क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!

lazarillo
गाइड कुत्तों

गाइड या गाइड कुत्तों उन अंधा या दृश्य-उच्च समस्याओं में मदद करने के भी इस तरह के पहुँचने के बाद, दराज खोलने, आदि के रूप में घर के दैनिक मैपल, के साथ सहयोग प्रशिक्षित किया जाता है

उनके महान प्रशिक्षण के कारण वे उन स्थानों पर स्वीकार किए जाते हैं जहां वे आम तौर पर अनुमति नहीं देते हैं
इसके अलावा, पालतू जानवरों को बिना किसी प्रतिबंध के अपने स्वामी के साथ प्रमाणित किया जाता है।

शारीरिक विशेषताओं

प्रशिक्षण के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल नस्लों हैं:

  • लैब्राडोर
  • गोल्डन कुत्ता
  • जर्मन शेफर्ड

उनके प्रशिक्षण के लिए मुख्य कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए: चरित्र, बाल प्रकार, वर्चस्व, आक्रामकता और बहुत महत्वपूर्ण एकाग्रता - उनकी सुनवाई संवेदनशीलता को जानने के लिए उनकी सुनवाई के लिए परीक्षण किया जाता है।

प्रशिक्षण और दैनिक जीवन

वे एक परिवार में रह सकते हैं और सामान्य जीवन जी सकते हैं, केवल एक शर्त यह है कि जब वे एक वर्ष की उम्र में बदल जाते हैं तो वे अपने प्रशिक्षण शुरू करने के लिए स्कूल जाते हैं। 4 महीने से घर पर मूल बातें सिखाई जाती हैं- आज्ञाओं के प्रति आज्ञाकारिता, केवल आदेश देने पर, सही व्यवहार को पुरस्कृत करना आदि।

इन पालतू जानवरों के लिए केवल प्रतिबंधित व्यवहार प्रकार क्रियाएं हैं: गेंदों के साथ खेलना, क्योंकि यह उनके गुरु के लिए एक बड़ा खतरा दर्शाता है, दोनों के लिए व्याकुलता या शारीरिक दुर्घटनाएं पैदा कर सकता है।

मुख्य कार्य

आपके प्रशिक्षण के लिए मुख्य कार्य हैं: प्राकृतिक वृत्ति, इच्छा और आज्ञाकारिता की इच्छा।




प्रशिक्षण बाधाओं पर केंद्रित आसानी से मालिक सड़क cruzar- करने के किनारे पर खड़े करने के लिए मार्गदर्शन करने में सक्षम पारित करने के लिए, इस प्रकार, बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रशिक्षण सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करने के लिए सिखाया जा रहा है।

जब कुत्ता 2 साल का हो जाता है तो वह अंधे व्यक्ति को पहुंचाया जा सकता है और एक उत्कृष्ट गाइड बन सकता है;
जैसा कि हम देख सकते हैं, यह जानना अद्भुत है कि हम इस तरह कुछ पर भरोसा कर सकते हैं।

इसे पालतू जानवर नहीं कहा जाएगा, इसे (इंग्लैंड डे ला गार्डिया) कहा जाएगा क्योंकि यह उस व्यक्ति की आंखें बन जाता है जो नहीं देख सकता है।

कुत्ता खुद ही वह व्यक्ति है जो तय करना होगा कि उसके और उसके मालिक दोनों के लिए क्या अच्छा है, बस कल्पना करें कि यह कितना अविश्वसनीय है। इस से पहले सभी परीक्षणों का उल्लेख-क्योंकि अपने सामान्य "काम" में एक भी deconcentration एक बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती पूरा किया जाना चाहिए करने के लिए, इस कारण के लिए यह अपने साज़ के लिए आवश्यक है, यह एक गाड़ी का पहिया, शायद पहिया अधिक हो जाता है कई लोगों के जीवन में महत्वपूर्ण है।

ऐसा लगता है कि प्रशिक्षण सुपरमार्केट, रेस्तरां या अन्य पाक जैसी जगहों पर भोजन ताक-झांक नहीं होगा, एक छड़ी कुत्तों गाइड हे Lazarillos साइट की तुलना में बेहतर।

नतालिया एंड्रिया रोडस
कानू यूनिसेंट्रो प्रशासक

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: कमांड की आवाज़डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: कमांड की आवाज़
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
हमले कुत्तोंहमले कुत्तों
सहायता कुत्तों: असाधारण कामसहायता कुत्तों: असाधारण काम
अगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करेंअगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करें
गाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा हैगाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा है
रोबोट कुत्ते बनाम कुत्तों को अनुमति देते हैं, कुत्ते बनेंरोबोट कुत्ते बनाम कुत्तों को अनुमति देते हैं, कुत्ते बनें
» » क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!
© 2022 TonMobis.com