व्यावसायिक गाइड: ऑन्कोलॉजिकल नर्सों के लिए प्रशिक्षण और अभ्यास

अगर

ओन्कोलॉजी नर्सिंग नर्स डरते हैं?

ओन्कोलॉजी शब्द कई नई नर्सों को डरा सकता है, खासतौर पर वे लोग जो उस क्षेत्र में अच्छी तरह से प्रशिक्षित नहीं हुए हैं। कई वर्षों तक देखभाल करने वाली नर्सों के लिए, ऑन्कोलॉजी अक्सर एक बहुत ही पुरस्कृत अनुभव साबित होता है।

ऑन्कोलॉजी नर्सिंग का प्रशिक्षण और अभ्यास नई नर्सों से डरता क्यों है? दूसरे शब्दों में, क्योंकि कई नर्स ऑन्कोलॉजी वार्ड में संभावित व्यावसायिक विकल्प के रूप में प्रवेश करने से इनकार करते हैं?

"कैंसर विज्ञान" शब्द कैंसर है, जो ग्रीक शब्द "onkos" से निकलती है पता चलता है का अर्थ है "कैंसर। जब प्रत्यय के साथ संयोजन में उपयोग किया" सना हुआ "," ऑन्कोलॉजी ट्यूमर के अध्ययन "संदर्भित करता है"। "" कैंसर विज्ञान " इसे आमतौर पर "विभिन्न प्रकार के कैंसर के अध्ययन" के रूप में जाना जाता है।




शब्द कैंसर अक्सर मृत्यु के साथ तुरंत जुड़ा हुआ है। एक इलाज के विचार एक रोगी है जो मर रहा है, नई नर्सों और अन्य चिकित्सा पेशेवरों, जो मौत से डरते हैं डराने कर सकते हैं, भले ही वे हर दिन कठोर वास्तविकता के साथ क्या करना है।

इस युग में, कैंसर से संबंधित अनुसंधान की एक बड़ी मात्रा है, जो कैंसर रोगियों के कारणों, रोकथाम, निदान और उपचार के संबंध में किया जाएगा। इसमें अनुवर्ती और उपद्रव देखभाल भी शामिल है। ऑन्कोलॉजी नर्सों को अपनी व्यक्तिगत वरीयताओं के आधार पर इन क्षेत्रों में से एक में शामिल होने का अवसर मिला है।

अधिकांश विश्वविद्यालय या नर्सिंग स्कूल प्रशिक्षण प्रस्ताव और अभ्यास का आधार, साथ ही ऑन्कोलॉजी नर्सिंग के सबसे उन्नत। जिस दिशा में नर्सों के करियर कैंसर के रोगियों की देखभाल के बारे में लेने के क्षेत्र में प्रशिक्षण और अपर्याप्त अभ्यास की उपलब्धता जहां वे रहते हैं, काम या अध्ययन पर निर्भर हो सकता, के रूप में नहीं सभी शहरों केंद्र हैं क्षेत्रीय कैंसर पंजीकृत नर्सों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की बढ़ती उपलब्धता जो ऑन्कोलॉजी नर्सिंग में करियर का पीछा करना चाहते हैं उन्हें एक और व्यवहार्य विकल्प प्रदान करता है।

स्नातक स्तर और रोजगार से पहले, पंजीकृत नर्सों में से अधिकांश जिन्होंने पहले ही कुछ ऑन्कोलॉजी नर्सिंग का अभ्यास किया है, चाहे इसे वास्तव में ऑन्कोलॉजी कहा जाता है या नहीं। सभी नर्स कैंसर रोगियों को एक समय या दूसरे में नर्सिंग देखभाल प्रदान करते हैं। अपने पेशेवर नर्सिंग कैरियर के दौरान, अधिकांश नर्सें ओन्कोलॉजी के गठन और अभ्यास के कुछ पहलू में तेजी से शामिल होंगी। उदाहरण के लिए, कई अनुभवी नर्स इस क्षेत्र में काम करना चुनते हैं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
देखभाल के लिए आवश्यक पारस्परिक कौशलदेखभाल के लिए आवश्यक पारस्परिक कौशल
नर्सों की मदद का ख्याल रखना: कैसे पता चले कि आपके पास सिर का अच्छा तरीका है या नहीं-नर्सों की मदद का ख्याल रखना: कैसे पता चले कि आपके पास सिर का अच्छा तरीका है या नहीं-
नर्सिंग प्रक्रिया के चरणनर्सिंग प्रक्रिया के चरण
एफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपणएफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपण
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
कैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता हैकैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता है
इस्तेमाल किए गए लहसुन का उपयोग घरेलू उपचार प्रोस्टेट कैंसर को धीमा कर सकता हैइस्तेमाल किए गए लहसुन का उपयोग घरेलू उपचार प्रोस्टेट कैंसर को धीमा कर सकता है
नर्सों के लिए सफलता की कुंजीनर्सों के लिए सफलता की कुंजी
» » व्यावसायिक गाइड: ऑन्कोलॉजिकल नर्सों के लिए प्रशिक्षण और अभ्यास
© 2022 TonMobis.com