मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें

मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें

कुत्ते होने का मतलब घर के लिए अच्छा सजावट नहीं है। कुत्ते के लिए हमारे परिवार के भीतर एक नया सदस्य शामिल करना है, इस कारण से, प्रसिद्ध वाक्यांश "कुत्ता मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त है", जो आमतौर पर बहुत सच है।

हालांकि, अपने पालतू जानवर के साथ एक रिश्ता बनाएँ आपका "सबसे अच्छा दोस्त" बनना एक आसान काम नहीं है, न ही हासिल करने के लिए जल्दी, यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए बहुत सारे प्रयास, धैर्य और समय की आवश्यकता होती है। यह भी हो सकता है कि यद्यपि हमारे पास हमारे कुत्ते के साथ सालों हैं, हम उस कनेक्शन को स्थापित करने में सक्षम नहीं हुए हैं जिसे हम बहुत प्यार करते हैं और हम यह भी जानते हैं कि कुत्ते की जरूरत है। सवाल यह है: iquest- मैं अपने कुत्ते के साथ संबंध सुधारने के लिए कैसे कर सकता हूँ?

हमारे कुत्ते के साथ संबंध ऐसा कुछ है जिसे हमें काम करना है। यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने पालतू जानवर के साथ बंधन को कैसे सुधारें, तो इस आलेख को ExpertoAnimal से पढ़ना जारी रखें जहां हम आपको इस लक्ष्य को पार करने में मदद करेंगे। बाकी आश्वासन दिया है कि आप एक नया बिना शर्त साथी की खोज करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
सूची

नमस्कार! मैं तुम्हारा दोस्त बनना चाहता हूँ

खुद को अपने कुत्ते से मिलने की अनुमति दें, उसी तरह से आप किसी अन्य व्यक्ति को जानते हैं। इसे देखें और अपनी पसंद की चीजें सीखें और वह सब कुछ जिसे वह नापसंद करता है। Iquest- आपके पसंदीदा खिलौने क्या हैं? iquest- आप किस स्थिति में आराम करना पसंद करते हैं? iquest- क्या आपका कुत्ता बहिष्कृत या अंतर्मुखी है? Iquest- आपको कौन से खाद्य पदार्थ पसंद हैं और आप किससे पसंद करते हैं या नापसंद करते हैं?

इन सभी सवालों के जवाब देने से आपको एक स्पष्ट विचार मिलेगा कि आपका मित्र कौन है। इस तरह आप अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे और इसे थोड़ा और समझेंगे। आप देखेंगे कि आपने एक अच्छा पहला कदम उठाया है।

नमस्कार! मैं तुम्हारा दोस्त बनना चाहता हूँ

अपने शरीर की भाषा कैप्चर करें

निश्चित रूप से एक से अधिक व्यक्ति ने निम्नलिखित कहा है: "मेरे कुत्ते को बस बात करने की ज़रूरत है।" और यह सच है, अधिकांश कुत्ते बहुत बुद्धिमान होते हैं, और हालांकि उन्हें भाषण के माध्यम से व्यक्त नहीं किया जा सकता है, किसी भी तरह से, वे हमेशा आपको यह बताने में कामयाब होते हैं कि वे क्या चाहते हैं या जरूरत है।

कुत्तों का विकास हुआ है शरीर की भाषा . यदि आप इसका अध्ययन करते हैं और जानते हैं कि इसका अर्थ क्या है, उदाहरण के लिए, यह अपने कान आगे ले जाता है, तो आप अपने कुत्ते के साथ अधिक तरल पदार्थ संचार स्थापित करना शुरू कर देंगे। आनंद या तनाव व्यक्त करने के लिए कुछ संकेतों को समझकर, आप देखेंगे कि आप स्वाभाविक रूप से कुछ स्थितियों को कैसे बढ़ावा देंगे या इससे बचेंगे। यह सब आपके पालतू जानवर के अच्छे के लिए है। वह आपको समझ जाएगा और आपकी उपस्थिति में अधिक आत्मविश्वास और आरामदायक महसूस करेगा। अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के तरीके को भी जानें।

