विग कैंसर के बारे में सवालों के कुछ जवाब




ऐसे कई सवाल हैं जिनसे नए व्यक्ति को कैंसर से निदान किया गया हो सकता है। हमें आशा है कि कुछ प्रश्न कैंसर विग के बारे में होंगे। कैंसर विग विशेष रूप से रोगियों के लिए बनाए जाते हैं जो केमोथेरेपी के कारण कुल बालों के झड़ने का सामना करते हैं।

बहुत से लोग धीरे-धीरे अपने बालों को खोना शुरू करते हैं। कभी-कभी यह बड़े मुट्ठी भर में पड़ता है, कभी-कभी यहां और वहां धागे। हालांकि, वर्तमान में उपयोग की जाने वाली अधिकांश कीमोथेरेपी दवाओं के साथ, बाल गिर जाते हैं। ऐसा होने के लिए आप आमतौर पर लगभग दो सप्ताह लग सकते हैं। लेकिन सभी लोग अलग हैं, इसलिए यह हर किसी के लिए समान नहीं हो सकता है। केमोथेरेपी के कुछ रूप बालों के झड़ने का कारण नहीं बनते हैं। विकिरण केवल सिर पर स्पॉट या स्पॉट को प्रभावित कर सकता है, जहां विकिरण केंद्रित होता है। लेकिन, सामान्य रूप से, क्या केमोथेरेपी शरीर में सभी कोशिकाओं को प्रभावित करती है? एस, और इससे बालों के कूप को बस अपना काम करने से रोकना पड़ता है और बाल गिर जाते हैं।

एक विग रोगी के लिए कई चीजें कर सकता है। यह आपके सिर को सूर्य से बचाएगा और आपके सिर को गर्म रखेगा। अपने आत्मविश्वास को बनाए रखना भी आवश्यक हो सकता है कि आपके बाल एक दूसरे की तरह बाल हैं।

विग पेटीट सहित विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं। आखिरकार, हर किसी के पास एक ही सिर का आकार नहीं है। कुछ विगों में वेल्क्रो स्ट्रिप होती है ताकि इसे सिर को बेहतर तरीके से फिट करने के लिए समायोजित किया जा सके। विग सिर पर सुरक्षित रूप से फिट होना चाहिए, लेकिन बहुत तंग नहीं होना चाहिए। सिर में पर्याप्त सिरदर्द होते हैं, जो बहुत कम है जो एक विग होता है। कुछ लोग विग के नीचे एक मुलायम और आरामदायक टोपी पहनने का विकल्प चुन सकते हैं। यह नायलॉन या कपास हो सकता है। यह खोपड़ी से परेशान होने के लिए खोपड़ी की रक्षा करेगा। कुछ हालिया विग लचीले हैं और उनमें अधिक आंदोलन है।

सभी wigs थोड़ा देखभाल की जरूरत है। आखिरकार, आप छह महीने या उससे अधिक के लिए सप्ताह में सात दिन लग सकते हैं। सिंथेटिक विग में स्टाइल में बहुत सारे विकल्प नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप उन्हें थोड़ा सा बदल सकते हैं। "यदि मरीज प्राकृतिक हेयरलाइन को छिपाने के लिए हेडबैंड के साथ एक विग चुनता है, तो आपको हमेशा हेडबैंड पहनने पर विचार करना चाहिए। यह हमेशा एक आरामदायक और यथार्थवादी विकल्प नहीं हो सकता है। एक विग को ब्रश किया जाना चाहिए। धोने के बाद आप कुछ बाल स्प्रे ले सकते हैं। आपको थोड़ी सी शैली की आवश्यकता हो सकती है। एक सिंथेटिक विग टेंड प्राकृतिक बालों में से एक से अधिक तेज़ी से सूखने के लिए, गर्मी का सिंथेटिक विग में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह शैली या बदतर को नष्ट कर सकता है।

उपयोगकर्ता हर दिन उपयोग नहीं करना चुन सकता है। कुछ विकल्प हैं, जैसे स्कार्फ या टोपी कुछ विस्फोटों या वेल्क्रो से बंधे बालों के साइड टुकड़े के साथ टोपी। यह सिर को राहत दे सकता है। यहां तक ​​कि इस मामले में एक टोपी या स्कार्फ के नीचे एक सूती प्लग पहनी जा सकती है।

कुछ विकल्प हैं कि कैंसर वाले लोगों और बालों के झड़ने के लिए हमेशा के लिए नहीं रहेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?
बिल्लियों में कैंसर - प्रकार, लक्षण और उपचारबिल्लियों में कैंसर - प्रकार, लक्षण और उपचार
केमोथेरेपी के दौरान और उसके बाद बालों की देखभाल के लिए टिप्सकेमोथेरेपी के दौरान और उसके बाद बालों की देखभाल के लिए टिप्स
नग्न तन: क्या यह वांछित है?नग्न तन: क्या यह वांछित है?
त्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँत्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
विस्तृत जानकारी glioblastoma multiformeविस्तृत जानकारी glioblastoma multiforme
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
अपने कुत्ते को सूर्य से बचाने के लिए 7 कुंजीअपने कुत्ते को सूर्य से बचाने के लिए 7 कुंजी
» » विग कैंसर के बारे में सवालों के कुछ जवाब
© 2022 TonMobis.com