कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते का खाना अच्छा है या नहीं?

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते का खाना अच्छा है या नहीं?
सीसी छवि: digital_image_fan

अपने पालतू जानवर को एक सुपर प्रीमियम कुत्ता खाना देना सबसे अच्छा काम है जिसे आप स्वस्थ और खुश रखने के लिए कर सकते हैं। आपका फर उज्ज्वल दिखाई देगा, यह आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करेगा और आपके पाचन में मदद करेगा। बाजार की सबसे अच्छी और स्वस्थ किस्मों को चुनने के लिए कुछ सुझावों के नीचे खोजें:

सूखे खाद्य पदार्थ

सूखे खाद्य पदार्थ सस्ती हैं और कई किस्मों में आते हैं। वे अपने पोषण लाभ और अपने पालतू जानवर को स्थायी रूप से देने के आदर्श विकल्प के मामले में पूर्ण हैं। बदले में, उन लोगों के साथ पूरक किया जा सकता है जो डिब्बे या लिफाफे में आते हैं, लेकिन उनकी कीमत अधिक है और इसमें अधिक मात्रा में वसा है। यदि आपका कुत्ता मोटापा से पीड़ित है तो आपको इस पर विचार करना चाहिए।

मौलिक घटक

आवश्यक सामग्री जो भोजन होना चाहिए मांस , चूंकि यह प्रोटीन प्रदान करेगा। यह गोमांस, टर्की, चिकन, मछली या भेड़ का बच्चा हो सकता है और इसकी उत्पत्ति उत्पाद लेबल पर निर्दिष्ट की जानी चाहिए। वे ब्रांड जो जानवरों की प्रजातियों की रिपोर्ट नहीं करते हैं, जिनके उत्पादों को उनके उत्पादों द्वारा अनुशंसित किया जाता है।

आदर्श संरक्षक विटामिन ई और सी हैं, जिन्हें टोकोफेरोल भी कहा जाता है।

से बचने के लिए सामग्री

आपको हर कीमत से बचना होगा मकई क्योंकि इसमें कोई पोषण कार्य नहीं है, भोजन भरने के लिए एक सस्ता घटक है और एलर्जी भी पैदा कर सकता है।




बीएचटी, बीएचए, प्रोपिल गैलेट और एथॉक्सीक्विन जैसे रासायनिक यौगिकों को कैंसर ट्यूमर के विकास के लिए जोखिम है और उन्हें हर कीमत से बचा जाना चाहिए।

कुछ लेबलों में उत्पाद को "स्वस्थ" बनाने के लिए उसी तत्व को विभाजित किया जाता है, इसलिए पोषण संबंधी जानकारी पढ़ने पर सावधान रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम एक उपस्थिति में हो सकते हैं एक घटक और पानी से बना खाना, बिना महसूस किए.

हमारे कुत्ते की विशेषताओं

एक सुपर प्रीमियम कुत्ते के भोजन का चयन करते समय विचार किया जाना चाहिए कि एक और बहुत महत्वपूर्ण कारक आपके पालतू जानवर आनुवांशिक और स्वास्थ्य स्थितियों है।

कुछ कुत्तों में फलियां, अनाज, अंडे और कुछ मछली के लिए एलर्जी होती है, क्योंकि उनके शरीर में एंजाइमों को चयापचय करने के लिए आवश्यक नहीं होता है। इन मामलों में, जानवरों के लक्षणों में खुजली, सूजन, चक्कर आना, दबाव बढ़ना, और गंभीर मामलों में चेतना का नुकसान भी शामिल हो सकता है। इन मामलों के लिए, वहाँ हैं hypoallergenic खाद्य पदार्थ उन्हें एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जा सकता है ताकि आपके पालतू जानवरों में पोषक तत्वों की कमी न हो और एलर्जी संबंधी अभिव्यक्तियों से बच सकें।

उन्हें कितना खाना देना है

प्रत्येक कुत्ते की आवश्यकता वाले भोजन की जरूरी राशन अलग हैं और जीवन के चरण के अनुसार बदलें जिसमें वे हैं . यदि आप स्वस्थ हैं या किसी भी बीमारी से ग्रस्त हैं, तो यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो आप अपने पालतू जानवर की उम्र और वजन को ध्यान में रखना चाहिए, यदि आप निपुण हैं, तो यदि आप सक्रिय हैं या आसन्न हैं और आपकी नस्ल हैं। ये पहलू आपकी जरूरतों को निर्धारित करेंगे।

शरीर के उचित कामकाज के लिए पोषण आवश्यक है और इन संकेतों का पालन करके आप अपने पालतू जानवरों के लिए एक सुपर प्रीमियम कुत्ते के भोजन आदर्श चुनकर बेहतर तरीके से मार्गदर्शन कर सकते हैं, जिससे उनके स्वास्थ्य और जीवन प्रत्याशा में सुधार हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
कुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरणकुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरण
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
कुत्ते के भोजन की संरचनाकुत्ते के भोजन की संरचना
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
कुत्तों और बिल्लियों में प्राकृतिक पोषणकुत्तों और बिल्लियों में प्राकृतिक पोषण
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
अपनी बिल्ली के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?अपनी बिल्ली के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?
» » कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते का खाना अच्छा है या नहीं?
© 2022 TonMobis.com