एक एलसीडी टेलीविजन पर विपरीत अनुपात की व्याख्या कैसे करें


शिक्षा

कंट्रास्ट अनुपात पर चर्चा करें, जैसे रंगों की एक श्रृंखला का उत्पादन करने के लिए एलसीडी पैनल की क्षमता - चमकदार सफेद से अंधेरे काले रंग तक।

समझाएं कि दिखाया गया मान गणितीय संबंध के रूप में व्यक्त किया गया है, जैसे कि 500: 1 (500 से 1)। छवि की गुणवत्ता के बारे में गणितीय अभिव्यक्ति क्या कहती है: रंग का सबसे चमकीला तरल क्रिस्टल पैनल गहरे रंग की तुलना में 500 गुना अधिक उज्जवल उत्पादन करने में सक्षम है। समझाएं कि अनुपात जितना अधिक होगा, बेहतर टेलीविजन छवियों का उत्पादन करना है क्योंकि वे वास्तव में मानव आंखों को देखते हैं।

बताएं कि कैसे मानव आंख को 1000: 1 के विपरीत अनुपात (विषय के दृष्टिकोण के आधार पर) को अलग करने में सक्षम माना जाता है, इसलिए विपरीत अनुपात टेलीविजन पर विज्ञापन करता है जिसमें सीमा से ऊपर नहीं हो सकता मानव आंखों द्वारा माना जाता है।




उदाहरण के रूप में मुद्रित पृष्ठ का उपयोग करके व्यक्ति को कम विपरीत अनुपात के प्रभाव को ध्यान में रखना। यदि मुद्रित पाठ और पेपर के बीच चमक सीमा 2:01 थी, तो कार्ड उस पर मुद्रित पाठ के रूप में लगभग आधा चमकदार (या अंधेरा) होगा। उपस्थिति कुछ हल्का ग्रे ग्रे पेपर प्रिंट करना होगा। पाठ क्योंकि पढ़ने के लिए मुश्किल हो सकता है "और एक स्वरूप हिचकिचाहट।" दूसरी ओर, यदि दस्तावेज़ 100 बार कागज की तुलना में उज्जवल था (100 में एक विपरीत अनुपात: 1), पाठ स्पष्ट अंधेरा काला लगता है और उज्ज्वल सफेद कागज के साथ आसान पठन।

दो प्रकार के विपरीत अनुपात विनिर्देशों के बीच अंतर पर चर्चा करें: स्थैतिक विपरीत अनुपात (एससीआर) और गतिशील विपरीत अनुपात (डीसीआर)। जिसमें एक स्थिर विपरीत अनुपात एक ही समय में स्क्रीन पर चमक की एक श्रृंखला को प्रदर्शित करने के कार्य का वर्णन करता है, गतिशील विपरीत अनुपात समय की अवधि में दिखाई देने वाली चमक की एक श्रृंखला को संदर्भित करता है। गतिशील विपरीत अनुपात में एलसीडी स्क्रीन की एक ही छवि के भीतर एक ही छवि के भीतर चमक की एक श्रृंखला का उत्पादन करने की आवश्यकता शामिल नहीं होती है, और इसलिए अक्सर स्थिर विपरीत अनुपात से काफी बड़ा होता है।

बुनाई जो दो एलसीडी टीवी के बीच विनिर्देशों की तुलना करता है, वही विपरीत अनुपात के माप का उपयोग करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, स्थैतिक स्थिर विपरीत अनुपात, स्थिर गतिशील की तुलना करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्बएक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्ब
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
डिजिटल टीवी विपरीत अनुपातडिजिटल टीवी विपरीत अनुपात
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
एक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करेंएक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करें
एलसीडी टीवी मरम्मत faqएलसीडी टीवी मरम्मत faq
प्रोजेक्शन टीवी क्या है?प्रोजेक्शन टीवी क्या है?
सैमसंग ln52a650 के लिए गतिशील विपरीत व्याख्या कैसे करेंसैमसंग ln52a650 के लिए गतिशील विपरीत व्याख्या कैसे करें
प्रक्षेपण संबंध क्या है?प्रक्षेपण संबंध क्या है?
सैमसंग ए 750 एलसीडी टीवी विनिर्देशसैमसंग ए 750 एलसीडी टीवी विनिर्देश
» » एक एलसीडी टेलीविजन पर विपरीत अनुपात की व्याख्या कैसे करें
© 2022 TonMobis.com