डेकेयर पाठ्यक्रम विचार

कार्ड के 26 दिन

26 दिनों की गतिविधियों के साथ वर्णमाला की खोज के माध्यम से छात्रों को मार्गदर्शन करें। तैयार करने के लिए, विभिन्न रंगीन किताबें इकट्ठा करें। किताबों की जांच करें और एक छवि खोजें जो वर्णमाला के प्रत्येक अक्षर का प्रतिनिधित्व करती है। उदाहरण के लिए, आप ए का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक मगरमच्छ की एक तस्वीर का चयन कर सकते हैं, बी का प्रतिनिधित्व करने के लिए बच्चे की एक तस्वीर, और इसी तरह। अपनी तस्वीरों को इकट्ठा करने के बाद, उन्हें पत्र और उस शब्द के साथ लेबल करें जो छवि का प्रतिनिधित्व करता है। छवि के शीर्ष पर और नीचे दिए गए शब्द पर एक प्रमुख पत्र लिखने के लिए एक अंधेरे पेंसिल का उपयोग करें। प्रत्येक तैयार छवि की प्रतिलिपि बनाएँ।

प्रत्येक दिन, छात्रों को वर्णमाला के क्रम में आगे बढ़ते हुए एक अलग छवि दें। चूंकि छात्र प्रत्येक छवि को पूरा करते हैं, छवि को बच्चे के नाम वाले फ़ोल्डर में डालें। छात्रों ने सभी छवियों को रंगीन करने के बाद, प्रत्येक छात्र के लिए घर लेने के लिए एक एबीसी पुस्तक बनाने के लिए उन्हें एक साथ लिंक करें।


गणित चैलेंज स्नैक

स्नैक्स गणित चुनौती वाले छात्रों के बुनियादी गणित कौशल का परीक्षण और सुधार करें। स्नैक से पहले, कार्ड पर सरल जोड़ और घटाव लिखें। जब छात्र अपने स्नैक्स प्राप्त करने के लिए आते हैं, तो प्रत्येक छात्र को इन कार्डों में से एक दें। छात्रों को प्रदान किए गए बोर्ड पर समस्या प्रतिक्रिया हल करने के लिए अपने सहपाठियों के साथ काम करने के लिए कहें, और एक बार ध्यान देने के बाद कार्ड ले जाएं। जबकि छात्र सही जवाब के साथ स्नैक टेबल पर वापस आते हैं, कार्ड को उनके प्रयासों के लिए पुरस्कृत करने के लिए एक स्वादिष्ट तरीके से बदलने के लिए।

Countball


गिनती के एक चुनौतीपूर्ण खेल के साथ खेल के समय सीखने के लिए अपना समय लें। इस खेल में छात्रों को शामिल करने के लिए आपको बस एक बड़ी गेंद की आवश्यकता है। अपने छात्रों को एक खुले मैदान या एक पक्के क्षेत्र में ले जाएं। गेंद को एक छात्र को दें। छात्रों को बताएं कि यह एक प्रतियोगिता है जो गिनती कौशल और एथलेटिक क्षमता दोनों को चुनौती देती है। समझाओ कि जब यह उनकी बारी है, तो उन्हें गेंद को हवा में फेंकना होगा और एक बार अपने हाथों को दबा देना होगा, और फिर गेंद को पकड़ लें। एक बार किया, गेंद फेंक दो, हिट दो बार, तो गेंद पकड़ो। छात्र तब तक जारी रहता है जब तक कि वह अपनी प्रशंसा और गेंद को नियंत्रित करने में सक्षम न हो। वह छात्र जो जीत की प्रशंसा की उच्चतम संख्या प्राप्त करता है।

लॉन्चर रखने के लिए समानता को प्रोत्साहित करते हुए कार्य को और भी शैक्षिक बनाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्टबच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्ट
स्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल कियास्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल किया
रहस्यवादी अंक विज्ञान गाइडरहस्यवादी अंक विज्ञान गाइड
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
एक शिक्षक कैसे बनेंएक शिक्षक कैसे बनें
बच्चों के लिए आईपॉड टच गेमबच्चों के लिए आईपॉड टच गेम
बच्चों के खेल कौशलबच्चों के खेल कौशल
कॉलेज के छात्रों के लिए बेहतर भुगतान नौकरियांकॉलेज के छात्रों के लिए बेहतर भुगतान नौकरियां
एक ज़्यून की फ़ोल्डर संरचनाएक ज़्यून की फ़ोल्डर संरचना
बच्चों के लिए खजाने की खोज कैसे करेंबच्चों के लिए खजाने की खोज कैसे करें
» » डेकेयर पाठ्यक्रम विचार
© 2022 TonMobis.com