आवास एडीए की जरूरत है

इतिहास

राष्ट्रपति बुश ने 1 99 0 में विकलांगों अधिनियम के साथ अमेरिकियों पर हस्ताक्षर किए। एडीए विकलांग लोगों को सार्वजनिक सुविधाओं और परिवहन, उपयोगिताओं, दूरसंचार और नौकरियों के समान पहुंच प्रदान करता है। अधिनियम उन वस्तुओं और सेवाओं के लिए बाधाओं को खत्म करने के लिए संरचनाओं का आरोप लगाता है जो उन्हें समाज के सभी क्षेत्रों में विकलांग लोगों तक पहुंच से इनकार करते हैं। नई आवास सुविधाओं के लिए एडीए चेकलिस्ट जहां आप इसे संयुक्त राज्य अमेरिका के न्याय विभाग की वेबसाइट पर पा सकते हैं। सर्वेक्षण आपको सलाह, होटल, हॉस्टल और मोटल का सामान्य विवरण देता है। यह आवश्यक है कि प्रबंधन और कर्मचारी उन बाधाओं से अवगत हैं जो विकलांग लोगों को बाधित कर सकते हैं और इन बाधाओं को दूर करने के बारे में सलाह देते हैं।

संचार

विकलांग लोगों के लिए सहायता अनुरोध पर मेहमानों को प्रदान की जाती है। होटल के कर्मचारी दस्तावेजों को पढ़ने, मौखिक निर्देश देने, भोजन की सेवा करने और अन्य विशेष सेवाएं प्रदान करने में मदद कर सकते हैं। सभी कर्मचारियों को विकलांग लोगों की सेवा करते समय संवेदनशील भाषा का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। अतिथि को अभिवादन करते समय, प्रत्येक कर्मचारी सदस्य को मौखिक रूप से स्वयं और उनकी स्थिति की पहचान करनी चाहिए।


आवास

एडीए के लिए सेवा लिफ्टों को ब्रेल या उठाए गए अक्षरों को शामिल करने की आवश्यकता होती है ताकि वे विज़िटर की हानि वाले ग्राहकों की सहायता कर सकें। कार्ड या रिबन जैसे आइटमों में तीर के बगल में कुछ प्रकार की चिह्नित राहत होनी चाहिए जो इंगित करती है कि कमरे में प्रवेश करने के लिए कार्ड को दरवाजे में कैसे डालना है। बाहरी कॉल के लिए, एक दूरसंचार उपकरण, या टीडीडी, एक बहरे ग्राहक को दिया जाना चाहिए जो अनुरोध करता है। जब कर्मचारी किसी विकलांगता से ग्राहक से पैसा स्वीकार करता है तो उसे मौखिक रूप से पैसे की पहचान करनी चाहिए, ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड देना चाहिए, और धातु या प्लास्टिक बार के उपयोग की पहचान करना चाहिए, जहां हस्ताक्षर की आवश्यकता है।

सेवा पशु


होटल, मोटल और सराय एडीए द्वारा उनकी संरचना में सेवा जानवरों की आवश्यकता होती है। पशु देखभाल सेवा मालिक की ज़िम्मेदारी है। पौधे के कर्मचारियों को अपने मालिक को सेवा प्रदान करने के लिए सेवा जानवर को अपनी प्राथमिक ज़िम्मेदारी से जानवरों को खिलाना, खिलाना या विचलित नहीं करना चाहिए।

विचार

एडीए उन स्थानों पर लागू नहीं होता है जो निजी तौर पर स्वामित्व वाले और मालिक द्वारा कब्जा कर लिया जाता है जो पांच या कम घर किराए पर लेता है। एडीए के अभिगम्यता दिशानिर्देशों में ऐसे प्रावधान नहीं हैं जो संरचना के भीतर परिवेश प्रकाश, चमक नियंत्रण या सफेद शोर का संदर्भ लें। दिशानिर्देशों को सभी नई इमारतों और पुनर्निर्मित होटल, मोटल और गेस्ट हाउस में शामिल किया जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
होटल जहां बच्चे मुफ्त में रह सकते हैंहोटल जहां बच्चे मुफ्त में रह सकते हैं
दुबई में सस्ते होटल की सूचीदुबई में सस्ते होटल की सूची
सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधनसीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधन
अमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकनअमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकन
विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँविकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ
Unadilla, न्यू यॉर्क में होटलUnadilla, न्यू यॉर्क में होटल
Callao, वर्जीनिया में होटलCallao, वर्जीनिया में होटल
वर्जीनिया में सैन्य होटलवर्जीनिया में सैन्य होटल
Damrak, एम्स्टर्डम में होटलDamrak, एम्स्टर्डम में होटल
मुफ्त पार्किंग के साथ हीथ्रो होटलमुफ्त पार्किंग के साथ हीथ्रो होटल
» » आवास एडीए की जरूरत है
© 2022 TonMobis.com