न्यू यॉर्क में एक नोटरी सार्वजनिक कैसे बनें

बन न्यूयॉर्क राज्य में एक नोटरी की आवश्यकता है कि सबसे पहले आप बुनियादी योग्यता आवश्यकताओं को पूरा एक आवेदन को पूरा करने और फीस का भुगतान, और फिर लेने के लिए और सही नोटरी पब्लिक लाइसेंस पर एक परीक्षा पास। आपके आवेदन की समीक्षा और परीक्षा पास, और एक शपथ हस्ताक्षर करने के बाद, न्यूयॉर्क के राज्य सचिव न्यूयॉर्क राज्य में अधिकार क्षेत्र के साथ न्यूयॉर्क, राज्य के एक नोटरी पब्लिक द्वारा डाल के बाद।

एक नोटरी पब्लिक, एक व्यक्ति जो राज्य की ओर से एक गवाह के रूप में कार्य करता है के रूप में परिभाषित महत्वपूर्ण दस्तावेज, उदाहरण जिनमें से बंधक अनुबंध या समझौते शामिल हैं भरने के लिए एक व्यक्ति पर हस्ताक्षर करने के साक्षी। नोटरी इस तरह के एक ड्राइवर का लाइसेंस के रूप में हस्ताक्षरकर्ता की पहचान, आमतौर पर एक कार्ड फोटो पहचान पत्र के माध्यम से इस बात की पुष्टि, और फिर हस्ताक्षर किए और एक सरकारी मुहर के साथ मुहर लगी पुष्टि करते हैं कि पृष्ठ पर हस्ताक्षर व्यक्ति द्वारा लिखा गया है जिनकी पहचान हस्ताक्षर है। नोटरी का हस्ताक्षर और टिकट एक दस्तावेज राज्य के कानूनी दस्तावेज के आधिकारिक गवाह में सामान्य दिखाई देगा। नोटरी आमतौर पर इस सेवा के लिए शुल्क लेते हैं, और नतीजतन, नोटरी बनने से व्यवहार्य दूसरी नौकरी मिल सकती है। हालांकि, सेवाओं की प्रकृति के कारण नोटरी ऑफ़र, जिसमें एक व्यक्ति राज्य का प्रतिनिधित्व करता है, वहां ऐसी आवश्यकताएं होती हैं जिन्हें पूरा किया जाना चाहिए।

नासाउ काउंटी की वेबसाइट के अनुसार, न्यू यॉर्क में नोटरी $ 15 परीक्षा, $ 60 अवधि की वार्षिक दर का जुर्माना के भुगतान के बाद चार साल की अवधि के लिए नियुक्त किया जाता है, परीक्षा में उत्तीर्ण होने, और एक शपथ कार्यभार सम्भालने कार्यालय पेपर की शपथ के रूप में लिखा है। सभी नई यॉर्कर, जो उम्र के अठारह साल तक पहुँच चुके हैं, वे आवश्यक शुल्क का भुगतान और परीक्षा पास प्रदान की नोटरी बनने के लिए पात्र हैं।




परीक्षा पूर्व विभाग में राज्य विभाग द्वारा प्रशासित की जाती है। परीक्षा प्रश्न नोटरी लाइसेंस लॉ पुस्तिका हैं, जो काउंटी क्लर्क के कार्यालय में उपलब्ध है। काउंटी क्लर्क में आमतौर पर उपलब्ध परीक्षाओं का कैलेंडर भी होता है।

इसलिए यदि आप न्यूयॉर्क राज्य में नोटरी बनना चाहते हैं, तो काउंटी क्लर्क के कार्यालय पर जाएं। एक नोटरी पुस्तिका पुस्तिका कानून, एक कार्यक्रम और परीक्षा के लिए एक कैलेंडर ले लो। ब्रोशर का अध्ययन करें, आवेदन पूरा करें और पूर्व नियुक्ति में परीक्षा लें। जब तक आप करों का भुगतान करते हैं, परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं, और शपथ पर हस्ताक्षर करते हैं, आपको चार साल की अवधि के लिए न्यूयॉर्क राज्य के लिए सार्वजनिक नोटरी में नियुक्त किया जाएगा। नियुक्ति के बाद, आप आवेदन को भरने और 60.00 डॉलर के नवीकरण शुल्क के भुगतान के रूप में आयोग के नवीनीकरण के लिए नवीनीकरण कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आयोवा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंआयोवा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
ओकलाहोमा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंओकलाहोमा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
कोलोराडो में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंकोलोराडो में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
आवास एडीए की जरूरत हैआवास एडीए की जरूरत है
न्यूयॉर्क में वे बिल्लियों के पंजे के कटौती पर प्रतिबंध लगाने के लिए चाहते हैंन्यूयॉर्क में वे बिल्लियों के पंजे के कटौती पर प्रतिबंध लगाने के लिए चाहते हैं
न्यू यॉर्क में एकल के लिए गतिविधियांन्यू यॉर्क में एकल के लिए गतिविधियां
मैक्सिको राज्य में पहला सार्वजनिक पशु चिकित्सा अस्पताल का उद्घाटन किया गयामैक्सिको राज्य में पहला सार्वजनिक पशु चिकित्सा अस्पताल का उद्घाटन किया गया
न्यू यॉर्क में कूल रेस्तरांन्यू यॉर्क में कूल रेस्तरां
सुंदरता स्कूलसुंदरता स्कूल
मुख्य जन्मदिन कार्ड में आपको क्या नहीं लिखना चाहिएमुख्य जन्मदिन कार्ड में आपको क्या नहीं लिखना चाहिए
» » न्यू यॉर्क में एक नोटरी सार्वजनिक कैसे बनें
© 2022 TonMobis.com