एक कुत्ते कुत्ते को अपनाने क्यों?

एक कुत्ते कुत्ते को अपनाने क्यों?

दुनिया भर की सड़कों पर लाखों त्याग किए कुत्तों हैं, और संख्या घटाना बहुत जटिल लगता है, खासतौर पर कुत्तों के आसान प्रजनन और कई लोगों की गैर जिम्मेदारी के कारण।

ExpertoAnimal में हम जानते हैं कि यह एक गंभीर समस्या है जिसे हल किया जाना चाहिए, जिसके लिए हम पशु त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए योगदान देना चाहते हैं। यदि आपने कभी सोचा है एक कुत्ते के कुत्ते को क्यों अपनाना है, हम इसे करने के 10 कारण प्रस्तुत करते हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए युक्तियाँ

1. आप जिम्मेदारी सीखते हैं

एक भटक कुत्ते को बचाने या आश्रय में इसे अपनाने का एक निर्णय है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए, और यह आपको जानवर के बाकी जीवन . यही कारण है कि गोद लेने से आपको और अधिक जिम्मेदार होने में मदद मिलेगी, आपकी देखभाल के तहत एक और जीवित रहना यह पूरी तरह से आप पर निर्भर है.

1. आप जिम्मेदारी सीखते हैं

2. दो जिंदगी बचाई

अधिक जनसंख्या के कारण लाखों कुत्तों को आश्रय में वध किया जाता है, जबकि सड़कों पर रहने वाले लोग डर, भूख, ठंड और शारीरिक दुर्व्यवहार का जीवन जीते हैं। उन्हें उनके चेहरे पर उदासी में परिलक्षित देखो।

एक कुत्ते कुत्ते को अपनाने आप उसकी जान बचाएंगे , उसे घर बनाने और एक सभ्य और खुशहाल अस्तित्व का नेतृत्व करने का दूसरा मौका दे रहा है। लेकिन, आप एक दूसरे कुत्ते द्वारा मुक्त स्थान पर कब्जा करने की अनुमति भी देते हैं, अपने पूरे परिवार की प्रतीक्षा भी करते हैं।

2. दो जिंदगी बचाई

3. जीवित प्राणियों की खरीद-बिक्री के खिलाफ संघर्ष करता है

जब आप एक पालतू जानवर की दुकान में या नर्सरी में कुत्ता खरीदते हैं तो आप प्रजनन, कानूनी या नहीं, जानवरों के साथ योगदान करते हैं, और ज्यादातर मामलों में यह गरीब कुत्तों के लिए भयानक स्थितियों में किया जाता है।

नस्लों को परवाह नहीं है कि महिलाएं अपने पूरे जीवन में जन्म देती हैं, और अक्सर वे भूखे, ठंड, गंभीर बीमारियों और सभी प्रकार के दुरुपयोग का सामना करते हैं। जब आप कुत्ते को खरीदने के बारे में सोचते हैं, तो यह सब याद रखें और दुर्व्यवहार का समर्थन नहीं करते हैं.

3. जीवित प्राणियों की खरीद-बिक्री के खिलाफ संघर्ष करता है

4. अपने स्वास्थ्य में सुधार करें

कई अध्ययनों ने सकारात्मक प्रभाव दिखाया है कि कुत्ते के लोगों के स्वास्थ्य पर है। न केवल यह साबित होता है कि, यदि आपके बच्चे हैं, तो जानवर से संपर्क करने से उनकी मदद मिलेगी आवश्यक रक्षा बनाएँ एलर्जी के खिलाफ, लेकिन आपके कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य का ख्याल रखना, तनाव से लड़ना और आपको आराम करना।

4. अपने स्वास्थ्य में सुधार करें

5. आप एक दोस्त जीतते हैं

यदि आप कभी कुत्ते को अपनाए जाने के बाद अलग महसूस कर चुके हैं आप कभी अकेले महसूस नहीं करेंगे . कुत्ते के प्यार की कोई सीमा नहीं है, अच्छे समय और बुरे में आपके साथ आएगी, हर दिन आपके लिए दरवाजे पर इंतजार करेगी और आपकी भावनाओं के साथ सहानुभूति होगी।

