माइग्रेन के कारण और स्वाभाविक रूप से उन्हें कैसे रोकें




कारण माइग्रेन सिर दर्द है कि बहुत ही दर्दनाक ऐसी चमकती रोशनी, दृष्टि में ब्लाइंड स्पॉट, हाथ या पैर में स्तब्ध हो जाना, उल्टी के रूप में संवेदी संकेत, हो सकता है कर रहे हैं, प्रकाश और ध्वनि के प्रति संवेदनशीलता में वृद्धि हुई। एक माइग्रेन सिर दर्द का कारण बनता है जो कुछ घंटों या दिनों तक टिक सकता है। इस लेख में हम माइग्रेन के लिए उपयोग किए जाने वाले कुछ उपचारों पर चर्चा करेंगे और इसलिए एक विशेष प्राकृतिक इलाज जो व्यापक रूप से ज्ञात नहीं है।

एक माइग्रेन रक्त में फैले रक्त वाहिकाओं के तंत्रिकाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सिर और रासायनिक इंटरैक्शन में फैले रक्त वाहिकाओं का परिणाम होता है। खोपड़ी के बाहर माइग्रेन के धमनी एपिसोड के दौरान सिर के मंदिर क्षेत्र के पास अक्सर बढ़ाया जाता है। इससे रसायनों को प्रकाशित किया जा सकता है जिसके परिणामस्वरूप अधिक सूजन और दर्द होता है जो बढ़ी हुई धमनी को आगे बढ़ाता है।

एक माइग्रेन सहानुभूति तंत्रिका तंत्र की सक्रियता को ट्रिगर करता है, जो बदले में मतली, उल्टी और दस्त का कारण बनता है। इससे पेट खाली हो जाता है और छोटी आंत में भोजन की देरी होती है जो तब भोजन के अवशोषण में हस्तक्षेप करती है। अन्य मुद्दे ठंडा हाथ और पैर रक्त परिसंचरण के पैर हैं और ध्वनि और प्रकाश की संवेदनशीलता में भी वृद्धि होती है।

पुरुषों की तुलना में पुरुषों को माइग्रेन से पीड़ित होने की संभावना कम है। प्रत्येक वर्ष यह अनुमान लगाया जाता है कि 28 मिलियन से अधिक अमेरिकियों माइग्रेन से प्रभावित होते हैं।

इस तरह के माइग्रेन के इलाज है, जो एक निष्फल चिकित्सा और रोकथाम है, जो एक रोगनिरोधी चिकित्सा है के रूप में की रोकथाम माइग्रेन का कारण बनता है, ट्रिगर से बचाव पर भरोसा करते हैं, लक्षण को संबोधित कर और दवा लेने। निष्फल उपचार की पहली पंक्ति में इस तरह के नेपरोक्सन, इबुप्रोफेन, एसिटामिनोफेन और अन्य दर्दनाशक दवाओं के रूप में दवाओं, काउंटर और इन को खत्म करने या सिर दर्द को कम करना है। मतली और उल्टी एंटीमेटिक्स को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

माइग्रेन के कारणों को रोकना बीमारी को ट्रिगर करने वाली चीजों से बचने से शुरू होता है। प्रोपेलेक्टिक थेरेपी के मुख्य उद्देश्य के साथ माइग्रेन की आवृत्ति, दर्द और लंबाई को कम करने और गर्भपात उपचार में मदद करने के लिए। माइग्रेन निवारक दवा के उदाहरणों में आहार, व्यायाम और चिकित्सकीय दवाओं में बदलाव शामिल हैं।

लैवेंडर की सुगंध सुखदायक है और हालिया शोध से प्रमाणित माइग्रेन से संबंधित रक्त वाहिकाओं की सूजन को कम कर देती है। लैवेंडर फूलों में विशेष यौगिक होते हैं जिनमें औषधीय गुण होते हैं, और मीठी गंध माइग्रेन के लक्षणों को कम कर देती है। वे फैले हुए रक्त वाहिकाओं में भी एंटीस्पाज्मोडिक होते हैं और सिर, गर्दन और आंखों की मांसपेशियों में अधिक छूट होती है।

चिंता और तनाव की समस्याएं रिपोर्ट की गई सामान्य माइग्रेन के केवल दो कारण हैं जो लोग देखते हैं। लैवेंडर में चिंता और अवसाद से छुटकारा पाने में मदद करने की क्षमता है, जो हर्बलिस्टों द्वारा अच्छी तरह से जाना जाता है और गंध इंद्रियों और संज्ञानात्मक क्षमताओं की शक्ति को बढ़ा सकती है। हाल के शोध से पता चला है कि लैवेंडर में तनाव से छुटकारा पाने, चिंता के स्तर को कम करने और सिरदर्द से ग्रस्त लोगों के मन की बेहतर स्थिति है। इस हर्बल उपचार का उपयोग उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जिनके कारण माइग्रेन चिंता या अवसाद का कारण बन सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
5 प्राकृतिक उपचार सिरदर्द5 प्राकृतिक उपचार सिरदर्द
बवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगीबवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगी
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
दर्द का इलाज करें, ऑर्डर करें फार्मेसी ट्रामडोल सबसे तेजी से वितरण की पेशकश करेंदर्द का इलाज करें, ऑर्डर करें फार्मेसी ट्रामडोल सबसे तेजी से वितरण की पेशकश करें
कान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचारकान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचार
साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचारसाइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार
माइग्रेन बनाया - मौलिक माइग्रेन सिरदर्द के लक्षणों को पहचानने के तरीकेमाइग्रेन बनाया - मौलिक माइग्रेन सिरदर्द के लक्षणों को पहचानने के तरीके
कान मोमबत्तियों के लाभ - कान मोमबत्तियों का लाभकान मोमबत्तियों के लाभ - कान मोमबत्तियों का लाभ
टम्पा कैरोप्रैक्टर - सिरदर्द के लिए प्रभावी उपचार?टम्पा कैरोप्रैक्टर - सिरदर्द के लिए प्रभावी उपचार?
» » माइग्रेन के कारण और स्वाभाविक रूप से उन्हें कैसे रोकें
© 2022 TonMobis.com