अपने शरीर की भाषा कैप्चर करें

गुणवत्ता के क्षण

कुत्ते भावनात्मक स्पंज होते हैं जिन्हें निरंतर स्नेह और ध्यान की आवश्यकता होती है। जितना अधिक स्नेही आप उसके साथ हैं, आपका कुत्ता आप अधिक प्यार महसूस करेंगे , कनेक्शन बढ़ेगा और यह अब पालतू-मालिक संबंध नहीं होगा, बल्कि करीबी दोस्ती संबंध होगा। जितना हो सके अपने कुत्ते के साथ साझा करें। दिन में कम से कम दो बार, एक साथ लंबी सैर का आनंद लें, यह आराम और बंधन का समय होगा।




उसके साथ खेलें और हमेशा शारीरिक संपर्क बनाए रखें, यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है कि लगातार आपके कुत्ते को छूने से चिंता का स्तर कम हो जाता है और कुत्ते-मानव संबंधों को मजबूत करने में मदद मिलती है। उसे पता चले कि आप उसके लिए हैं और अपने कुत्ते के साथ संबंध सुधारना शुरू करते हैं, जैसा कि आप एक सच्चे दोस्त के साथ करेंगे।

यदि आपका कुत्ता आपको ध्यान नहीं देता है या अजीब तरीके से व्यवहार करता है (कुत्ते भी अपना मूड बदलते हैं) उस पर चिल्लाओ या उसके साथ आक्रामक मत बनो , सकारात्मक रहो और शांत रहो। याद रखें कि जितना वयस्क कुत्ता है, यह अभी भी एक बच्चे की तरह है। जब भी आप अपने पेट के माध्यम से अपने दिल को जीत सकते हैं और अपने आप को जीत सकते हैं। समृद्ध भोजन तैयार करें या अपने कुत्ते के भोजन में कुछ विशेष रखें, यह थोड़ा सब्जी शोरबा, जैतून का तेल या कुछ चावल हो सकता है।

गुणवत्ता के क्षण

अपने कुत्ते का प्रशिक्षण

कुत्तों का एक सकारात्मक पहलू यह है कि वे जटिल समय को जटिल समय में सीख सकते हैं। कुंजी, सकारात्मक सुदृढ़ीकरण जैसे सरल शिक्षण पद्धति का उपयोग करने के लिए, यह छोटे चरणों के माध्यम से हो सकता है। उसे एक समय में अलग-अलग काम करने के लिए सिखाएं। विभिन्न प्रकार के संकेतों से अभिभूत न हों, हमेशा वही रखें और इसे दोहराएं। याद रखें कि यह एक ऐसी प्रक्रिया है जहां अभ्यास आवश्यक है, सकारात्मक रहें और धैर्य रखें सभी कुत्ते के दौरान अपने कुत्ते के साथ।

अपने कुत्ते को सही तरीके से प्रशिक्षित करने से आपको अपने कुत्ते के साथ संबंधों में सुधार करने में मदद मिलेगी। अगर वह आपको सुनता है कि आपको उस पर पट्टा डालने के लिए आपको आने की ज़रूरत होती है, तो थोड़ी देर से आपको पार्क में होने पर उसे लंबे समय तक ढीला होने का विश्वास होगा। एक अच्छा कसरत प्रत्येक 5 मिनट के प्रति दिन दो या तीन सत्रों में विभाजित किया जा सकता है। मानसिक प्रशिक्षण के साथ हम आपके कुत्ते को सोचने में मदद कर रहे हैं और आपके और आपके पालतू जानवरों के बीच संभावित तनाव और निराशा को कम करने के लिए आवश्यक है।

आपके प्रशिक्षण का एक मौलिक हिस्सा आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए सिखाता है, या तो उस स्थान पर जहां आपने इसे घर के बाहर या बाहर रखा है। अपने कुत्ते को अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा किए बिना बहुत घंटे बिताएं, अपनी ज़िम्मेदारी अच्छी स्थिति में रखने या इसे चलने के लिए लेना आपकी ज़िम्मेदारी है।

स्थिर रहो आप जो कुछ भी करते हैं, अपने आप को अपने कुत्ते के जीवन में शामिल करें और इसे समय पर रखें, आप देखेंगे कि रिश्ते के पौधे को पानी से भरकर, यह स्थायी और करीबी दोस्ती के प्रति महान फल सहन करना शुरू कर देगा।

अपने कुत्ते का प्रशिक्षण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणअपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझावकुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझाव
कुत्ते की गंध को उत्तेजित कैसे करें?कुत्ते की गंध को उत्तेजित कैसे करें?
मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?
» » मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
© 2022 TonMobis.com