गर्म चमक के लिए प्राकृतिक उपचार के साथ शांत हो जाओ




एक महिला का जीवन कठिन कदमों से भरा है। रजोनिवृत्ति कुछ मुश्किल संक्रमण क्षणों में से एक है जो महिलाओं का अनुभव करती है। इन घटनाओं के साथ अपरिहार्य असुविधा है। इन असुविधाओं में से सबसे कठिन में गर्मी की सनसनी के रूप में वर्णित है जो अचानक फट सकता है। आम तौर पर गर्म चमक के रूप में जाना जाता है, कई पीड़ित गर्म चमक के लिए प्राकृतिक उपचार की तलाश में हैं।

मेरे पास एक सहयोगी है जो अपने रजोनिवृत्ति के दौरान इस असुविधा के माध्यम से रहा है। उसने मुझे बताया कि उसे लगा जैसे वह आग पर था। इन हमलों का दर्द महत्वपूर्ण रूप से उनके काम में हस्तक्षेप करता है। उन्होंने गर्म दुर्घटनाओं के लिए प्राकृतिक उपचार करने का फैसला किया जो उनकी पीड़ा को कम करते हैं ताकि वह अपने काम को सही तरीके से केंद्रित कर सकें। सौभाग्य से उनके और अन्य महिलाओं के लिए जो एक ही स्थिति से पीड़ित हैं, वह गर्म चमक के लिए कुछ प्राकृतिक उपचार के साथ आने में सक्षम थीं।

गर्म चमक के लिए प्राकृतिक उपचार खोजने के लिए अपनी खोज में उनकी सबसे महत्वपूर्ण खोजों में से तनाव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने पाया कि गर्म चमक को रोकने के लिए तनाव प्रबंधन एक अच्छा तरीका है। उचित नियोजन के माध्यम से वह अपने काम के तनाव से बेहतर ढंग से सामना करने में सक्षम रहा है। सुबह में तनावपूर्ण गतिविधियों को समाप्त कर दिया जब यह कूलर था।

उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि आपके हाथ में बर्फ के पानी को रखने और कपास के रूप में ठंडा होने के रूप में अधिक कपड़े पहनने से गर्म चमक की असुविधा कम हो सकती है। जब तक आप मंच पर नहीं पहुंच जाते, ऊन और कृत्रिम कपड़ों को स्टोर करना बुद्धिमान होगा। गर्म चमक के लिए अपने पसंदीदा प्राकृतिक संसाधनों में से अपने सिर को फ्रीजर में डाल दें। यह अजीब लग सकता है, लेकिन फिर भी प्रभावी।

कैफीन का सेवन, धूम्रपान और मसालेदार खाद्य पदार्थों से परहेज करने जैसे छोटे बलिदान करना समस्या को कम करने में भी मदद कर सकता है। यदि आपको मेरे सहकर्मी की तरह गर्म चमक का सामना करना पड़ता है तो गर्म चमक के लिए प्राकृतिक उपचार के उपयोग से रजोनिवृत्ति से जुड़े असुविधा का वजन कम हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
खमीर संक्रमण के लिए प्रभावी प्राकृतिक उपचारखमीर संक्रमण के लिए प्रभावी प्राकृतिक उपचार
चेहरे की देखभाल के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उत्पादचेहरे की देखभाल के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उत्पाद
एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!
अत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचारअत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचार
गैस्ट्र्रिटिस समस्याओं के इलाज के लिए प्राकृतिक उपचारगैस्ट्र्रिटिस समस्याओं के इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार
खमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार जो सरल और प्रभावी हैंखमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार जो सरल और प्रभावी हैं
कान दर्दकान दर्द
» » गर्म चमक के लिए प्राकृतिक उपचार के साथ शांत हो जाओ
© 2022 TonMobis.com