फाइबर ऑप्टिक केबल्स के लिए ऑपरेटिंग आवश्यकताओं

डेटा ट्रांसमिशन

फाइबर ऑप्टिक में डेटा का संचरण आमतौर पर फाइबर की गुणवत्ता द्वारा नियंत्रित होता है। गुणवत्ता, अधिक योग्य काटने वाले फाइबर लेजर और कनेक्टरों को समाप्त करने से स्पंदित प्रकाश सिग्नल के बीच अंतर हो सकता है जो कुछ सौ मीटर या कुछ किलोमीटर की यात्रा करता है। विभेदक मोड विलंब, या डीएमडी, वह घटना है जिसके द्वारा ऑप्टिकल परत में विभिन्न फाइबर अलग-अलग समय में प्रारंभिक प्रकाश पल्स प्राप्त करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप समय डेटा में बहुत छोटी त्रुटियां होती हैं। ट्रांसमिशन सिस्टम बेहतर प्रकाश संचरण का उपयोग अधिक मजबूत ऑप्टिकल, प्रति सेकंड 10 गीगाबाइट तक पहुंचाने का उपयोग करते हैं।

retroreflectivity

यह घटना सामान्य फाइबर ऑप्टिक निर्माण से कम के कारण है। ऑप्टिकल केबल के माध्यम से प्रकाश यात्रा फिर से डायोड प्रकाश भेजने वाले गुहा में दिखाई देता है, जिसके कारण लगातार संकेतों के हस्तक्षेप और / या दमन होता है। इसका परिणाम सिग्नल में होता है जो अपूर्ण डेटा के डिजिटल डिलीवरी के पैकेट के कारण बाधाओं के अधीन होते हैं। जानकारी भेजी जाती है, इस घटना की संभावना अधिक होती है।


फैलाव


लाइट एक निश्चित वैश्विक गति पर यात्रा करता है। हालांकि, प्रकाश के विभिन्न रंग और जो किसी अन्य की तुलना में थोड़ा अलग गति पर यात्रा करते हैं। महान दूरी पर, जो समस्याएं पैदा करता है। ऐसे मामलों में जहां केबल टेलीविजन डेटा संचारित कर रहा है, छवि के माध्यम से लाइनों के प्रदर्शन में कुछ प्रकार के परिणाम बिखरे हुए हैं। यदि यह काफी गंभीर है, तो हार्डवेयर रिसीवर पूरी तरह सिग्नल को अवरुद्ध करने में सक्षम नहीं हो सकता है। सिंगल-मोड ऑप्टिकल केबल्स मील में वास्तविक दूरी को मापकर इस समस्या को हल करते हैं, जो सिग्नल के प्राकृतिक क्षीणन के कारण सिग्नल के पुनर्जनन की आवश्यकता होती है।

क्षीणन

अस्थिरता दूरी के साथ अपनी तीव्रता खोने के लिए प्रत्येक सिग्नल की प्रवृत्ति है। प्रश्न में केबल की गुणवत्ता के आधार पर, यह कम हो गया है। एकल मोड बनाम मल्टीमोड फाइबर का विघटन बेहतर है। एक केबल जो अधिक रैखिक, या शारीरिक रूप से परिपूर्ण है, परिणामस्वरूप कम, कम गुणवत्ता वाले फाइबर से कम संकेत हानि होती है। ध्यान दें कि यह ट्रांसमिशन लाइन के प्रत्येक छोर पर लेजर या प्रकाश उत्सर्जक डायोड पर लागू होता है। आधुनिक फाइबर ऑप्टिक केबल सिस्टम दोहराने के उपयोग की आवश्यकता के लिए पर्याप्त क्षीणन जीने से पहले हजारों मीटर के सिग्नल भेजने में सक्षम टेलीविजन और ब्रॉडबैंड डेटा भेजते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑप्टिकल केबल स्थापनाऑप्टिकल केबल स्थापना
डिजिटल ऑडियो केबल कैसे कनेक्ट करेंडिजिटल ऑडियो केबल कैसे कनेक्ट करें
एक हल्का sld क्या है?एक हल्का sld क्या है?
52 इंच के प्रोजेक्शन टीवी के हिस्से52 इंच के प्रोजेक्शन टीवी के हिस्से
एचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीएएचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीए
अगर एचडीएमआई सिग्नल कमजोर होता है तो क्या होता है?अगर एचडीएमआई सिग्नल कमजोर होता है तो क्या होता है?
एचडीएमआई केबल्स के साथ क्या अंतर है?एचडीएमआई केबल्स के साथ क्या अंतर है?
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
एचडीएमआई बनाम बीएचडीएमआई बनाम बी
एक टीवी के लिए फाइबर ऑप्टिक केबल कैसे स्थापित करेंएक टीवी के लिए फाइबर ऑप्टिक केबल कैसे स्थापित करें
» » फाइबर ऑप्टिक केबल्स के लिए ऑपरेटिंग आवश्यकताओं
© 2022 TonMobis.com