से परामर्श लें। लक्षणों, बीमारियों और खोज प्रदाताओं या सुविधाओं की तलाश में जहां भी आप हैं, मुफ्त iTriage डाउनलोड करें या iTriageHealth.com पर जाएं।

आसान स्वास्थ्य निर्णय iTriageHealth.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्कीजोरिंग यह क्या है?स्कीजोरिंग यह क्या है?
कोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहेंकोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहें
दिसंबर में छुट्टी के लिए जगहेंदिसंबर में छुट्टी के लिए जगहें
आकार के आकार के मुकाबले ज्यादा हैआकार के आकार के मुकाबले ज्यादा है
प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचारप्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार
सर्दियों में इटली में क्या लाने के लिएसर्दियों में इटली में क्या लाने के लिए
फैशन महिलाएं कमफैशन महिलाएं कम
टेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंटेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
उच्च गुणवत्ता वाले उच्च अंत स्नोबोर्ड वस्त्रों की आवश्यक विशेषताएंउच्च गुणवत्ता वाले उच्च अंत स्नोबोर्ड वस्त्रों की आवश्यक विशेषताएं
बरसात के मौसम के दौरान अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें?बरसात के मौसम के दौरान अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें?
» » ढलानों पर सुरक्षित रहने के 8 तरीके
© 2022 TonMobis.com