एक कठिन सहयोगी के साथ संबंधों को कैसे सुधारें

उन सभी में कम से कम एक सहकर्मी था जो कार्यस्थल में हर किसी के लिए जीवन को दुखी करना चाहता था। गपशप, वे शिकायत करते हैं, और वे हर किसी के लिए प्रारंभिक समस्या में विकसित होते हैं। हालांकि उनके बारे में शिकायत करना और उनके लिए अच्छा होना आसान है, लेकिन यह कुछ भी सुधारने वाला नहीं है। आपको सप्ताह में 40 घंटे के लिए उस व्यक्ति के साथ काम करना होगा - जो कुछ लोगों को अपने परिवारों को देखने के लिए मिलता है। उसके साथ नकारात्मक संबंध होने से केवल आपकी नौकरी कठिन हो जाएगी। जानें कि अपने सहकर्मी के साथ अपने रिश्ते को कैसे प्रबंधित और सुधारना है, जीवन को कठिन काम करना अधिक आनंददायक होगा।

अपने सहयोगी की परिस्थितियों को समझने की कोशिश करें


हो सकता है कि आपका साथी अभी आपके जीवन में एक मुश्किल समय से गुज़र रहा हो - या हो सकता है कि आपको सामान्य रूप से दिए गए जीवन कार्ड से मुकाबला करने में कठिनाई हो रही हो। अपने निजी जीवन में तनाव या दुःख उनके सहयोगी के काम पर कड़वा और कड़े काम करने का कारण हो सकता है। आपको सिर्फ यह जानना है कि वह काम पर जिस तरह से व्यवहार करता है, वह स्थिति में सुधार करने में मदद नहीं करता है, लेकिन यह उनके प्रति उनके दृष्टिकोण को समायोजित करने में मदद कर सकता है।

उनके प्रति उनकी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें

784.588.741 आपके सहयोगी की ओर आपकी नकारात्मकता आपके लिए आपकी समस्याएं पैदा करने की आपकी इच्छा को खिला रही है। आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त शॉट के रूप में कार्य करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अधिक सहिष्णु होने की कोशिश करें। उन पर गोली मारो जब वे अपमानजनक टिप्पणी करते हैं या आपको अंडा करने की कोशिश करते हैं। स्थिति से एक कदम वापस ले लो। कभी-कभी, हल्के, विनोदी कटाव को बिंदु मिल जाएगा। अगर आपका साथी आपसे कुछ मांग रहा है, तो "सर, हाँ महोदय!" उनसे मुस्कान ला सकता है और उन्हें अपने स्वर का दोबारा मूल्यांकन कर सकता है। हमेशा पहले स्थिति का आकलन करने का प्रयास करें, हालांकि - कटाक्ष हमेशा काम नहीं करता है और कुछ स्थितियों को और भी खराब कर सकता है। यदि सब कुछ विफल हो जाता है और सकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया नहीं दे सकता है, तो वे बिल्कुल प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। 784 588 741 अपने सहयोगी से अपने व्यवहार के बारे में बात करें


अपनी चिंताओं के बारे में निजी तौर पर अपने सहयोगी से संपर्क करें। उनके साथ मत मारो "आपने यह किया और आपने इसे किया"। उन्हें बताएं कि आपको लगता है कि दोनों के बीच कोई घर्षण नहीं है, और आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहते हैं ताकि काम आप दोनों के लिए एक सुखद जगह बन सके। एक बार आपके सहयोगी को पता है कि आपकी नकारात्मकता आपको कैसे हिट करती है, शायद वे अन्य सहयोगियों के साथ आपके व्यवहार का मूल्यांकन करना शुरू कर देंगे।

वे सुधार करने के अपने प्रयासों को पहचानते हैं

784 588 741 यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपका साथी कार्यालय में मनोबल सुधारने, दूसरों के प्रति अपना दृष्टिकोण समायोजित करने के लिए कदम उठाने शुरू कर सकता है। आपको उनके प्रयासों की प्रशंसा करने की ज़रूरत नहीं है - इससे उन्हें बेकार महसूस हो जाएगा, लेकिन उन्हें यह बताने के लिए कि आपने एक सुधार देखा है, उन्हें ऐसा लगता है कि वे सही दिशा में जा रहे हैं।

अपने सहयोगियों में से एक के साथ नकारात्मक संबंध सुधारना आसान नहीं है। इसमें समय, धैर्य और प्रयास लगता है। अपने जूते में खुद को रखना हमेशा आसान नहीं होगा और समझेंगे कि वे क्यों व्यवहार करते हैं और उनके लिए हमेशा सकारात्मक नहीं होते हैं। जिस स्थिति को आप देखते हैं उसमें सुधार करने से आप बेहतर महसूस कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि अपने कार्यालय में दूसरों के लिए एक शांत वातावरण की ओर काम करने के लिए एक उदाहरण भी स्थापित कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे कुत्तों के साथ संबंधों को कैसे सुधारें?हमारे कुत्तों के साथ संबंधों को कैसे सुधारें?
गर्म चमक के लिए प्राकृतिक उपचार के साथ शांत हो जाओगर्म चमक के लिए प्राकृतिक उपचार के साथ शांत हो जाओ
रोजगार की पेशकश में कमी करते समयरोजगार की पेशकश में कमी करते समय
काम पर अनुचित आलोचना से कैसे निपटेंकाम पर अनुचित आलोचना से कैसे निपटें
एक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटेंएक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटें
पित्ताशय से राहत प्राप्त करेंपित्ताशय से राहत प्राप्त करें
शिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानेंशिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानें
काम पर समृद्ध रणनीतियांकाम पर समृद्ध रणनीतियां
वर्कहाहोलिक क्यों हो सकता है यह संकेत दे सकता है कि आपके पास कम आत्म-सम्मान हैवर्कहाहोलिक क्यों हो सकता है यह संकेत दे सकता है कि आपके पास कम आत्म-सम्मान है
अपने करियर को दूर करके कार्यालय रोमांस कैसे बनाए रखेंअपने करियर को दूर करके कार्यालय रोमांस कैसे बनाए रखें
» » एक कठिन सहयोगी के साथ संबंधों को कैसे सुधारें
© 2022 TonMobis.com