अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?

170203_PulgasEnInvierno_blog

फ्लीस साल के सबसे ठंडे मौसम के दौरान भी आपके प्यारे के लिए एक समस्या हो सकती है। विश्वास के विपरीत, सर्दियों में सभी fleas मर जाते हैं, वास्तव में कुछ 3 डिग्री सेल्सियस से नीचे तापमान में 5 महीने तक अपने कोकून में निष्क्रिय हो सकते हैं। ठंड महीनों में पिस्सू उपचार को रोकने से कुत्ते के उपद्रव को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

सफेद पर असली आवर्धक ग्लास के तहत कुत्ते या बिल्ली पिस्सू

कि वे सक्रिय नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वे वहां नहीं हैं

सौभाग्य से कोई fleas, चाहे अंडे, लार्वा, pupae या वयस्कों में, लंबी अवधि के लिए ठंड के करीब तापमान में जीवित रह सकते हैं। हालांकि, fleas स्मार्ट जीव हैं और गर्म मेहमानों या गर्म आश्रयों के लिए देखो। पूरे साल जीवित रहने में सक्षम होने के लिए।

सर्दी-डॉग-ऑस्टिन किर्क-फ़्लिकर

फ्लीस हाइबरनेट नहीं करते हैं

कम से कम पारंपरिक अर्थ में नहीं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, वयस्क fleas अपने कोकून के भीतर एक निष्क्रिय राज्य में 5 महीने तक प्रवेश कर सकते हैं। यही कारण है कि वयस्क fleas अपने अंडे रखने के लिए गर्म या पृथक क्षेत्रों की तलाश करते हैं, जिससे परिस्थितियों में बेहतर होने पर वसंत के दौरान लार्वा उभरता है।

परंपरागत-बैठक-कक्ष

वे हर जगह हैं




वयस्क महिला पिस्सू आमतौर पर मेजबान में कई हफ्तों तक रहता है। इस समय के दौरान, वह कुत्ते के खून को दो या तीन बार बेकार करता है और हर दिन बीस से तीस अंडे प्राप्त कर सकता है। ये अंडे कुत्ते से यार्ड तक, कपड़े, बिस्तर, कालीन, या किसी भी जगह जहां कुत्ता समय बिताता है, से गिर सकता है।

FOQXNC7HHJOKS95.MEDIUM

उन्हें जीवित रहने के लिए ज्यादा जरूरत नहीं है

एक वयस्क पिस्सू अंडे की तुलना में 12 गुना बड़ा होता है, जिसका अर्थ है कि उन्हें पहचानना मुश्किल होता है। अंडे से लार्वा पैदा होते हैं। ये छोटे, कीड़े की तरह लार्वा कार्बनिक पदार्थ, त्वचा के तराजू, और यहां तक ​​कि वयस्क fleas के मल पर भोजन शुरू करते हैं। जब वे pupae बन जाते हैं वे बहुत मजबूत हो जाते हैं क्योंकि वे अपने कोकून से संरक्षित होते हैं। वे लंबे समय तक जीवित रह सकते हैं, उम्मीद करते हैं कि पर्यावरण की स्थिति और अतिथि की उपलब्धता सही है। इष्टतम स्थितियों के तहत, पिस्सू अपने पूरे जीवन चक्र को केवल चौदह दिनों में पूरा कर सकता है।

कर सकते हैं-मनुष्य-मिल-पिस्सू-से-कुत्तों

वयस्क होने से पहले कार्रवाई करना सबसे अच्छा है

Fleas को मारने का सबसे अच्छा तरीका साल भर fleas और ticks के साथ लड़ना है। उस ने कहा, सर्दी उन्हें खत्म करने का एकदम सही मौसम हो सकती है क्योंकि यह तब होगा जब fleas सबसे कमजोर होगा। वैक्यूम, बिस्तरों या खिलौनों को अपने प्यारे से धोना, साथ ही साफ मलबे और पत्तियों के लिए महत्वपूर्ण है। हमें सूर्य से और नमी से संरक्षित स्थानों के लिए विशेष रूप से चौकस होना चाहिए। उन्हें खत्म करने के लिए pipettes, कॉलर, गोलियाँ, chews, साबुन, स्प्रे या मलहम के रूप में antipulgas का उपयोग करें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपनी जरूरतों और अपने दिनचर्या के अनुसार सबसे अच्छा चयन करें। यदि आप देखते हैं कि एक उपद्रव है तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना न भूलें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
कुत्तों में फ्लीस: उन्हें कैसे लड़ना हैकुत्तों में फ्लीस: उन्हें कैसे लड़ना है
मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?
पूडल में fleas का उपद्रवपूडल में fleas का उपद्रव
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों के लिए फ्लीकुत्तों के लिए फ्ली
कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas हैकैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
» » अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?
© 2022 TonMobis.com