5. आप एक दोस्त जीतते हैं

6. यह हमेशा आपकी रक्षा करेगा




हम गार्ड और रक्षा के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के बारे में बात नहीं करते हैं। चुने जाने और परिवार के हिस्से पर, कुत्ता बन जाएगा बिना शर्त संरक्षक इसका कुत्तों, वृत्ति से, उनकी "झुंड" की देखभाल और उनकी रक्षा करते हैं, इस मामले में, आप और आपका, बिना उन्हें दिखाए।

6. यह हमेशा आपकी रक्षा करेगा

7. अपने बच्चों को शिक्षित करें

घर पर एक कुत्ता अपने बच्चों को जिम्मेदार होने में मदद करें , उन्हें भी कर सकते हैं। इसके अलावा, आप उन्हें एक छोटी उम्र से सिखाते हैं अन्य जीवित प्राणियों का सम्मान करें , अपनी भावनाओं के बारे में जागरूकता पैदा करना और अपने बच्चों को बेहतर लोगों के रूप में उठाना। दूसरी तरफ, कुत्ते अपने खेल के दौरान एक आदर्श साथी होगा।

7. अपने बच्चों को शिक्षित करें

8. आप दोनों सामाजिककरण

अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए न केवल आपको अधिक सक्रिय होने की अनुमति देता है, यह भी एक अच्छा तरीका है सामाजिककरण और अन्य लोगों से मिलना , उदाहरण के लिए, अन्य कुत्तों के मालिक और जो आपके पालतू जानवरों को पालतू जानवर बनाना बंद करना चाहते हैं। थोड़े समय में आप अपने क्षेत्र के साथ-साथ अपने मालिकों के व्यावहारिक रूप से सभी कुत्तों से मिलेंगे।

8. आप दोनों सामाजिककरण

9. एक अद्वितीय जानवर अपनाने

गली में छोड़ दिया और घरों में संरक्षित पाया कुत्तों आमतौर पर mestizos (भी प्रजाति को कुत्ते पा सकते हैं) हैं, इसलिए अनुकरणीय अद्वितीय उपस्थिति और अलग व्यक्तित्व, दूसरों से प्रत्येक अलग हैं।

इस तरह, आप एक कुत्ता घर ले सकते हैं आपका जैसा दिखने का तरीका है . मामलों को और भी खराब बनाने के लिए, पिल्ले के रूप में कई वयस्कों को घर की आवश्यकता होती है, यह आपके ऊपर कुत्ते के प्रकार का वजन करने के लिए है जिससे आप समय व्यतीत कर सकते हैं और अपनी पसंद कर सकते हैं।

9. एक अद्वितीय जानवर अपनाने

10. आप पैसे बचाएंगे

कहने की जरूरत नहीं है, कुत्ते को खरीदने से आर्थिक रूप से महंगा होगा और कुछ भी गारंटी नहीं देता है कि आप लंबे समय तक जीवित रहेंगे, क्योंकि उन गरीब परिस्थितियों के कारण जहां उन्हें दुनिया में लाया जाता है, कई दोषों से पैदा होते हैं और बीमारियों से ग्रस्त होते हैं।

एक भटक कुत्ता उठाओ इसका ख्याल रखने की ज़िम्मेदारी से ज्यादा कुछ भी आपको खर्च नहीं करेगा . यदि आप इसे आश्रय में अपनाते हैं, तो आप पहले से ही निर्जलित और टीका लगा सकते हैं।

10. आप पैसे बचाएंगे

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते कुत्ते को अपनाने क्यों? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
एक कुत्ता उपहार नहीं हैएक कुत्ता उपहार नहीं है
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
मैं बार्सिलोना में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूंमैं बार्सिलोना में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूं
मैं वैलेंसिया में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूंमैं वैलेंसिया में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूं
एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारणएक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण
छोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीकेछोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीके
ज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना हैज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना है
जानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियोंजानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियों
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
» » एक कुत्ते कुत्ते को अपनाने क्यों?
© 2022 TonMobis.com